सुशांत सिंह राजपूत मामले में कंगना रनौत की बेबाकी के कारण अब मुंबई पुलिस कंगना के पीछे पड़ी है

कंगना रनौत

PC: Jansatta

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की कथित “आत्महत्या” के लगभग डेढ़ महीने के बाद भी यह मुद्दा देशभर की चर्चा का केंद्र बिन्दु बना हुआ है। इस घटना के बाद दुनिया के सामने बॉलीवुड के कई रूप दिखाई दिये हैं, कुछ साहसपूर्ण हैं तो कुछ विवादित! सुशांत सिंह राजपूत की “आत्महत्या” के बाद, एक एक्टर जो लगातार खबरों में रही हैं, उनका नाम है कंगना रनौत! वे ना सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत को इंसाफ दिलाने के लिए व्यक्तिगत तौर पर काफी सक्रिय दिखाई दे रही हैं, बल्कि इस घटना की CBI जांच की मांग भी कर रही हैं। हाल ही में उन्होंने सुशांत के लिए मोमबत्ती जलाकर उनके इंसाफ के लिए मुहिम को अपना समर्थन ज़ाहिर भी किया था।

हालांकि, सुशांत सिंह राजपूत के लिए उनकी इस मुहिम के लिए उन्हें लगातार निशाने पर भी लिया जा रहा है। हाल ही में उन्हें मुंबई पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए समन भी भेजा गया था। पुलिस ने उन्हें उनका बयान दर्ज करने के लिए 27 जुलाई से 31 जुलाई के बीच सुबह 11 बजे बांद्रा पुलिस स्टेशन का दौरा करने को कहा था। ऐसा तब किया जा रहा है तब कंगना रनौत का इस केस से कोई सीधा संबंध नहीं है। कंगना रनौत सुशांत की मौत के बाद उन्हें इंसाफ दिलाने की मुहिम में सबसे आगे रही हैं। सिर्फ इसके आधार पर पुलिस द्वारा उन्हें समन भेजा जाना समझ के परे है।

बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु की खबर सबसे पहले मीडिया में आई थी, जबकि कंगना रनौत 17 मार्च से ही मनाली में अपने निवास में रह रही हैं। ऐसे में कंगना ने मुंबई पुलिस को अपने जवाब में साफ कह दिया है कि वे कोरोना की स्थिति को देखते हुए मुंबई आने की हालत में नहीं हैं।

उन्होंने इस बात को बनाए रखा है कि वह इस मामले में मुंबई पुलिस की मदद करने को तैयार है, लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच लॉकडाउन दिशानिर्देशों का पालन करना भी चाहेगी। उनके वकील ने कहा कि अगर मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अभिनेत्री से कोई बयान चाहती है, तो वे कंगना रनौत से बात करने के लिए मनाली में किसी भी अधिकारी को भेज सकते हैं।

गौरतलब है कि सुशांत के दुनिया को अलविदा कहने के बाद से मुंबई पुलिस जांच में जुटी हुई है जिसे लेकर उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, उनके करीबी दोस्तों और घर पर काम करने वाले स्टॉफ से लेकर आखिरी फिल्म को-स्टार संजना संघी से भी पूछताछ की गई लेकिन अब तक केस में कोई मोड़ नहीं आया है। अब लगातार CBI की जांच की मांग कर रही कंगना रनौत को भी पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस ने समन भेज दिया है।

सुशांत मामले पर कंगना रनौत की सक्रियता की खुद सुब्रमण्यम स्वामी तारीफ कर चुके हैं। 20 जुलाई को अपने एक ट्वीट में स्वामी ने कहा था “कंगना रनौत की टीम ने ईश्करण से संपर्क साधा है। मैं खुद उनसे मिलने का प्रयास करूंगा और देखूंगा कि कैसे हम कंगना रनौत की कानूनी तौर पर सहायता कर सकते हैं, और कब मुंबई पुलिस से बातचीत हो सकती है। मुझे बताया गया कि हिन्दी सिनेमा में शोहरत के मामले में वह टॉप थ्री में आती है, परंतु बहादुरी में वह शीर्ष स्थान प्राप्त कर चुकी हैं”।

सुशांत की आत्महत्या के बाद से ही उनके fans उनके लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, और ऐसे में कंगना रनौत द्वारा इस मामले पर सक्रियता उनके fans के लिए बड़ी राहत लेकर आई है। इस बीच मुंबई पुलिस उनके लिए कुछ मुश्किलें खड़ी करने की कोशिश कर रही है लेकिन शायद ही मुंबई पुलिस का यह फैसला उनकी दृढ़ता को कोई नुकसान पहुंचा पाएगा।

Exit mobile version