उन्नाव केस में योगी सरकार ने की CBI जांच की सिफ़ारिश, भाजपा ने विधायक को पार्टी से निकाला

(PC: Indian Express)

पिछले रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिवार जनों पर रायबरेली में ट्रक द्वारा जानलेवा हमले के बाद से ही लोगों में गुस्सा है। इस मामले को लेकर अब भाजपा ने भी अपने विधायक पर कार्रवाई की है और उसे पार्टी से निष्काषित कर दिया है। पीड़िता के परिवार पर हमले के बाद से ही सभी विपक्षी पार्टियां विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही थीं। पीड़ित परिवार के साथ न्याय करने के लिए कल उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में सीबीआई द्वारा जांच करने की सिफ़ारिश की है। बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिवार जनों पर हमले में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई जब स्वयं पीड़िता और उसके वकील को गंभीर चोटें आईं और अब वे दोनों अस्पताल में भर्ती हैं।

बता दें कि वर्ष 2017 में भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर पीड़िता का यौन शोषण करने के आरोप लगे थे। उसके बाद पिछले साल सेंगर को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। अब जब पीड़िता की गाड़ी को एक ट्रक द्वारा हमले से निशाना बनाया गया है तो शक की सुई कुलदीप सेंगर की तरफ ही घूम रही है। यूपी सरकार इस मामले पर पहले ही एक्शन लेना शुरू कर चुकी है।

बता दें कि कुलदीप सेंगर अभी गैंग रेप केस में जेल में है और कल उसके ऊपर पुलिस द्वारा हत्या और हत्या की कोशिश करने से संबन्धित धाराओं के तहत भी केस दर्ज़ कर लिया गया। पीड़िता के चाचा ने इस मामले में गुरबक्श गंज पुलिस थाने में एफ़आईआर भी दर्ज़ कराई है। विधायक कुलदीप सेंगर, उसके भाई मनोज सिंह सेंगर और कुछ अज्ञात लोगों पर एफ़आईआर दर्ज़ हुई है। एफ़आईआर में पीड़िता के चाचा ने बताया है कि उनके परिवार को एमएलए के एक आदमी द्वारा समझौता ना करने की सूरत में अंजाम भुगतने के लिए धमकी भी दी गई थी। इसके अलावा पीड़िता के चाचा ने यह भी बताया कि जब भी वे केस से संबन्धित सुनवाई के लिए कोर्ट में जाते थे तो एमएलए के आदमी उन्हें हर बार ये याद दिलाते कि ‘सरकार भी एमएलए के साथ ही है’।

अभी यूपी पुलिस इस केस की जांच कर रही है, और यूपी पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि जिस ट्रक द्वारा पीड़िता की गाड़ी पर हमला किया गया, वह ट्रक समाजवादी पार्टी के एक नेता नंदू पाल के बड़े भाई देवेंद्र पाल का है। इसके अलावा उस ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख भी पुती हुई थी। बता दें कि उन्नाव रेप केस की जांच पहले से ही सीबीआई कर रही है, अब उत्तर प्रदेश सरकार ने गाड़ी पर हमला करने से संबन्धित केस की जांच भी सीबीआई द्वारा कराने के लिए केंद्र सरकार से सिफ़ारिश की है। अब उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस मामले की सच्चाई सबके सामने आएगी और इस केस के साथ-साथ रेप केस में भी पीड़िता को न्याय मिल सकेगा।

Exit mobile version