सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद सलमान खान के करियर की बर्बादी शुरू हो चुकी है

अब तो सल्लू के प्रशंसक ने ही बॉयकॉट करना शुरू कर दिया है

जब से प्रतिभावान अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया को छोड़कर गए हैं, तब से बॉलीवुड के कथित ठेकेदारों का सुशांत के प्रशंसकों और अन्य सिनेमा प्रेमियों ने जीना मुहाल कर दिया है। वंशवाद के विरुद्ध सिनेमा प्रशंसकों ने मानो निर्णायक युद्ध छेड़ दिया है। इसी कड़ी में अब ताज़ा शिकार बने हैं अभिनेता सलमान खान, जिन्हें विरोधी तो विरोधी, अब उनके प्रशंसकों ने भी उन्हें आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है।

जब से सुशांत सिंह राजपूत की असामयिक मृत्यु की खबर सामने आई है, उनके प्रशंसकों समेत कई सिनेमा प्रेमियों ने सलमान खान पर उनका करियर खराब करने का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक पार्टी में सुशांत सिंह राजपूत और सूरज पांचोली के बीच झड़प हुई थी, जिसमें सलमान ने ना सिर्फ सूरज का पक्ष लिया, अपितु सुशांत को काफी खरी-खोटी भी सुनाई। इन रिपोर्ट्स के सामने आने के बाद से लोगों में सलमान खान के प्रति ज़बरदस्त आक्रोश उमड़ा हुआ है। #BoycottSalmanKhan जैसे ट्रेंड्स ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे।

ऐसे में काफी दिनों तक मौन रहने के बाद सलमान खान ने चुप्पी तोड़ते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया, “सभी प्रशंसकों से मेरा अनुरोध है कि संकट की इस घड़ी में सुशांत के फैंस से भिड़े नहीं, बल्कि उनके परिवार और उनके समर्थकों के साथ खड़े हों, क्योंकि किसी अपने को खोना बहुत ही दुखदाई अनुभव होता है”।

लेकिन इससे सुशांत के प्रशंसक संयमित होने के बजाए और अधिक भड़क गए। @Being_Humor के नाम से ट्विटर अकाउंट चलाने वाले एक यूजर ने सलमान खान के काले हिरण वाले केस पर तंज़ कसते हुए ट्वीट किया, “गुड एक्टिंग deer!”

वहीं कुछ यूज़र्स ऐसे भी निकले, जो सलमान खान के प्रशंसक थे, पर अब उन्हें भी सलमान की बातों पर विश्वास नहीं है। उदाहरण के लिए एक यूजर कहती हैं, “मैं पहले आपकी बहुत बड़ी प्रशंसक थी, सुशांत बहुत ही प्रतिभावान लड़का था, परंतु आपने सूरज पांचोली जैसे लोगों को ही प्राथमिकता दी। हमेशा याद रखिएगा सलमान, सुशांत हमारे दिलों में है। अब आपको बॉयकॉट करना नंबर 5 पर ट्रेंड कर रहा है और हम अब आपकी फिल्म्स और नहीं देखेंगे”।

https://twitter.com/Saloni97203505/status/1274438233347276800

इसके अलावा एक अन्य यूजर ने भी सलमान खान के प्रति अपना गुस्सा जताते हुए लिखा, “मैं आपका बहुत बड़ा प्रशंसक था, पर आप इस योग्य नहीं हो। कर्म आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं”।

https://twitter.com/Rohit_4890/status/1274411896649613313

अब इन दो ट्वीट्स का सलमान खान के करियर से क्या कनैक्शन है? दरअसल, सलमान खान के फिल्मों की सफलता के पीछे प्रमुख कारण है उनके बेहद ही निष्ठावान fan base, जो उनके लिए कुछ भी कर गुज़रने को तैयार रहते हैं। इसीलिए 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘वांटेड’ के बाद से उनकी सफलतम फिल्म उनकी असफल फिल्मों से कई गुना आगे रही हैं। स्वयं आमिर खान ने स्वीकार किया कि इंडस्ट्री के असल स्टार तो वही हैं, क्योंकि उन्हें अन्य अभिनेताओं की तरह मेहनत नहीं करनी पड़ती, बस थोड़ी सी बॉडी दिखाकर और बेल्ट मटकाकर वे 200 से 300 करोड़ रुपये कमा ले जाते हैं। उनकी असफल से असफल फिल्म भी 100 करोड़ रुपये से नीचे का व्यापार नहीं करती हैं।

परंतु सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के कारण उनके फैन बेस में जो सेंध लगी है, उससे अब सलमान खान के करियर के पतन का रास्ता भी साफ होता दिखाई दे रहा है। वैसे भी, अगर वित्तीय परिप्रेक्ष्य से देखें, तो सलमान खान की पिछली कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर वैसे कमाल नहीं दिखा पाई हैं, जो पहले उनकी फिल्मों में होता था। दिसंबर 2019 में प्रदर्शित दबंग 3 घरेलू बॉक्स ऑफिस पर किसी तरह 140 करोड़ के आसपास कमा पाई, जो केवल बजट को पूरा करने योग्य था। अब ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु से सलमान खान के करियर को भी कभी न भरने वाली चोट मिली है, जिससे वे शायद ही उबर पाये।

Exit mobile version