#ISupportDeepika ट्रेंड: कई यूजर्स, कई ट्वीटस लेकिन सब कॉपी पेस्ट

दीपिका पादुकोण

जब व्यक्ति अपने सार्वजनिक जीवन में थोड़ा ऊपर उठ जाता है तो कई तरह के झमेले में पड़ने लगता है। कभी मीडिया को बयान देना तो कभी अपनी छवि अच्छी रखने के लिए किसी छोटे-मोटे काम को बड़ा दिखाने के लिए पीआर इकोसिस्टम की मदद लेना। व्यक्ति जब कला के क्षेत्र में हो तो यह और अभी महत्वपूर्ण हो जाता है। हमारे यहां तो कला का अर्थ बॉलीवुड को ही मान लिया गया है। बॉलीवुड की यही हस्तियां अपनी छवि को चर्चा में बनाये रखने और अपनी फिल्म को हिट करवाने के लिए PR एजेंसी की मदद लेती हैं।

इसी PR एजेंसी के कारनामों का एक नजारा हमें देखने को मिला जब मंगलवार को दीपिका पादुकोण JNU पहुंची। उनके JNU जाने का कारण यह बताया जा रहा है कि वे छात्रों पर हुए हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों का समर्थन करने पहुंची थी। इस पर सब यह कहने लगे कि ये उनका PR stunt है अपनी फिल्म छपाक के लिए। जिन छात्रों के साथ दीपिका पादुकोण ने फोटो खिचवाई वो वही थे जो 5 जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसा और सर्वर रूम में तोड़ फोड़ करने में शामिल थे। यही नहीं इस कार्यक्रम में टुकड़े-टुकड़े गैंग के मुखिया कन्हैया कुमार भी भाषण देते हुए दिखाई दिया, वही व्यक्ति जिसके खिलाफ महिलाओं से अभद्रता और देशविरोधी नारे लगाने का भी आरोप है। टुकड़े-टुकड़े गैंग की देशविरोधी गतिविधियों के खिलाफ रहने वाला गुट दीपिका के इस कदम से आक्रोशित था और दीपिका के खिलाफ कैम्पेन चलाने लगे। बस फिर क्या था दीपिका की PR टीम एक्टिव हो गई #IstandwithDeepika ट्रेंड करवाने लगी।

दीपिका पादुकोण का यह कदम भी सिर्फ PR स्टंट ही था। जैसे ही दीपिका JNU पहुंची वैसे ही पूरी PR मशीनरी सोशल मीडिया पर अपने काम पर लग गयी और Spice PR द्वारा बांटे गए छपाक के पोस्टर के साथ एक जैसे ही ट्वीट करने लगे।

बता दें कि Spice PR नामक एजेंसी दीपिका का PR यानि Public Relation को हैंडल करता है।   

PR करने वाले लोग एक ट्वीट को कॉपी पेस्ट कर ट्वीटर पर दीपिका के स्टैंड का समर्थन करने लगे। ट्रेंड कराने के दौरान कई लोग तो कॉपी पेस्ट के चक्कर में दीपिका की फोटो लगाना भी भूल गए।

बस यहीं पर सब मात खा गये वो कहते हैं न ‘नकल करने के लिए भी अकल’ चाहिए होती है और यह बात #IstandwithDeepika ट्रेंड करवाने वालों को समझ नहीं आई।

 

SPICE PR यह जानती है कि दीपिका की छपाक अजय देवगन की तन्हाजी के साथ रिलीज हो रही है और इस फिल्म की लोकप्रियता अपने चरम पर है। साथ ही रजनीकान्त की भी फिल्म 10 जनवरी को ही रिलीज हो रही है। इस तरह से देखें तो दीपिका अजय देवगन और रजनीकांत के स्टारडम के बीच नहीं चलने वाली है। इस वजह से SPICE PR किसी तरह से विवाद खड़ा कर इस फिल्म के लिए जगह बनाना।

Exit mobile version