संसद में जया बच्चन के कारनामों के बाद चारों तरफ़ बच्चन परिवार की थू-थू होने वाली है

जो शौहरत अमिताभ बच्चन ने सालों में कमाई, उसकी धज्जियां उड़ाने में लगी हैं जया बच्चन

अमिताभ बच्चन

वो कहते हैं न, गेहूँ के साथ घुन भी पिस जाते हैं। कभी-कभी कुछ लोगों की कर्मों की सज़ा उनके सगे संबंधियों को भी भुगतनी पड़ती है। कुछ ऐसा ही प्रख्यात अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ है, जिन्हें अपनी पत्नी और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन के बड़बोलेपन के कारण सोशल मीडिया पर लोगों के क्रोध का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि जया बच्चन ने राज्यसभा में अपने व्याख्यान में अभिनेता रवि किशन द्वारा ड्रग्स की समस्या का समाधान निकालने के लिए उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई, और उनके जैसे लोगों पर ‘थाली में खाकर उसी में छेद करने’ का आरोप भी लगाया। जया बच्चन के बयान के अनुसार, “…….जिन लोगों ने उद्योग के जरिए नाम कमाया है, उन्होंने इसे एक नाली (गटर) कहा है। मैं पूरी तरह से असहमत हूं। मैं इनसे खुद को अलग करती हूं। मुझे उम्मीद है सरकार ऐसा करने वालों को रोकेगी। उद्योग में ऐसे लोग हैं, जो सबसे ज्यादा टैक्स देने वालों में शामिल हैं और उन्हें परेशान किया जा रहा है। कुछ लोगों (बुरे काम करने वाले) के कारण आप पूरे उद्योग की छवि को धूमिल नहीं कर सकते। मैं वास्तव में शर्मिंदा हूं कि एक लोकसभा सांसद ने फिल्म उद्योग के खिलाफ बात की। जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं”।

इसपर जहां बॉलीवुड के ‘जस्टिस फॉर रिया’ ब्रिगेड ने उनका पुरजोर समर्थन किया, तो वहीं सोशल मीडिया पर जया बच्चन को जमकर ट्रोल किया, यहाँ तक कि #JayaBachchanShamelessLady जैसे ट्रेंड भी ट्विटर पर खूब प्रचलित किए। लेकिन इसके साथ ही साथ एक और व्यक्ति को भी जया बच्चन के कारण सोशल मीडिया पर जनता के क्रोध का सामना करना पड़ा, और वे थे अमिताभ बच्चन। चूंकि अमिताभ बच्चन भी सुशांत सिंह राजपूत के संदेहास्पद मृत्यु पर कथित रूप से मौन साधे हुए थे, इसलिए उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया।

उदाहरण के लिए Oximiya Jiyori नामक यूजर ने ट्वीट किया, “क्या जया बच्चन जी और अमिताभ जी ने सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु पर एक भी टिप्पणी की? अब जब खुद के परिवार की पोल खुलने वाली है, तो खुलकर बॉलीवुड की रक्षा की जा रही है!” 

दूसरी ओर सुरेन्द्र मोदी नामक यूजर ने ट्वीट किया, “अमिताभ बच्चन, आप सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु पर मौन थे, आप दिशा सालियान की [संभावित] हत्या पर भी मौन थे, आप कंगना के साथ हुई बदसलूकी पर भी मौन थे। अब जया बच्चन बकवास कर रही हैं, उसपर भी आप मौन है। आपकी कोई सामाजिक ज़िम्मेदारी है कि नहीं?” 

कुछ लोगों ने तो मीम्स के जरिये भी अमिताभ बच्चन को जया बच्चन के बयानों के लिए ट्रोल किया। इन्स्टाग्राम पर एक यूजर ने कमेन्ट किया, ‘कंप्यूटर महाशय जया जी को लॉक किया जाये!’, तो एक यूजर ने कहा, “अपनी धर्मपत्नी को समझाइए कि यदि कुछ अच्छा न कर पाएँ तो अच्छे कामों में बाधा भी न डालें”।

इतना ही नहीं, इससे पहले अमिताभ बच्चन के मौन रहने पर पर हमलावर होते हुए सोशल मीडिया ने #महानायक_नहीं_महानालायक भी ट्रेंड कराया। कुछ लोगों ने तो अमिताभ बच्चन की तुलना रिया चक्रवर्ती के कथित बयान ‘I Am Sorry बाबू’ से की, तो कुछ लोगों ने अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का मनमोहन सिंह भी करार दिया। विश्वास नहीं हो तो खुद ही देख लीजिये।

कभी कभी चुप रहना सेहत के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है, और इस समय यही अमिताभ बच्चन के साथ हो रहा है। कभी जिन्हें ‘सदी का महानायक’ कहा जाता है, अपने मौन के कारण आज उनकी तुलना मनमोहन सिंह जैसे लोगों से हो रही है। यदि वे अब भी कुछ नहीं बोले, तो उनका भी वही हश्र होगा, जैसे वर्षों के अन्याय पर मौन रहने के लिए मनमोहन सिंह के साथ हुआ था।

Exit mobile version