“गलत दवाइयाँ और मेंटल हॉस्पिटल भेजने का दबाव”, रिया ने सुशांत को पागल घोषित कर ही दिया था

कॉल डिटेल्स से हुए हैं कई बड़े खुलासे!

सुशांत

pc: ट्रेंडी काऊ

आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत मामले को एक नई दिशा मिल ही गई है। जनता की भारी मांग और नीतीश कुमार के आवेदन के बाद, केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई को जांच करने की मंज़ूरी दे दी है। इस जांच द्वारा प्रमुख तौर पर, सुशांत की असामयिक मृत्यु की वास्तविकता ढूंढने और सुशांत की मौत के कारण बनने वाले लोगों की पहचान उजागर करने पर ध्यान दिया जाएगा। सीबीआई ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए सुशांत की महिला मित्र और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती और श्रुति मोदी सहित 3 अन्य लोगों के विरुद्ध एफ़आईआर भी दर्ज कराई है।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार, स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का भी गठन किया गया है, जिसके प्रमुख आईपीएस अफसर मनोज श्रीधर होंगे। अब जैसे-जैसे दिन गुजरते जा रहे हैं, वैसे-वैसे परत दर परत रिया चक्रवर्ती की पोल खुलती जा रही है। अब इंडिया टुडे के एक रिपोर्ट की मानें, तो सुशांत रिया के स्वभाव से काफी भयभीत थे और उन्होंने अपने रिश्तेदारों से अपनी चिंताएँ साझा भी की थीं।

शुरुआती जांच में सुशांत के कॉल डिटेल्स से कई अहम जानकारियां मिली हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने नवंबर 2019 में पहली बार अपने परिवार को फोन कर रिया के छिपे चेहरे के बारे में बताया था। वो चंडीगढ़ जाना चाहते थे, लेकिन रिया ने उन्हें ऐसा न करने से रोका। फिर, जनवरी 2020 में सुशांत चंडीगढ़ चले गए, क्योंकि गलत दवाइयों के कारण तकलीफ होने लगी थी। उन्होंने अपने अभिभावकों को रिया के बारे में बताया कि कैसे रिया दवाइयों के जरिये उसे मानसिक चिकित्सालय भेजने की तैयारियां कर रही थी और सुशांत जल्द से जल्द वहां से निकलना चाहते थे। लेकिन रिया के बार-बार कॉल करने पर उन्हें चंडीगढ़ से वापस मुंबई लौटना पड़ा। अंत में 14 जून 2020 को सुशांत संदिग्ध परिस्थितियों में अपने घर पर मृत पाये गए थे।

बता दें कि, सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर सुशांत का मानसिक शोषण करने और पैसे गबन करने का आरोप लगाते हुए बिहार पुलिस के पास एफ़आईआर दर्ज कराई थी। जब बिहार पुलिस इस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुँची, तो मुंबई पुलिस के अफसरों ने न सिर्फ उनके साथ बदसलूकी की, बल्कि बिहार पुलिस के अधिकारी आईपीएस विनय तिवारी को ज़बरदस्ती होम क्वारनटाईन में झोंक दिया। जनता के भारी आक्रोश के चलते पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीबीआई जांच की मांग करनी पड़ी और फिर केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच को स्वीकृति देते हुए इस केस की वास्तविकता को उजागर करने की दिशा में एक अहम फैसला लिया।

अब धीरे-धीरे रिया चक्रवर्ती पर कानून का शिकंजा फँसता जा रहा है। एक ओर, सीबीआई ने उनके विरुद्ध एफ़आईआर दर्ज कराई है, तो दूसरी ओर, पैसों की हेराफेरी के चलते वह पहले ही प्रवर्तन निदेशालय के रडार में है। प्रवर्तन निदेशालय ने पैसों की धोखाधड़ी के मामले में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज की है और यदि रिया तत्काल प्रभाव से पेशी के लिए नहीं आईं, तो उनपर आगे बहुत सख्त कार्रवाई भी हो सकती है। इसलिए रिया ने हाल ही में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए हामी भरी है। अब जिस तरह सीबीआई और ईडी ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कार्रवाई प्रारम्भ की है, उससे यह स्पष्ट होता है कि अब जल्द ही रिया की पोल खुलने के साथ- साथ उन लोगों पर भी आंच आएगी, जिनके कारण सुशांत जैसे प्रतिभावान अभिनेता आज हमारे बीच नहीं है।

Exit mobile version