‘6 दिन पहले इटली से आए हो, टेस्ट क्यों नहीं कराया?’ BJP सांसद ने राहुल से पूछा सवाल

माना कि आप अपनी नानी के घर से आए हो, लेकिन सबको बीमार करोगे क्या?

कोरोना, भाजपा, राहुल गांधी, रमेश, वायरस

दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी कोरोनावायरस की वजह से अपनाई जाने वाली अलग-थलग रहने की प्रक्रिया से गुजरना चाहिए और अपनी जांच करानी चाहिए।

बिधूडी ने संसद के बाहर राहुल गांधी को अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ देखे जाने के बाद कहा, राहुल गांधी हाल ही में इटली से लौटे हैं। मुझे नहीं पता हवाईअड्डे पर उनकी जांच की गई या नहीं। उन्हें अपना मेडिकल चेकअप कराना चाहिए, ताकि पता चल सके कि वह इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं या नहीं।

बिधूड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी कोरोनावायरस के बारे में बात की है, क्योंकि यह काफी गंभीर मसला है और भारत में 28 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

मामले बढ़ते जा रहे हैं-

बता दें कि भारत में अब तक कोरोनावायरस के कुल 28 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से तीन लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि इटली से आए टूरिस्ट ग्रुप के 16 लोग कोरोनावायरस से पाजिटिव पाए गए हैं, साथ ही इस ग्रुप को लेकर जाने वाला भारतीय ड्राइवर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। इन सभी को आईटीबीपी के आइसोलेशन कैंप में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा अब तक कुल 9 भारतीयों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

सभी उड़ानों, विदेशी यात्रियों को स्क्रीनिंग से गुजरना होगा : स्वास्थ्य मंत्री

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि सभी उड़ानों, विदेशी यात्रियों को यूनीवर्सल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा।

हर्षवर्धन ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, देश में कोरोनावायरस के कुल 28 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें केरल में पाए गए कोविड-19 के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं और 17 लोग इटली मूल के हैं।

नोएडा में सभी 6 नमूने परीक्षण में नेगेटिव निकले

दिल्ली-एनसीआर के लिए एक बड़ी राहत के रूप में श्रीराम मिलेनियम स्कूल से जुड़े छात्रों और अभिभावकों से एकत्र किए गए संदिग्ध कोविड-19 मामलों के सभी छह नमूनों का परीक्षण नेगेटिव निकला है। गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है।

मंगलवार को नमूने लिए गए थे-

श्रीराम मिलेनियम स्कूल की प्रिंसिपल उत्तरा सिंह ने एक बयान में कहा, हमें गौतमबुद्ध नगर के डी.एम. और सी.एम.ओ. की ओर से इस बात की पुष्टि मिली है कि कोरोनावायरस टेस्ट के नतीजे आ गए हैं, और सभी बच्चों और परिवार के सदस्यों की जांच रपट नेगेटिव है। प्रिंसिपल के अनुसार, अगले 14 दिनों के लिए सभी घर में अलग रखे जाएंगे और वे निगरानी में रहेंगे।

उन्होंने यह भी कहा, हम वास्तव में खुश हैं कि हमारे श्री परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित हैं और हम उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हैं। दिल्ली निवासी एक संक्रमित व्यक्ति द्वारा आयोजित जन्मदिन पार्टी में नोएडा के छह लोग शामिल हुए थे।

स्कूल ने मंगलवार को कहा कि बच्चों की सुरक्षा और भलाई को ध्यान में रखते हुए कदम उठाया गया है, जिसमें स्कूल को 4 से 6 मार्च तक फ्यूमिगेशन और सैनिटाइजेशन के लिए बंद रखा गया है।

Exit mobile version