मीडिया वालों के लिए शानदार पार्टियां रखते थे जो बाइडन, अब मीडिया बाइडन के नमक का कर्ज़ उतार रही है

मीडिया-बाइडन के प्यार को हम क्या नाम दें?

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ओबामा प्रशासन के समय उपराष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर अपने मीडिया साथियों को जमकर पार्टियां दिया करते थे। The National Pulse की एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि बाइडन ने उपराष्ट्रपति रहते हुए करदाताओं के पैसों से वर्ष 2011, वर्ष 2014 और वर्ष 2016 में अमेरिका की लेफ्ट मीडिया के टॉप पत्रकारों को पार्टी दी थी, जिसे तत्कालीन उपराष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल्ल बाइडन होस्ट करते थे। इस पार्टी में बाइडन परिवार के सभी सदस्य भी शामिल होते थे, जिनमें हंटर बाइडन भी शामिल होता था। शायद यही कारण है कि वर्ष 2020 में हंटर के चीनी-सम्बन्धों को ज़ाहिर करती विवादित रिपोर्ट्स को मीडिया ने तवज्जो ही नहीं दी।

अमेरिका के बड़े-बड़े पत्रकार इन पार्टियों में अक्सर अपने बच्चों को लेकर भी जाया करते थे, जिसकी एक फोटो नीचे देखी जा सकती है।

वर्ष 2020 के चुनाव प्रचार के दौरान ना सिर्फ अमेरिकी मीडिया ने बाइडन और उनके परिवार के विवादों को छुपाया, बल्कि उनकी एक बेहद सकारात्मक छवि भी प्रस्तुत की। उदाहरण के लिए CBS एंकर Norah O’Donnell ने बाइडन की इन तीनों पूल पार्टियों में शिरकत की थी, जिसके बाद ही शायद वर्ष 2020 में Donnell ने बाइडन के बेहद भावुक interviews लिए! यह भी माना जाता है कि Donnell ने बाइडन के 20 मिनट के इंटरव्यू को जान-बूझकर कर 12 मिनट का कर दिया, ताकि बाइडन की अजीब बातों को इंटरव्यू से काटा जा सके।

इतना ही नहीं, बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद पहले महीने में अमेरिका की लिबरल मीडिया के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण खबर यह है कि कैसे बाइडन और उनकी पत्नी जिल्ल बाइडन मिलकर अमेरिका के “घावों को भरने का काम कर रहे हैं” और कैसे उनका प्यार पिछले चार सालों के दौरान अमेरिकी के समाज में फैले “जहर” को दूर करने का काम कर सकता है।

अमेरिकी लिबरल मीडिया democrats की PR एजेंसी के तौर पर काम करती है। यही मीडिया जिस प्रकार डोनाल्ड ट्रम्प को बदनाम करने और उनके हर एक कदम की आलोचना करने का प्रयास करती थी, ठीक उसी प्रकार अब बाइडन परिवार के काले कारनामों को छुपाने का काम करती है। ऐसा इसलिए क्योंकि बाइडन और उनके “पत्रकार साथियों” के बीच साठ-गांठ कोई नयी बात नहीं है।

Exit mobile version