‘अरविंद सावंत मुझे एसिड अटैक की धमकी दे रहे’, अमरावती की सांसद ने उद्धव सरकार पर लगाया आरोप

नवनीत

महाराष्ट्र की राजनीति में अगर शिवसेना के चरित्र की बात करें तो इसमें कोई शक नहीं है कि अराजकता फ़ैलाने में वो नंबर वन है। इतना ही नहीं यदि कोई उनके खिलाफ आवाज उठाता है तो कथित तौर पर ये राजनीतिक पार्टी किसी गुंडों के संगठन के तौर पर व्यवहार करने लगती हैं। कुछ ऐसा ही रवैया अब शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने भी महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उठा-पटक पर सवाल उठाने वाली अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा के खिलाफ अपनाया है।

नवनीत का कहना है कि उन्हें अरविंद सावंत और उसके गुंडो ने जेल में डालने से लेकर उन पर एसिड अटैक करवाने की धमकियां दी हैं, जो दिखाता है कि महाराष्ट्र में सत्ता पर अराजकता फैलाने के बाद अब शिवसेना राज्य में हिंसा और अराजकता फैलाने की तैयारी कर चुकी है। नवनीत ने कहा, “आज जिस तरह से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मुझे धमकी दी है, इससे न मेरा, बल्कि पूरे देश की महिलाओं का अपमान किया है। इसलिए मैं अरविंद सावंत के खिलाफ सख्त कानूनू कार्रवाई की मांग करती हूं।” सावंत की धमकियों के बाद नवनीत ने उनके खिलाफ पीएम और गृहमंत्री को पत्र लिखा है और उनके खिलाफ पुलिस से शिकायत भी की है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने सचिन वाझे से जुड़े केस में आरोप लगाए हैं कि अनिल देशमुख सचिन वाझे से प्रतिमाह 100 करोड़ रुपए की वसूली करवाते थे। इन आरोपों को लेकर जवाबदेह सरकार के मुखिया यानी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी हैं। ऐसे में जब लोकसभा में महाराष्ट्र के अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने महाराष्ट्र की बेलगाम राजनीति का मुद्दा उठाया, तो शिवसेना ने उन्हें कथित तौर पर डराने का काम शुरू कर दिया है तभी तो शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर नवनीत ने धमकाने के आरोप लगाये हैं, और अब नवनीत उनके खिलाफ एक्शन की तैयारी कर रही हैं।

और पढ़ें- “अनिल देशमुख हर महीने 100 करोड़ की वसूली कराता था”, परमवीर सिंह ने एंटीला केस में NCP-शिवसेना पर गिराई गाज

नवनीत कौर ने बताया कि संसद की लॉबी में अरविंद सांवत ने उन्हें धमकाया है और महाराष्ट्र लौटने पर जेल में डालने से लेकर प्रताड़ित करने तक की धमकियां दी हैं। उनका कहना है कि अरविंद सावंत  और शिवसेना के समर्थकों ने एसिड अटैक से लेकर जानलेवा हमले तक की धमकियां भी दीं हैं। नवनीत का कहना है कि उनके साथ ऐसा केवल इसलिए किया गया, क्योंकि उन्होंने महाराष्ट्र में चल रहे भ्रष्टाचार के खेल का मुद्दा देश की संसद में उठाया है। इतनी संगीन धमकियों के कारण ही नवनीत ने अरविंद सावंत के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। नवनीत कौर ने सावंत की धमकियों को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर खतरा होने के साथ ही कार्रवाई की मांग की हैं। नवनीत के मुताबिक अरविंद सावंत ने कहा, ‘तू महाराष्ट्र में कैसे घूमती हैं, मैं देखता हूं, तुझे जेल में डालवा दूंगा।’

वहीं जब इस मुद्दे पर नवनीत का रुख हद ज्यादा आक्रामक हो गया है, तो अरविंद सावंत के सुर बदल गए हैं। इस मुद्दे पर उन्होंने ट्विटर पर कहा कि उनकी बातों का गलत मतलब निकाला गया है। उन्होंने नवनीत को अपनी बहन की तरह बताया है। अरविंद सावंत का ये बदला हुआ रुख दिखाता है कि वो अब संभावित कार्रवाई से डर गए हैं।

इससे पहले भी अरविंद सावंत ने एक हवाई यात्रा के दौरान अराजकता फैलाते हुए फ्लाइट मैनेजर को चप्पलों से मारा था, जिसके बाद बखेड़ा खड़ा हो गया था। शिवसेना के नेता प्रत्येक उस व्यक्ति के खिलाफ अभद्र और धमकी भरा रुख अपनाते हैं, जो कि महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ बयानबाजी करते हैं। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि सामने कोई पुरुष है या महिला।

पहले भी नवनीत कौर राणा को शिवसेना की ओर से धमकी भरा लेटर मिला था। एनबीटी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल नवनीत ने फरवरी में शिकायत दर्ज कराई थी कि किसी ने नॉर्थ एवेन्यू स्थित उनके फ्लैट पर धमकी भरा लेटर छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि अगर वह शिवसेना के खिलाफ बोलती हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम  भुगतना होगा। नवनीत की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। उन्होंने शक जताया था कि शिवसेना नेता संजय राउत और शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने यह पत्र भिजवाया है।

और पढ़ें- ‘मैं केवल एक मोहरा हूं’, अंबानी के घर के बाहर ‘विस्फोटक’ वाले मामले में वाझे ने शिवसेना नेता का लिया नाम

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार की सचिन वाझे केस से लेकर वसूली कांड के मुद्दे पर काफी फजीहत हो चुकी है। इसके बावजूद शिवसेना के नेताओं का रवैया  नहीं बदला है, जो इस बात का प्रमाण है कि शिवसेना के लिए आने वाले दिन बड़ी मुसीबतों का सबब होंगे।

Exit mobile version