आखिर छोड़ ही दिया पीएम मोदी ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट, इन महिलाओं के हाथ में है कमान

मोदी

पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने कहा था कि वो एक दिन के लिए अपना सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ देंगे। आज 8 मार्च यानि कि रविवार को महिला दिवस के अवसर पर  उनका सोशल मीडिया अकाउंट्स वो महिलाएं चलाएंगी जो दूसरों के लिए प्रेरणा हैं। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल उठने लगे कि आखिर वो कौनसी महिलाएं होंगी जो उनका सोशल मीडिया एकाउंट्स चलाएंगी और अब उनके सवाल का जवाब पीएम मोदी ने दे दिया है। वहीं, ट्विटर पर #SheInspireUs ट्रेंड में भी है और लोग अपने जीवन में महत्वपूर्ण महिलाओं की भूमिका पर प्रकाश डाल रही हैं।

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को घोषणा की कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उनके सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से सात सफल महिलाएं अपने जीवन की यात्रा को साझा करेंगी और लोगों से बातचीत करेंगी।

https://twitter.com/narendramodi/status/1236506349531357184?s=20

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बधाई! हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले बताया था कि मैं विदा ले रहा हूं। पूरे दिन के दौरान सात सफल महिलाएं अपनी जीवन यात्राएं साझा करेंगी और मुमकिन है कि मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से वे आपसे बातचीत करेंगी’।

इसके बाद चेन्नई की स्नेहा मोहनदास (@snehamohandoss), मालविका अईयर (@MalvikaIyer) और कल्पना रमेश (@kalpana_designs) जैसी महिलाओं ने अपनी प्रेरणादायी कहानी को साझा भी किया है।

 

कश्मीर की आरिफा को भी प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर हैंडल संभालने का अवसर प्राप्त हुआ। आरिफ ने कहा, ‘इस कला का पीएम मोदी के इस कदम से उनका हौसला बढ़ा है। इस कदम से महिलाओं के लिए आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी है’।

विजया पवार ने अपनी कहानी को साझा करते हुए कहा, “गोरमाटी कला को बढावा देने के लिए पंतप्रधान नरेंद्र मोदी जी ने न केवल हमें प्रोत्साहित किया बल्कि हमारी आर्थिक सहायता भी की। ये हमारे लिए गौरव की बात है। इस कला के संरक्षण के लिए मैं पूरी तरह से समर्पित हूं और महिला दिवस के अवसर पर गौरवान्वित महसूस कर रही हूं”।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 3 मार्च को घोषणा की थी कि वह महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को महिलाओं को संभालने के लिए देंगे।

कई ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि भारत में असाधारण महिलाएं हैं, जिन्होंने कई क्षेत्रों में शानदार काम किया और सफलता हासिल की।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था, उनका संघर्ष और महत्वकांक्षा लाखों लोगों को प्रेरित करती है। आइए हम ऐसी महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाएं और उनसे सीखें।

प्रधानमंत्री ने आज महिला दिवस के अवसर पर भाजपा की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि ‘उन्होंने राजस्थान की प्रगति के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया और खुद को केंद्रीय मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया’।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जो कदम प्रधानमंत्री ने उठाया है वो वाकई सराहनीय है। इन महिलाओं को एक बड़े मंच से अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचने का अवसर मिलेगा तो वहीं आम जनता ऐसी असाधारण महिलाओं के राष्ट्र में योगदान के बारे में जान सकेगी।

Exit mobile version