‘जेल में बहुत गंदगी है, आजम को कोरोना हो जाएगा’- जेल में मिलने के बाद सपा नेता का बयान

आजम का दुख देख सपाई नेता भावुक हो गए! बोले- VIP व्यवस्था नहीं दिया योगी जी ने

आदित्यनाथ, यूपी, योगी, आजम खान

सपा सांसद आजम खां से जिला जेल में मिलने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने मंगलवार को कहा कि उनके बैरक में गंदगी बहुत है। ऐसे में आजम खां को कोरोना वायरस का खतरा हो सकता है।

चौधरी ने कहा कि रामपुर सांसद और उनके परिवार को लगातार परेशान किया जा रहा है, वे लोग जल्द ही न्यायालय का सहारा लेंगे। जेल में उन्हें अब तक बी श्रेणी की सुविधाएं नहीं दी गई है। उनको तनहाई में रखा गया है। जो काम नहीं होना चाहिए, वो सब उनके साथ हो रहा है। जेल के अंदर आजम खां और उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है।

आजम खां को जेल भेजने के सवाल पर उनका कहना था कि मुसलमानों को डराने के लिए उन्हें (आजम खां) जेल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जब से सरकार बनी है। मुस्लिम विरोधी काम ही किया जा रहा है। जबकि देश की आजादी में जितना हाथ हिंदुओं का था, उतना मुसलमानों का भी।

उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार कोरोना से भी खराब है। हम लोगों में कोरोना का भय इसलिए नहीं है, क्योंकि हम चौकन्ना हैं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

आजम के खिलाफ अदालत ने कुर्की वारंट जारी कर दिए थे। यह वारंट अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किए गए थे। 26 फरवरी को इस मामले में आजम, उनकी पत्नी व रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे ने सरेंडर कर दिया था।

ज्ञात हो कि भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला के साथ ही उनके पिता आजम खान और मां डॉ. तंजीन फातिमा को भी मुकदमे में नामजद किया था। आरोप लगाया गया कि इन दोनों ने जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए झूठे शपथ पत्र लगाए। अदालत ने इस मामले में पहले भी आजम खान के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किए थे। तब पुलिस ने आजम खान के मोहल्ले में मुनादी कराई थी, लेकिन इसके बाद भी वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे।

हालांकि अब आजम खान परिवार समेत जेल की हवा खा रहे हैं। जेल जाने के बाद सपाई नेताओं ने योगी सरकार पर कई तरह के आरोप मढ़े। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का बयान भी इसी कड़ी में है। आजम खान को जेल में आम कैदियों की तरह ही सुविधाएं दी गई हैं जिससे सपा के नेता बौखलाए हुए हैं।

Exit mobile version