दीपिका पादुकोण के लिए JNU जाना पड़ा भारी, फ़िल्म के फ्लॉप प्रदर्शन के बाद ब्रांड्स भी बना रहे दूरी

दीपिका पादुकोण

(PC: NDTV)

जब से दीपिका पादुकोण अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थन में खड़ी हुई तब से उनकी मुश्किलें कम नहीं हो रही। उनकी फिल्म छपाक के बॉक्स ऑफिस पर पीटने के बाद अब कई ब्रांड उनसे किनारा करने की सोच रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार कई बड़े ब्रांड अपने दीपिका वाले विज्ञापनों को shadow ban कर रहे हैं यानि जिन विज्ञापन में दीपिका दिखाई दे रहीं हैं उसे कम दिखा रहे हैं। यही नहीं आगे भविष्य में दीपिका के साथ होने वाली डील पर भी पुनर्विचार करने की खबर आ रही है।

बता दें कि JNU में 5 जनवरी को हुए हिंसा के बाद दीपिका पादुकोण JNUSU के समर्थन में उनसे मिलने गयी थीं वहीं, ABVP के घायल सदस्यों से उन्होंने मिलना मुनासिब नहीं समझा।

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार दीपिका के पास लगभग 103 करोड़ की संपत्ति है और और वह 23 ब्रांडों के करीब एंडोर्स करती हैं, जिनमें ब्रिटानिया, विस्तारा एयरलाइंस, एक्सिस बैंक, लोरियल, तनिष्क सहित अन्य शामिल हैं।

दीपिका पादुकोण किसी भी ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 8 करोड़ और फिल्मों के लिए 10 करोड़ चार्ज करती हैं। उनके JNU में PR स्टंट के करण अब काफी निराशा होने वाली है। हालांकि बॉलीवुड के कई सदस्य जैसे स्वरा भास्कर, विशाल ददलानी और सोनम कपूर को भी उनके सरकार विरोधी रुख के लिए जाना जाता है लेकिन ये सभी दीपिका पादुकोण के जैसा प्रभाव नहीं रखते। हाल के वर्षों में, कोई भी महिला स्टार दीपिका पादुकोण के pay-scale के बराबर भी नहीं पहुंच पायी हैं।

इस तरह के घटनाक्रम किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री के करियर को काफी प्रभावित कर सकते हैं, जिन्हें अभी बॉलीवुड में एक लंबा रास्ता तय करना है। दीपिका पादुकोण को जेएनयू में हिंसा के संभावित भड़काने वालों के साथ एकजुटता दिखाने से पहले मामले को समझना चाहिए था। सभी पक्षों के बारे में जानकर कोई निर्णय लेना चाहिए था। एक अच्छे विषय पर बनी फिल्म छपाक के PR के लिए JNU जाना फिल्म पर तो घातक साबित हुआ ही साथ में अब दीपिका के कैरियर पर भी असर दिखाने लगा है।

मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित उनकी फिल्म छपाक बॉक्स ऑफिस पर एक फ्लॉप साबित हुई है, और इस दौरान तानाजी ने इसे काफी पीछे छोड़ दिया है। ये फिल्म दीपिका की अब तक की सबसे कम ओपनिंग रही है, जिसने रिलीज के दिन केवल 4.7 करोड़ कमाए। इसने शनिवार और रविवार को थोड़ा अधिक कमाया और सोमवार को 2.35 करोड़ तक की गिरावट देखी। कुल मिलाकर, फिल्म ने अब तक केवल 24 करोड़ कमाए हैं।

छपाक ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा किया होता अगर दीपिका ने JNU में जाकर PR स्टंट नहीं किया होता। छपाक के ट्रेलर ने रिलीज के बाद कई लोगों को प्रभावित किया था। जो उत्साह इसके ट्रेलर पर देखने को मिला था वह फिल्म के रिलीज पर नहीं देखने को मिला। यह दीपिका को सोचना चाहिए। छपाक का फ्लॉप होना अधिक प्रभाव नहीं रखता, लेकिन JNU जैसा कदम इस सुपरस्टार के कैरियर के लिए विनाशकारी भी हो सकता है। यह बॉलीवुड के सभी के लिए एक सबक है – अगर किसी भी चीज़ के बारे में जानकारी नहीं है, खासकर आज के भारत में तो उसमें अपनी टांग न अड़ाए ।

Exit mobile version