अजय देवगन अब जल्द ही OTT मंच पर ‘रुद्र’ के साथ दिखाएंगे अपना कमाल

अजय देवगन

सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचाने के बाद अब बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता अजय देवगन OTT जगत की ओर रुख कर रहे हैं। ट्विटर पर घोषणा करते हुए उन्होंने बताया कि वे जल्द ही एक प्रसिद्ध वेब सीरीज़ में नज़र आने वाले हैं।

अजय देवगन के अनुसार, “यह बताते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है कि इस वर्ष मैं हॉटस्टार स्पेशल्स के अंदर आने वाली ‘रुद्र – द एज ऑफ डार्कनेस’ सीरीज़ में नज़र आऊँगा। ये सीरीज़ किलर सिद्ध होने वाली है”।

‘रुद्र’ प्रसिद्ध बीबीसी वेब सीरीज़ ‘लूथर’ का भारतीय रीमेक होगा, जिसमें ब्रिटिश अभिनेता इदरिस एल्बा ने काम किया था। यह सीरीज़ मुंबई में चर्चित लोकेशन्स पर शूट होगी और बीबीसी स्टूडियोज़ इंडिया के सहयोग से एप्लौज़ एंटरटेन्मेंट द्वारा निर्मित की जाएगी। एप्लौज़ एंटरटेन्मेंट वही प्रोडक्शन कंपनी है, जिसने ‘Scam 1992’, ‘भौकाल’, ‘अवरोध’, ‘क्रिमिनल जस्टिस’ जैसे कई यादगार वेब सीरीज़ देश को दिए हैं।

इस वेब सीरीज़ में अजय देवगन एक पुलिसकर्मी का किरदार निभाएंगे, जिसकी शैली सबसे अलग है। पीटीआई को दिए इंटरव्यू के अनुसार, “मेरा हमेशा से ये प्रयास रहा है कि मैं अनोखी कहानियों को प्रोत्साहन दूं और उत्कृष्ट लोगों के साथ काम कर सकूँ। मेरा उद्देश्य है कि देश में मनोरंजन का स्तर और भी अधिक ऊंचा हो। मैं एप्लौज़ और बीबीसी के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्सुक हूँ”।

इससे पहले भी अजय देवगन ने ‘सिंघम’ और ‘गंगाजल’ जैसी फिल्मों में एक पुलिसकर्मी का रोल बखूबी निभाया है, लेकिन उनके अनुसार यह रोल उन सभी भूमिकाओं से अधिक दमदार और गंभीर होगा।

पिछले कई वर्षों से अजय देवगन उन चंद अभिनेताओं में शामिल है, जो प्रयोग करने से पीछे नहीं हटते। जिनकी फिल्मों में ‘फूल और कांटे’ और ‘द लिजेंड ऑफ भगत सिंह’ जितनी विविधता हो, उनसे भला कोई क्यों और बेहतर करने की उम्मीद न करे? पिछले वर्ष उन्होंने ओम राऊत द्वारा निर्देशित ‘तान्हाजी – द अनसंग वॉरियर’ में मराठा योद्धा “सूबेदार ताणाजी मालुसरे” का रोल किया था।

इसके अलावा अजय देवगन फिल्मों के ज़रिए भी अनोखे कंटेन्ट को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं जैसे की Hotstar पर ही उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ में जहां वे भारत पाकिस्तान के 1971 वाले युद्ध से संबंधित एक अनोखी कथा सामने लाएंगे, तो वहीं ‘मैदान’ के ज़रिए वे भारतीय फुटबाल के गौरवशाली दिनों को परदे पर लाएंगे। इतना ही नहीं, तेलुगु फिल्म ‘रौद्रम रणम रुधिरम’ में वे भारतीय स्वाधीनता संग्राम के एक अनछुए पहलू के चित्रण में भी अपना छोटा सा योगदान देते हुए दिखाई देंगे। अब ये देखना रोचक होगा कि रुद्र के ज़रिए वे अपने अभिनय से OTT के कंटेन्ट को किस ऊंचाई तक ले जाते हैं।

Exit mobile version