‘सड़ जी फिर एक्सपोज़ हो गए’, जिस कपिल गुज्जर के सहारे भाजपा को घेरा, वो तो ‘आपिया’ निकला

'काम मेरा करना बवाल, नाम मेरा केजरीवाल'

कपिल गुज्जर

पिछले दिनों शाहीन बाग में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान कपिल गुज्जर नाम के एक व्यक्ति ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए हवाई फायरिंग की थी। तब उसने कहा था कि वह इन विरोध प्रदर्शनों से तंग आ चुका है और इस देश में सिर्फ हिंदुओं की ही चलेगी। इसके बाद आम आदमी पार्टी समेत देश की वामपंथी गैंग ने कपिल गुज्जर के आधार पर भाजपा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर जुबानी हमले करना शुरू कर दिया, और आरोप लगाया कि भाजपा महात्मा गांधी नहीं बल्कि गोडसे की राह पर चल रही है। हालांकि, अब इस पूरे मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने यह खुलासा किया है कि कपिल गुज्जर आम आदमी पार्टी का ही एक कार्यकर्ता है, और उसके फोन से कई ऐसी फोटो और वीडियो मिली हैं जो इस बात की पुष्टी करती है।

पुलिस ने अब खुलासा किया है कि पिछले साल जनवरी और फरवरी के बीच में उसने आम आदमी पार्टी को जॉइन किया था। पुलिस ने कपिल गुज्जर को दो दिन की रिमांड पर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है, जिसमें और कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

इस पूरे मामले में सीधे तौर पर जुड़े होने के कारण अब आम आदमी पार्टी भी सकते में आ गयी है। पार्टी के नेताओं ने नए खुलासे के बाद भाजपा पर ही साजिश रचने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी ने इसे भाजपा की गंदी पॉलिटिक्स करार देते हुए कहा कि चुनाव से ठीक पहले यह सब किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह ने कहा कि अमित शाह गृहमंत्री हैं और चुनाव से ठीक पहले यह सब हो रहा है। तीन से चार दिन बचे हैं तो इस तरह भाजपा गंदी पॉलिटिक्स पर उतर गई है। उन्होंने फोटो पर प्रतिक्रिया देते कहा कि फोटो मिलने से क्या होता है?

इसी के साथ संजय सिंह ने क्राइम ब्रांच के DCP राजेश देव को कानूनी नोटिस भेजने की धमकी भी दी है। संजय सिंह और आम आदमी पार्टी ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने सवाल उठाया कि क्या DCP गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर ऐसे बयान दे रहे हैं?

दूसरी तरफ कपिल गुज्जर के पिता गजे सिंह ने पिछले दो साल से किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल होने से इंकार किया है। इसके अलावा कपिल के चाचा फतेह सिंह ने भी इसी बात को दोहराया। उन्होंने मीडिया को बताया मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ रहे हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का। मेरे भाई गजे सिंह ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गये थे। उसके बाद हमारे परिवार में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध ही नहीं रहा”

परिवार द्वारा किए जा रहे ये दावे कितने सच और कितने झूठ, ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन पुलिस के नए खुलासे के बाद कपिल के सहारे हिन्दू-विरोधी एजेंडा चला रहे लोग जरूर एक्सपोज हो गए हैं। इस घटना को हिन्दू-विरोधी तत्वों ने शीघ्रता से लपकने की कोशिश की, और इसी कोशिश में इस्लामिस्ट शेहला राशीद यह तक कह गयी कि भारत को सिर्फ भगवे आतंकवाद से खतरा है, इस्लामिक आतंकवाद से नहीं।

4 फरवरी की शाम को पुलिस के इस खुलासे के बाद जिस तरह आम आदमी पार्टी ने हड़बड़ी में अपनी प्रेस कोंफेरेंस बुलाई और जिस प्रकार दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के DCP के खिलाफ ही कानूनी कार्रवाई करने की धमकी जारी की गयी, वह दिखाता है कि पार्टी इस खुलासे से कितनी बेचैन है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि यहाँ के बाद आगे पार्टी कैसे अपनी रणनीति बनाती है।

Exit mobile version