“दिल जीत लिया” कार्तिक आर्यन ने अपने “पंचनामा” स्टाइल में कोरोना पर सबको बहुत ज़रूरी मैसेज दिया है

एक सेलिब्रेटी अपने दम पर क्या कर सकता है, वो कार्तिक ने बता दिया

कार्तिक आर्यन

PC: Jagran

वुहान वायरस ने विश्व भर में तांडव मचाया हुआ है। अब तक 2,40,000 से ज़्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं, और 11,000 से ज़्यादा लोग इस महामारी से मारे जा चुके हैं। एक ओर जहां इस महामारी का इलाज ढूंढने के लिए इज़रायल, अमेरिका समेत कई देशों में युद्धस्तर का काम चल रहा है, तो वहीं कुछ लोग यही काम भारत में भी अपने-अपने स्तर पर कर रहे हैं। इसी बीच चर्चित फिल्म अभिनेता कार्तिक आर्यन ने अपने यूटयूब अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड की, जो अभी बहुत वायरल जा रही है। वीडियो में उन्होंने प्यार का पंचनामा के अपने आइकॉनिक अंदाज में लोगों को वुहान वायरस से संक्रमित होने के खतरे के बारे में बताया है –

वीडियो की शुरुआत में कार्तिक आर्यन ने कहा है, “प्रॉब्लम ये है कि हम सब जीनियस है। हम किसी की सुनना ही नहीं चाहते हैं। सुबह शाम नेटफ्लिक्स एंड चिल के सपने देखते हैं, पर जब 2 हफ्ते घर पर बैठने को मिल रहा है, तो नहीं, हमें तो काम पर जाना है। सभी बड़ी कंपनियां कह रही हैं कि वर्क फ्रॉम होम, लेकिन नहीं, हमने तो ठेका लिया है इकोनॉमी को बचाने का”।

परन्तु कार्तिक आर्यन वहीं नहीं रुकते। वे आगे यह भी कहते हैं, “दोस्त यदि ड्राइव पर लेके जाने को बोल रहा तो भर भर के गालियां दो। खुद भी बैठो, और सबको बोलो घर बैठे अपने अपने, और सबको सोशल distancing के बारे में बताते जाओ। सब पर एक साथ आई है मुसीबत, यदि सब मिलकर काम करें तो निकल जाएंगे इस मुसीबत से” फिर कई सुझाव देते हुए कार्तिक साइन ऑफ करते हैं “#कोरोना स्टॉप करो ना”

कार्तिक आर्यन की यह एक वीडियो कितनी लोकप्रिय हुई है, इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि इस वीडियो पर यूटयूब से ही डेढ़ लाख से ज़्यादा लाईक हैं, 4,000 से ज़्यादा रीट्वीट हैं, और स्वयं पीएम मोदी ने इसे अपने हैंडल पर शेयर किया।

वीडियो में कार्तिक आर्यन ने किसी को नहीं छोड़ा है। उन्होंने ये भी बताया कि कैसे पीएम मोदी और दुनिया के दूसरे वैश्विक नेता अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी जानते हैं, और वे उसे अच्छी तरह से निभा भी रहे हैं। इस एक वीडियो से जहां कार्तिक आर्यन ने एक चुटीला संदेश भेजकर लोगों को वुहान वायरस के दुष्परिणामों से अवगत कराया, तो वहीं जाने अनजाने उन्होंने उन लोगों पर भी हमला किया, जो इसे हल्के में ले रहे हैं। कार्तिक आर्यन ने अपने “पंचनामा” स्टाइल में कोरोना के बारे बताकर साबित किया है कि एक सेलिब्रेटी अपने दम पर क्या कर सकता है

बता दें कि इसी लापरवाही के चलते आज देश में हलचल मची हुई है, क्योंकि बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को हाल ही में इस घातक महामारी से संक्रमित पाया गया। कनिका कपूर का कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके मुहल्ले में खौफ का माहौल है। जिस अपार्टमेंट में वे रहती हैं उसे क्वारांटाइन कर दिया गया है। मेहमानों और उनके रिश्तेदारों का भी जल्द ही टेस्ट कराया जाएगा।

यदि विदेश यात्रा इन्होंने की भी तो वापस लौटकर मेडिकल टेस्ट करवाने में कुछ चला जाता? कनिका की पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके पुत्र दुष्यंत  और कांग्रेस से पूर्व सांसद जितिन प्रसाद समेत कई लोग उस पार्टी में मौजूद थे, जो कनिका से मिले थे, और फलस्वरूप सभी ने अपने आप को सेल्फ क्वारेंटाइन कर लिया है। हमें कार्तिक आर्यन जैसे लोगों की और ज़रूरत है, जो अपने सेलेब्रिटी स्टेटस का सदुपयोग कर लोगों में जागरूकता लाए।

Exit mobile version