भारतीय हैकरों ने लगाई सेंध और जय श्री राम के नारों से गूंज उठा पाकिस्तान का भारत विरोधी वेबिनार

जय श्री राम

पाकिस्तान

समझ में आया यह वीडियो क्या कहना चाहता है? यदि नहीं तो हम आपकी शंका दूर करते हैं। ये पाकिस्तानी राजनयिकों और कश्मीर की आजादी के समर्थकों द्वारा आयोजित एक वेबिनार से था, जहां पर भारत समर्थक कुछ अकाउंट ने न केवल धमाकेदार एंट्री की, बल्कि मीटिंग में अवरोध डालते हुए ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए और श्रीराम एवं उनके परम भक्त हनुमान जी की स्तुति के गीत भी प्रसारित करने किए।

दरअसल, ज़ूम एप पर कश्मीर की आजादी के कुछ समर्थकों ने पाकिस्तानी राजनयिकों के साथ एक ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया था। यह वेबिनार 27 अक्टूबर को कश्मीर पर भारत के ‘कब्जे के विरोध’ में आयोजित की गई थी, और मूल विषय भी था – ‘भारत अधिकृत कश्मीर में दमन के 72 साल’। इस वेबिनार में आजाद कश्मीर के राजनयिक और कश्मीर के विषय पर ज्ञान देने वाले कुछ विशेषज्ञों के साथ साथ सीजे वर्लमैन भी शामिल था, जो अक्सर भारत के विरुद्ध विष उगलने के लिए ट्विटर पर बदनाम है।

इस वेबिनार को शुरू हुए 17 मिनट ही हुए थे, कि सबसे पहले सभी को चौंकाते हुए किसी ने ‘जय श्री राम’ के नारे का उद्घोष किया।  कुछ समय के लिए इस मीटिंग के संचालनकर्ताओं को समझ में ही नहीं आया कि आगे क्या किया जाए। लेकिन उनकी समस्या खत्म भी नहीं हुई थी, कि थोड़ी देर में में लखबीर सिंह लक्खा का प्रसिद्ध भजन “श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में” पूरे मीटिंग में गूंजने लगा।

ऐसे में इस वेबिनार के होस्ट मालिक नदीम आबिद के पास अपना मुंह छुपाने के अलावा और कोई चारा नहीं था। दो मिनट तक शांत रहने के बाद जनाब बोले, “हमें पता था कि इस मौके पर भी वो धावा बोलेंगे।” अगले आधे घंटे तक आजाद कश्मीर के विषय पर काफी बहस होती रही। लेकिन फिर 47 वें मिनट पर एक बार फिर मीटिंग में कुछ यूजर्स ने धावा बोलते हुए एक प्रसिद्ध गीत लगाया, ‘एक ही नारा एक ही नाम, जय श्री राम जय श्री राम!’

यह गीत इस पाकिस्तानी ज़ूम मीटिंग पर अगले दो मिनट तक बजता रहा, और इस बीच कोई कुछ नहीं बोला। वहीं कुछ पाकिस्तानी ऐसे भी थे, जो शांत नहीं रह पाए, और निरंतर अवरोध का ठीकरा भी भारत के केंद्र सरकार पर फोड़ने लगे, उन्होंने कहा कि भारत सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि ‘कश्मीर की आवाम पर हो रहे अत्याचारों के विरुद्ध उठ रही आवाज को दबाया जा सके।” आखिरकार 50वें मिनट पर एक महिला ने मीटिंग को बर्खास्त करने की सलाह दी, ताकि पाकिस्तानियों को यह बेइज्जती और न झेलनी पड़े।

सच कहें तो इस समय पाकिस्तान की हालत देखकर बहुत तरस आता है। स्थिति तो अब यह हो गई है कि इमरान खान की खिंचाई करने के लिए विपक्षी सांसद पाकिस्तानी सदन में नरेंद्र मोदी के नारे लगाने लग गए हैं। विश्वास नहीं होता तो यह देख लीजिए

https://twitter.com/winninggosavi/status/1321717116832149504?s=20

सच कहें तो जिस प्रकार से भारतीयों ने सोशल मीडिया पर चीन और पाकिस्तान के विरुद्ध हर मैदान में मोर्चा संभाल रखा है, वह काफी प्रशंसनीय है। जिस प्रकार से भारतीय यूजर्स ने पाकिस्तानी ज़ूम मीटिंग में सेंध लगाई है, उसके बाद पाकिस्तान महज अब एक हंसी का पात्र बन कर रह गया है।

Exit mobile version