‘राहुल गांधी कॉलेज जाएंगे और लड़कियों को झुकना सिखाएंगे’ केरल से सासंद रहे जॉर्ज जॉयस ने लड़कियों को राहुल से बचकर रहने को कहा

राहुल गांधी केवल गर्ल्स कॉलेज ही क्यों जाते हैं?

कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी आजकल विधानसभा चुनाव को लेकर धुआंधार प्रचार में जुटे हुए हैं। राहुल को 50 साल की उम्र होने के बावजूद पार्टी द्वारा कथित रूप से युवा नेता घोषित कर रखा है। राहुल आजकल विधानसभा चुनावों के लिए विश्वविद्यालयों में चुनाव प्रचार करते नजर आ रहे हैं, जो कि मुख्यत: महिलाओं के कालेज होते हैं। इसको लेकर केरल से ही लेफ्ट के सासंद रहे जॉयस जॉर्ज ने राहुल के लिए कहा है कि वो लड़कियों के कॉलेज इसलिए जाते हैं क्योंकि वो अविवाहित हैं, इसलिए लड़कियों को सावधान रखना चाहिए।

कांग्रेस शायद इस समय सोच में है कि जब तक शादी नहीं हो जाती तब तक व्यक्ति को युवा कहा जा सकता है, इसीलिए राहुल गांधी अभी भी अविवाहित हैं। ऐसे में राहुल गांधी के अविवाहित होने को लेकर केरल के पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने कहा, लड़कियों को राहुल गांधी से बचकर रहना चाहिए क्योंकि वह अभी अविवाहित हैं। उनका कहना है कि राहुल लड़कियों के साद कुछ गड़बड़ कर सकते हैं। पहली नजर में ये बयान विवादित लग सकता है, लेकिन असल में ये कथन सत्य भी है।

और पढ़ेसमुद्र में डुबकी लगाना, एब्स दिखाना, नाचना और पुश अप करना : राहुल गांधी इंजीनियरिंग स्टूडेंट की तरह छुट्टियां मना रहे

राहुल गांधी जो उत्तर भारत में चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर-मंदिर जाते थकते नहीं हैं, वही राहुल दक्षिण भारत में प्रचार की पॉलिसी को केवल छात्राओं तक सीमित कर देते हैं। इसक़ो लेकर जॉयस ने कहा, “राहुल गांधी अभी अविवाहित हैं और वह चर्चा करने के लिए सिर्फ लड़कियों के कॉलेज में जाते हैं। राहुल गांधी दिक्कत पैदा कर सकते हैं और लड़कियों को उनसे डरना चाहिए।” जॉयस के इस बयान को महत्वपूर्ण सलाह के रूप में देखा जा रह आ है। वहीं कांग्रेस अब इस बयान को लेकर भड़क गई है, पार्टी का कहना हे कि वो इस बयान के मुद्दे पर जॉयस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी।

और पढ़ें- राहुल गांधी हर राज्य में काँग्रेस का प्रचार करने जाते हैं, लेकिन इस बार वे बंगाल को छोड़ रहे हैं

जॉयस की इस सलाह को सकारात्मक रुख के साथ देखा जाना चाहिए क्योंकि राहुल के हालिया चुनाव प्रचार में गर्ल्स कॉलेजों की संख्या अधिक है। राहुल इन कॉलेजों में लड़कियों के बीच चुनाव प्रचार से ज्यादा ध्यान इस बात पर देते हैं कि लड़कियां उनके नाम के आगे राहुल सर नहीं बल्कि उन्हें राहुल ही बोलें।
राहुल के इस रवैए से उनके विरोधी नेताओं को भी उन पर संदेह होने लगा है, जो कि लाजमी भी है। शायद यही कारण है कि जॉयस ने लड़कियों को राहुल से दूरियां बनाने की सलाह दी है।

राहुल गांधी मंदिरों में भीड़ को लेकर हमेशा ही कहते थे कि मंदिरों में लोग लड़कियां छेड़ने जाते हैं, और फिर चुनाव की मजबूरियां उन्हें मंदिरों तक खींच ले गईं, लेकिन जिस तरह से राहुल आजकल गर्ल्स कॉलेज के चक्कर काट रहे हैं, ये लड़कियों के लिए चिंताजनक हो सकता है। राहुल लड़कियों के बीच पुश-अप्स करने से लेकर मजाकिया बात कुछ यूं करते हैं, जैसे कोई दिलफेंक आशिक किसी लड़की को अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसाने की कोशिश करता है। यही कारण है कि राहुल के संबंध में जॉयस जॉर्ज की सलाह को काँग्रेस द्वारा हल्के में नहीं लेना चाहिए।

Exit mobile version