‘4 समोसा भिजवा दो जल्दी से’ UP Police ने पहले प्यार से समोसा खिलाया, उसके बाद क्या हुआ…

आरती, मुर्गा, उठक-बैठक से इतर इस बार यूपी पुलिस ने किया कुछ तूफानी

यूपी पुलिस

देश में कोरोना का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ रहा है. अभी तक कुल 1000 से ज्यादा मामले आ गए हैं. इन सब के बीच उत्तर प्रदेश से एक बड़ी रोचक खबर आ रही है. दरअसल, यूपी पुलिस ने लोगों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शुरु किया है. जिस पर कॉल करके लोग अपनी समस्याओं को लोग पुलिस से साझा करते हैं उसके बाद पुलिस उन्हें मदद प्रदान करती है. लेकिन महामारी के समय में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसे मजाक में ले रहे हैं और व्यस्त पुलिस प्रशासन को परेशान करने में लगे हुए हैं.

कुछ ऐसा ही हमें कल उत्तर प्रदेश के रामपुर में देखने को मिला. दरअसल, एक शख्स को लॉकडाउन में समोसा खाने का मन किया तो वह बार-बार पुलिस को फोन करके परेशान करने लगा. जिसके बाद पुलिस ने उसकी मांग पर 4 समोसे भिजवा दिए. लेकिन महामारी के वक्त पुलिस को परेशान करने वाला शख्स भूल गया कि ये तो यूपी के सीएम योगी की पुलिस है.

पुलिस ने उस शख्स की मांग पूरी की. 4 समोसे खिलाए. उसके बाद अब पुलिस की बारी थी. पुलिस ने कहा कि चलिए अब बाहर नाली साफ करिए. जी हां, पुलिस ने उस शख्स से सामाजिक कार्य करने हेतु गली की नाली साफ करने को कहा और जनाब को आराम से करना पड़ा. इस पर रामपुर के डीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी कि- “4 समोसा भिजवा दो… चेतावनी के बाद आखिर भिजवाना ही पड़ा. अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत नाली सफाई का कार्य कराया गया.”

बता दें कि प्रदेशभर की पुलिस कोरोना की वजह से काफी व्यस्त है. पूरे देश में लॉकडाउन है जिससे पुलिस के कंधों पर जिम्मेदारियों का सारा बोझ आ गया है. ऐसे में चार समोसे के लिए पूरे कंट्रोल रुम को परेशान करने वाले शख्स से नाली साफ करवाकर यूपी पुलिस ने बता दिया कि इस समय केवल जरुरी कामों के लिए ही पुलिस को फोन करें. ये नहीं कि महामारी के वक्त 4 समोसे के लिए पुलिस को परेशान किया जाए. यूपी पुलिस के इस कदम से आम जनता में कड़ा संदेश जाएगा.

इसी तरह एक अन्य मामले में एक व्यक्ति ने पिज्जा ऑर्डर किया था, जैसे कि राज्य पुलिस पिज्जा डिलवरी करने लगी हो. उस शख्स ने पुलिस अधिकारियों को काफी परेशान किया. कुछ लोग डिस्प्रीन की गोलियां मंगा रहे हैं तो कुछ लोग सिगरेट मंगाने लगे हैं. जिसके बाद पुलिस ने गंदी नाली साफ करवाने का निर्णय लिया है.

इसी तरह आज एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें यूपी पुलिस की महिला कर्मियों ने सड़कों पर घूम रहे लोगों की बकायके चंदन टिका लगाकर आरती उतारी और उनके मंगल कामना की प्रार्थना की. इस वीडियो में महिला पुलिस कर्मी आरती उतार रही हैं. एक पुलिस अधिकारी कह रहा है कि भईया कृपया अपने घरों में रहे. साथ में ही ओम जय जगदीश हरे का मंत्र पढ़ा जा रहा है और भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस लोगों को दवाई मुहैया करा रही है लेकिन लोग इस आपात समय को हल्के में ले रहे हैं.

पुलिस की इस पहल से लॉकडाउन तोड़ने वाले लोगों का अपना सा मुंह बन गया और शर्मिंदा होकर उन्होंने पुलिस को आश्वस्त किया कि अब वे बाहर नहीं निकलेंगे. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वास्तव में यूपी पुलिस ने बेहद रोचक बेशर्म लोगों को समझाने के लिए बेहद रोचक तरीका अपनाया है.

Exit mobile version