दीप सिद्धू गिरफ्तार हुए ये बड़ी बात नहीं, वह किन लोगों की पोल खोलेगा ये बड़ी बात होगी

दीप सिद्धू

PC: DAINIK BHASKAR

पंजाबी अभिनेता से आंदोलनकरी बने दीप सिद्धू पर 26 जनवरी को हुई तथाकथित हिंसा का मुख्य आरोप है। किसानों का ये आंदोलन जब शांति को भंग कर हिंसक हो गया तो तथाकथित किसान नेताओं ने दीप सिद्धू को पूरी हिंसा का मुख्य आरोपी बनाकर सारी जिम्मेदारियों से अपना पल्ला झाड़ लिया। अब दीप सिद्धू इन लोगों के लिए ही सबसे बड़ा खतरा बन गया है क्योंकि राकेश टिकैत से लेकर योगेन्द्र यादव जैसे किसान नेताओं की पोल खोलने की बात करने वाले दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है, खास बात ये भी है कि इस शख्स पर 1 लाख रुपए का ईनाम भी पिछले हफ्ते ही घोषित किया गया था।

और पढ़ें: ‘मैं सबकी पोल खोलूँगा’, 26 जनवरी को हुए प्रोटेस्ट में चारों तरफ से फंसने के बाद दीप सिद्धू की धमकी

किसान नेताओं पर हमला बोलकर उनकी पोल खोलने के दावे करने वाले दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चंडीगढ़ अंबाला के बीच आने वाले जिराकपुर इलाके से गिरफ्तार किया है। 26 जनवरी को दिल्ली की हिंसक घटनाओं को लेकर दिल्ली पुलिस ने सबसे पहले Deep Sidhu के खिलाफ ही हिंसा फैलाने की एफआईआर दर्ज की थी। इस मुद्दे पर बयान देते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के कमिश्नर प्रवीर रंजन ने कहा है कि 26 जनवरी की हिंसा और लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने की घटना का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू अब गिरफ्तार हो चुका है।

गिरफ्तारी के साथ ही Deep Sidhu उन सभी किसान नेताओं के लिए मुसीबत की वजह बन गए हैं जिन्होंने हिसंक आंदोलन को बढ़ावा दिया। दीप  ने अपनी प्राथमिकी जांच में खुलासा करते हुए बताया है कि उन्हें कहा गया था किसानों को इंडिया गेट न पहुंच पाने की स्थिति में लाल किले पर तो जाना ही चाहिए। उन पर लगातार कट्टरपंथियों के संपर्क होने के आरोप लगते रहे हैं। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट बताती है कि दीप सिद्धू ने कट्टरपंथियों से जुड़े होने के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

और पढ़ें: दीप सिद्धू ने किया दावा अब वो दिल्ली पुलिस के सामने उगलेगा सच, फर्जी किसानों में खौफ

ये बेहद ही दिलचस्प बात है कि कुछ दिनों पहले ही दीप सिद्धू ने एक फेसबुक पोस्ट में वीडियो संदेश के जरिए कहा था, “मेरे खिलाफ एफआईआर दायर कर दी गई है और मुझ पर लुकआउट नोटिस भी जारी हो चुका है, लेकिन फिक्र की कोई बात नहीं है क्योंकि मैं खुद ही बहुत जल्द बाहर आकर जांच में पूर्ण सहयोंग करूंगा।” दीप सिद्धू ने उस दौरान खुलकर कहा था कि वो पुलिस के सामने किसानों के नेताओं के छद्म किसान हित और प्रेम की नौटंकियों का पर्दाफाश करेगा। उसने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि वो सारा राज जल्द ही खोलेगा, बस उसे कुछ दिनों की मोहलत चाहिए।

दीप सिद्धू की गिरफ्तारी पर किसान नेता खुशी जाहिर कर रहे हैं लेकिन असलियत में उनके पैरों से जमीन खिसक गई है, क्योंकि अब इन सभी किसान नेताओं के कुकृत्यों का खुलासा कर Deep Sidhu उनके लिए जेल जाने की दिशा तय कर सकता है। इसलिए दीप सिद्घू की गिरफ्तारी कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं है, मगर बड़ी बात तो तब होगी जब वो किसानों के तथाकथित नेताओं के राज खोलेगा।

Exit mobile version