अमित शाह: बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे

अमित शाह

PC: MyNation

जैसे-जैसे दिल्ली के चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक माहौल गर्म होता जा रहा है। BJP और आम आदमी पार्टी के बीच तीखे बयानों की बौछार हो रही है। स्टार प्रचारक अपनी पार्टियों के प्रचार में लगे हैं। इसी क्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की कमान संभाली है। रविवार को उन्होंने बाबरपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि, “बाबरपुर में ईवीएम का बटन इतने गुस्से के साथ दबाना कि करंट शाहीन बाग के अंदर लगे।”

बीते शुक्रवार को भी शाह ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में इसी तरह का बयान दिया था। उन्होंने कहा था, बटन इतनी ताकत से दबाना कि इसके करंट से 8 फरवरी को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वो जगह छोड़ने पर मजबूर हो जाएं।

गौरतलब है कि शाहीन बाग में सीएए और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन को 40 से ज्यादा दिन बीत गए हैं। बच्चे परीक्षा के वक्त भी 2-2 घंटे सड़कों पर बर्बाद कर रहे हैं, ऑफिस जाने वाले लोगों, व्यापारियों को इससे परेशानी हो रही है। कालिंदी कुंज का रास्ता बंद होने के कारण लोगों को DND एक्सप्रेस-वे से होकर गुजरना पड़ रहा है।

इस बेतुके प्रदर्शन में महिलाओं की भागीदारी और बच्चों का ठंड के मौसम में राजनीतिकरण भी किया जा रहा है। इस प्रदर्शन में बच्चो को इस प्रकार से brainwash किया गया है कि वे मोदी और अमित शाह को मारने की बात कर रहे हैं। बच्चों के इस्तेमाल पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग यानी कि NCPCR ने भी नोटिस जारी किया है।

इसके बाद शाहीन बाग से जुड़ी एक वीडियो भी जारी हुई थी जिसमें बंगाल के पास चिकन नेक पर हमला कर भारत के उत्तरपूर्वी भाग को अलग कर देने की बात की जा रही है। इस तरह से देश को तोड़ने की बात करने वालों पर ही अमित शाह ने दिल्ली वासियों को आगाह करते हुए बयान दिया है।

अमित शाह ने रविवार को चुनावी बैठक में स्पष्ट कहा कि दिल्ली के चुनाव में भाजपा के लिए मतदान करने से ‘शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं’। उन्होंने आगे कहा, “भाजपा उम्मीदवार को आपका मत दिल्ली और देश को सुरक्षित बनाएगा और शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाओं को रोकेगा।

उन्होंने रोहतास नगर निर्वाचन क्षेत्र में एक अन्य चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा, “क्या आप उनका वोटबैंक हैं? राहुल बाबा और केजरीवाल देश को बांटने के नारे लगाने वाले टुकडे़ टुकडे़ गिरोह को क्यों बचाना चाहते हैं ? वे ऐसा अपने वोट बैंक को लेकर डर के कारण करते हैं।’’

दिल्ली में 8 फरवरी को 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। यहां नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। शाहीन बाग के प्रदर्शन के कारण मतदाता बीजेपी के पक्ष में झुकते नजर आरहे हैं।

Exit mobile version