‘मैन वर्सिज़ वाइल्ड’ विद मोदी: बियर ग्रिल्स के साथ शो में नज़र आएंगे पीएम मोदी, प्रोमो जारी

(PC: Discovery India)

बियर ग्रिल्स को भारत में भला कौन नहीं जानता? उनका डिस्कवरी चैनल पर आने वाला मैन वर्सिज़ वाइल्ड शो भारत में बेहद लोकप्रिय है। अपने शो में बियर ग्रिल्स अक्सर अलग-अलग देशों के सुनसान और घने जंगलों में जाकर अपने साहस और दिलेरी का प्रदर्शन करते हैं, और लोगों को विषम परिस्थितियों में भी जीवित रहने के टिप्स देते हैं। हालांकि, अब उनके शो में एक ऐसे मेहमान आ रहे हैं जो भारत में बेहद लोकप्रिय हैं और उनके आने के बाद इस शो की लोकप्रियता में भी बेहद इजाफा होने वाले हैं, और वो मेहमान हैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। इस बात की जानकारी इंटरनेशनल टाइगर डे के मौके पर स्वयं इस शो के होस्ट बियर ग्रिल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी।

अपने ट्वीट में बियर ग्रिल्स ने लिखा ‘180 देशों के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे। पीएम मोदी बताएंगे कि कैसे भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के लिए काम हो रहा है। मैन वर्सिज़ वाइल्ड में मेरे साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डिस्करी पर 12 अगस्त को देखें’।

इसी के साथ बियर ग्रिल्स ने एक वीडियो भी शेयर की जिसमें उनके साथ पीएम मोदी बिलकुल अलग ही अंदाज में नज़र आ रहे हैं। वह खुले दिल के अंदाज में हंसते और चर्चा करते नजर आ रहे हैं। पीएम शो के मिजाज के अनुसार स्पोर्ट्स ड्रेसअप में हैं और ग्रिल्स के साथ छोटी सी नाव में नदी पार करते, जंगल की चढ़ाई करते दिख रहे हैं। शिकार और दूसरे कामों के लिए ग्रिल्स अपने शो में जंगल में मौजूद चीजों से ही उपकरण बनाते हैं और इसकी भी छोटी सी झलक प्रमोशनल विडियो में है। वीडियो में बियर ग्रिल्स पीएम मोदी को कहते हैं ‘आप भारत के बहुत महत्वपूर्ण इंसान है, आपको जीवन की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है’।

जब से यह खबर सामने आई है, सोशल मीडिया पर बियर ग्रिल्स और पीएम मोदी ट्रेंड कर रहे हैं। लोग उनको एक फ्रेम में देखकर बड़े उत्साह में हैं और बड़ी बेसब्री से 12 अगस्त का इंतज़ार कर रहे हैं। बता दें कि 12 अगस्त को ही यह शो भारत में डिस्कवरी चैनल पर दिखाया जाएगा।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मैन वरसिस वाइल्ड शो में किसी बड़ी हस्ती ने अपनी उपस्थिती दर्ज़ कराई हो। इस शो में दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं। इस शो को कई देशों की भाषा में डब भी किया जाता है। ग्रिल्स के इस लोकप्रिय शो में राष्ट्रपति रहने के दौरान बराक ओबामा ने भी हिस्सा लिया था। ओबामा और ग्रिल्स ने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए शो किया था। इस शो में पूर्व राष्ट्रपति ने क्लाइमेट चेंज और प्राकृतिक संसाधनों, वन्य जीवों के संरक्षण जैसे मुद्दों पर चर्चा की थी। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ किए गए एडवेंचर के दौरान बियर ग्रिल्स और पीएम मोदी वन जीवन संरक्षण जैसे मुद्दों को प्रकाशित करेंगे ताकि लोगों में वन जीवन और उसके संरक्षण के प्रति जागरूकता आ सके।

मैन वर्सिज़ वाइल्ड शो के दौरान पीएम मोदी को बियर ग्रिल्स के साथ एडवेंचर करते देखना बेहद दिलचस्प होगा। पीएम मोदी वन जीवन के संरक्षण के प्रति बेहद संवेदनशील रहे हैं और बियर ग्रिल्स के साथ मिलकर वे अपने इसी संदेश को दुनिया तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। खैर, इस शो के बारे में अधिक जानकारी तो हमें इस शो के सार्वजनिक होने के बाद ही मिल पाएगी, लेकिन इसके लिए हमें सिर्फ कुछ दिनों का इंतज़ार करने की आवश्यकता

Exit mobile version