सारे सबूत रिया के खिलाफ़ हैं, ऐसे समय में PR स्टंट करना चक्रवर्ती को बहुत भारी पड़ सकता है

PR स्टंट से काम नहीं चलने वाला रिया चक्रवर्ती!

रिया

जब से सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद मृत्यु के मामले में उनके पिता ने न्याय के लिए अपनी आवाज़ उठाई, तब से एक व्यक्ति के जीवन में ज़बरदस्त भूचाल आया है। वो हैं सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, जो इस समय न केवल जनता के गुस्से का शिकार बन रही हैं, बल्कि अपने आप को बचाने के चक्कर में अपनी बची-कुची छवि का भी नाश कर रही हैं।

कल आज तक चैनल पर राजदीप सरदेसाई और रिया चक्रवर्ती का एक इंटरव्यू प्रसारित किया गया, जिसमें दोनों इस बात पर ज़ोर देने का प्रयास कर रहे थे कि, सुशांत मानसिक रूप से विक्षिप्त थे और उन्हें Claustrophobia यानि घुटन की समस्या थी। रिया के अनुसार, मुझे सुशांत की बिगड़ती हालत के बारे में तभी पता चल गया था जब हम यूरोप के ट्रिप पर साथ गए थे।” इतना ही नहीं, रिया चक्रवर्ती ने मीडिया पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा, मीडिया की एकतरफा कहानी ने मेरी ज़िंदगी बर्बाद कर रखी है। मैं कभी सीबीआई की जांच के खिलाफ थी ही नहीं।”

रिया जी, यदि आप सीबीआई की जांच के विरुद्ध नहीं थीं, तो इसे रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी किसने डाली थी? ऐसा सफ़ेद झूठ कोई बोलना तो कोई रिया से ही सीखे। परंतु बात वहीं पे नहीं रुकी। रिया ने तो यहाँ तक कहा कि, सुशांत की कभी अपने पिता और परिवार से नहीं बनती थी और उनका परिवार केवल उनके पैसे के लिए पीछे पड़ा रहता था।

इस पर सुशांत के परिवार ने रिया को खूब-खरी खोटी सुनाई। रिया के इंटरव्यू पर आज तक को आड़े हाथों लेती हुई सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट किया, ये मेरे भाई सुशांत सिंह राजपूत के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों का अपमान है आजतक चैनल रिया चक्रवर्ती का 2 घंटे का इंटरव्यू ले रहा है और इस इंटरव्यू को नेशनल प्लेटफॉर्म पर प्रसारित करने की योजना बना रहा है। अगर ऐसा होता है तो ये मेरे भाई के न्याय के लिए लड़ने वाले 130 करोड़ भारतीयों के चेहरे पर थप्पड़ और घोर अपमान होगा। इतना ही नहीं, उन्होने आगे ये भी ट्वीट किया, भारत सरकार को ये देखने की जरूरत है कि, एक मुख्य आरोपी को इंटरव्यू देने और पब्लिसिटी स्टंट करने का मौका नहीं मिलना चाहिए।

लेकिन रिया का नाटक इतने में खत्म नहीं हुआ। मोहतरमा ने अब वो कार्ड खेला, जिसके लिए कई वामपंथी आज भी उपहास का पात्र बने हुए हैं – मेरे और मेरे परिवार की जान को खतरा है वाला कार्ड। अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए रिया लिखती हैं, यह मेरे बिल्डिंग कंपाउंड के अंदर है।  इस वीडियो में जो आदमी दिख रहे हैं वो मेरे पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (retd आर्मी ऑफिसर) हैं। हम ईडी, सीबीआई और विभिन्न जांच अधिकारियों के साथ जांच में सहयोग करने के लिए अपने घर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। मेरी और मेरे परिवार की जिंदगी को खतरा है।  हमने स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित किया है लेकिन हमें कोई मदद नहीं मिली हमने जांच अधिकारियों को सूचित किया है कि, हमें उन तक पहुंचने में मदद की जाए, लेकिन कोई मदद नहीं मिली हम केवल सहायता के लिए कह रहे हैं, विभिन्न एजेंसियों के साथ सहयोग करने के लिए, जिन्होंने हमसे सवाल पूछे हैं  मैं @ mumbaipolice से अनुरोध करती हूं कि, कृपया सुरक्षा प्रदान करें ताकि हम इन जांच एजेंसियों के साथ सहयोग कर सकें।

सच कहें तो रिया चक्रवर्ती इस समय जवाबदेही से बचने के लिए हर हथकंडा अपनाने को तैयार है। जिस प्रकार से ईडी, सीबीआई और अब नारकोटिक्स ब्यूरो ने रिया के विरुद्ध मोर्चा खोला है, उससे स्पष्ट है कि, रिया के पास अब ज़्यादा समय नहीं बचा है। लेकिन रिया ने अपने आप को बचाने के लिए जो दांव चले हैं, वो अंत में उन्हीं पर बहुत भारी पड़ने वाले हैं।

Exit mobile version