11रु में कोरोना की शर्तिया इलाज करने वाले ‘कोरोना बाबा’ को यूपी पुलिस ने धर दबोचा

फर्जी बाबा का नाम 'अहमद सिद्दिकी' है!

कोरोना, यूपी, यूपी पुलिस, बाबा

लखनऊ, 15 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस ने यहां एक फर्जी बाबा को गिरफ्तार किया है, जो कोरोनावायरस को ठीक करने का दावा करते हुए 11 रुपये में ताबीज बेच रहा था। फर्जी बाबा अहमद सिद्दिकी ने अपनी डालीगंज स्थित अपनी दुकान के बाहर एक बोर्ड लगा रखा था, जिसपर इस जानलेवा वायरस को ठीक करने का दावा किया गया था।

इस बोर्ड पर लिखा हुआ था कि जो लोग मास्क नहीं पहन सकते, वे ये ताबीज पहनकर कोरोना को दूर रख सकते हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी और पुलिस ने आरोपी को धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि आरोपी खुद को कोरोना वाले बाबा बताता है और मासूम लोगों को धोखा दे रहा है। लखनऊ में अबतक कोरोनावायरस पॉजिटिव के दो मामले सामने आ चुके हैं और 11 मरीजों को एकांत में रखा गया है, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है।

107 मामलों की पुष्टि

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के अबतक 107 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ मंत्रालय ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, कोविड-19 संक्रमण के अबतक 107 कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं।

इटली से भारतीयों को लाया गया

इटली से कम से कम 218 भारतीयों को रविवार को यहां लाया गया। इनमें मिलान में पढ़ने वाले 211 छात्र शामिल हैं। विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने यह जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, दिल्ली में मिलान से आए 211 छात्र समेत 218 भारतीय यहां पहुंचे हैं। इन सभी को 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। भारत सरकार हर भारतीय नागरिक तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है। हम इटली सरकार की उनके सहयोग के लिए सराहना करते हैं।

कोरोना प्रभावित मिलान में फंसे लोगों को निकालने के लिए सरकार ने विशेष विमान भेजा था।

इटली में भारत के दूतावास ने रविवार को ट्वीट किया, मिलान से 211 छात्र और 7 अन्य नागरिक एयर इंडिया के विमान से रवाना हुए हैं। उन सभी को धन्यवाद, जिन्होंने इस मुश्किल समय में मदद की। एयर इंडिया की टीम और इटली के अधिकारियों को विशेष तौर पर धन्यवाद। उत्तर इटली में हम सभी भारतीयों की सुरक्षा के लिए काम करते रहेंगे।

जिसके जबाव में विदेश मंत्री ने भारत के महावाणिज्य दूत बिनॉय जॉर्ज को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया, धन्यवाद, जॉर्ज बिनॉय, ऐसा अच्छा काम आगे भी जारी रखें।

–आईएएनएस

Exit mobile version