सुपरस्टार रजनीकांत ने 370 हटाए जाने का किया स्वागत, मोदी-शाह को बताए अर्जुन-कृष्ण की जोड़ी

रजनीकांत मोदी सरकार

PC: inkhabar

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाए जाने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसका समर्थन किया है। एक कार्यक्रम के दौरान दिग्गज अभिनेता ने कश्मीर मुद्दे पर लिए गए सरकार के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा की है और उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- अमित शाह की जोड़ी ‘भगवान कृष्ण और अर्जुन’ जैसा के जैसा है।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम और एक किताब के विमोचन समारोह में रजनीकांत बोल रहे थे। “Listening, Learning and Leading” नामक शीर्षक वाली इस पुस्तक में पिछले दो साल के दौरान देश के सभी प्रदेशों और केद्र शासित राज्यों में उपराष्ट्रपति के 330 सार्वजनिक आयोजनों की कुछ झलकियां हैं।

रजनीकांत ने आगे कहा कि ‘’मिशन कश्मीर के लिए अमित शाह को मेरी हार्दिक बधाई। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाया जाना अच्‍छा फैसला है। इस ऐतिहासिक फैसले के लिए उन्हें मेरा सलाम। उन्होंने कहा, “गृह मंत्री अमित शाह जी मिशन कश्मीर पूरा करने के लिए आपको दिल से बहुत शुभकामनाएं। जिस तरह से आपने इसे पूरा किया वो कमाल का था। खासतौर से जब आपने संसद में भाषण दिया, जबरदस्त सर, जबरदस्त।”

सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा,“अमित शाह जी और मोदी जी कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी की तरह हैं। हम नहीं जानते कि इनमें से कृष्ण कौन और अजुर्न कौन है, यह उनको ही पता है।” रजनी ने कहा कि वे अपना राजनीतिक दल बनाएंगे और तमिलनाडु में 2021 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि भारतीय सिने जगत के सुपर स्टार रजनीकान्त ने भारतीय राजनीति में वर्ष 2017 के अंत एक पार्टी बना कर कदम रखा था। पिछले वर्ष भी यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार उन्होंने नई दिल्ली में कई वरिष्ठ नताओं के साथ बैठक की और पिछले 5 दिन के अपने प्रवास के दौरान उन्होंने लगभग 7 बैठकें की हैं।

इस वर्ष लोकसभा चुनाव में भी सुपरस्टार रजनी ने भाजपा के मेनिफेस्टो में नदियों को आपस में जोड़ने की परियोजना के ऐलान का स्वागत किया था। इससे कई राजनीतिक पंडितों ने यह उम्मीद लगाई थी कि शायद रजनीकान्त बीजेपी को आम चुनाव में समर्थन करें।

आम चुनाव 2019 के दौरान उन्होंने अपने एक बयान में कहा था- “यह परियोजना राज्य में विकास के लिए बहुत बड़ा योगदान निभाएगी। रजनीकांत ने पत्रकारों से अपनी बातचीत में कहा था ‘जब अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे, मैं तब से नदियों को जोड़ने की परियोजना की पैरवी में लगा हुआ हूं, उन्होंने मेरे विचार को स्वीकार भी कर लिया था। अब 2019 में भाजपा ने अपने घोषणापत्र में इस परियोजना को शुरू करने का वादा किया है। अगर यह वादा पूरा किया जाता है तो इससे लोगों को काफी खुशी होगी।“

ऐसे में रजनी के तारीफ से दक्षिण भारत में भाजपा की स्थिति मजबूत हो सकती है। यह ध्यान देने वाली बात है कि रजनीकांत तमिलनाडु में एक बेहद लोकप्रिय सुपरस्टार हैं और मोदी सरकार के साथ उनकी निकटता, भाजपा को तमिलनाडु में एक मजबूत राजनीतिक पार्टी बनने के प्रयासों में मदद कर सकती है।

Exit mobile version