अमेरिका की लिबरल मीडिया Washington Post के अनुसार एक सीधा-सादा ‘मुस्लिम धर्म गुरू’ मारा गया

बगदादी

PC: Twitter

दुनिया का सबसे खुंखार आतंकी अबू बकर अल बगदादी शनिवार को अमेरिकी सेना द्वारा मारा गया। बगदादी के मारे जाने की खबर सांकेतिक रूप से सबसे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी थी। ट्रंप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर शनिवार को लिखा कि आज कुछ बड़ा हुआ है। इस ट्वीट के बाद ही दुनिया भर में चर्चाएं होने लगी कि आखिर क्या हुआ है? हालांकि कुछ देर बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कर दिया कि क्या बड़ा हुआ है। उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया का सबसे खुंखार आतंकी अबु बकर अल बगदादी अमेरिकी सेना द्वारा एक ऑपरेशन के दौरान मारा जा चुका है।

इस घोषणा के बाद ही दुनिया भर की सुर्खियों में बगदादी छा गया। इस दौरान अमेरिका की प्रतिष्ठित वेब पोर्टल वाशिंगटन पोस्ट ने एक विवादित हेडिंग लगाया जिस कारण दिन भर ट्रोल होता रहा। दरअसल वाशिंगटन पोस्ट ने अपनी स्टोरी की हेडिंग में कुख्यात आतंकी बगदादी को एक धार्मिक गुरू करार दिया। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि वाशिंगटन पोस्ट बार-बार स्टोरी की हेडिंग बदलता रहा। जिस कारण ट्विटर पर कुछ ज्यादा ही ट्रोल होना पड़ा।

वाशिंगटन पोस्ट ने बगदादी के मारे जाने की खबर की हेडिंग में उसको धार्मिक स्कॉलर की उपाधि दे डाली। ट्विटर पर इस हेडिंग की स्क्रीन शॉट तेजी के साथ वायरल होने लगी। जिसके बाद वाशिंगटन पोस्ट ने एडिट करके उसे आतंक का मुखिया करार दिया। वाशिंगटन पोस्ट ने इसके बाद एक बार और हेडिंग को एडिट की, इस बार उसने आतंकी सरगना करार दिया।

वाशिंगटन पोस्ट के काफी ट्रोल हो जाने के बाद उसके वाइस प्रेसिडेंट ऑफ कम्युनिकेशन ने कहा कि हमने वक्त रहते स्टोरी की हेडलाइन बदल ली थी, इस तरह की हेडलाइन नहीं लगानी चाहिए थी।

वाशिंगटन पोस्ट अभी हाल ही में चर्चा में आया था। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाशिंगटन पोस्ट और कुछ अन्य अखबारों को फर्जी बताया था। उन्होंने इन अखबारों को ह्वाइट हाउस में मंगाना बंद कर दिया है। फॉक्स न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ये सब फर्जी अखबार हैं और ह्वाइट हाउस में इसका सब्सक्रिप्शन बंद किया जाएगा। इससे पहले 1962 में जॉन एफ केनेडी ने भी ‘न्यूयॉर्क हेराल्ड ट्रिब्यून’ के खबरों के कवरेज के तरीके से तंग आकर अखबार को व्हाइट हाउस में मंगाना बंद कर दिया था।

कुत्ते की मौत मारा गया बगदादी

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप के साथ-साथ सेना के आला अधिकारी पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे थे। अमेरिकी सेना द्वारा ऑपरेशन खत्म करने के साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप ने पूरे विश्व को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया का सबसे खौफनाक दरिंदा और दुनिया का नंबर वन आतंकी बगदादी कुत्तों की मौत मारा गया।

Exit mobile version