बाबुल सुप्रियो को लगता है कि वह पार्टी से भी बड़े हो गये हैं

पगला गये हैं बाबुल सुप्रियो !

बाबुल सुप्रियो

PC : (Patrika)

अचानक नेता बने लोगों को सत्ता के करीब रहते-रहते ये वहम हो जाता है कि उनकी शख्सियत पार्टी से बड़ी हो गई है, जिसका नुकसान कई बार पार्टी को भी होता है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेता और पूर्व लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो की स्थिति भी कुछ ऐसी ही है, क्योंकि अपने प्रतिद्वंद्वी टीएमसी उम्मीदवार के प्रचार के लिए बंगाल जाने वाली जया बच्चन को लेकर बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि, वह बीजेपी के खिलाफ बोलेंगी उनके खिलाफ नहीं। उनका यह बयान दर्शाता है कि वह खुद को पार्टी से बेहतर मानते हैं।

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बीजेपी से इतना ज्यादा खौफ हो गया है कि अब वह बीजेपी के खिलाफ लड़ाई के लिए सपा, बसपा तक के नेताओं को प्रचार के लिए बुलाने लगी हैं। इसी कड़ी में सपा नेता और अभिनेत्री जया बच्चन भी ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लिए प्रचार करने कोलकाता पहुंची। इतना ही नहीं जया बच्चन टॉलीगंज की उस सीट पर प्रचार करने भी गईं, जहां से बीजेपी ने बाबुल सुप्रियो को अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में बाबुल सुप्रियो की अजीबो-गरीब प्रतिक्रिया सामने आई है।

और पढ़ें- कभी BJP, कभी तृणमूल- सुब्रमण्यम स्वामी का घटिया अवसरवाद

जया बच्चन के आने के बाद बाबुल सुप्रियो उनका स्वागत करते नजर आए। उन्होंने यहां तक कहा कि जया बीजेपी के खिलाफ बोलेंगी, लेकिन उनके खिलाफ नहीं। सुप्रियो ने कहा, मैं पश्चिम बंगाल में उनका (जया बच्चन) स्वागत करता हूं हालांकि, उनके साथ मेरे पारिवारिक संबंध नहीं हैं, लेकिन वह मुझे बहुत अच्छे से जानती हैं, वह बीजेपी के खिलाफ बोलेंगी, लेकिन वह कभी भी मेरे खिलाफ कुछ नहीं कहेंगी। बाबुल के इस बयान को वैसे तो साधारण तौर पर लिया जा सकता है, लेकिन ये आपत्तिजनक भी है।

एक समय था जब बाबुल सुप्रियो को कोई जानने वाला नहीं था, वह एक साधारण बंगाली गायक ही थे, जिन्हें बीजेपी ने बंगाल की राजनीति में अपना प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। चुनाव जीतने पर मोदी सरकार में कैबिनेट लेवल के मंत्री बनने के साथ ही बीजेपी ने उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में पहचान दिलाई, शायद जिसके काबिल बाबुल सुप्रियो थे भी नहीं। ये सारी बातें दर्शाती हैं कि अगर वह बीजेपी में न होते तो, शायद ही उन्हें आज के दौर में कोई पहचानता।

और पढ़ें- बीजेपी ने TMC के वोट बैंक पर सेंधमारी कर ममता बनर्जी की नींदें उड़ा रखी है

बीजेपी से मिली लोकप्रियता के बावजूद अब बाबुल खुद को बीजेपी से बड़ा समझने लगे हैं। इसीलिए उन्होंने जया बच्चन के मामले में इतना बेतुका बयान दिया है, जो दिखाता है कि अब उन पर सत्ता का नशा चढ़ चुका है और वो ये तक भूल चुके हैं कि बीजेपी ने ही उन्हें फर्श से अर्श पर पहुंचाया है।

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जो खुद को पार्टी के सामने तुच्छ मानते हैं तो दूसरी ओर बाबुल सुप्रियो का बयान दर्शाता है कि वो पार्टी से भी बड़े हो चुके हैं। बाबुल सुप्रियो का यह बयान अब उन पर भारी पड़ने वाला है, क्योंकि संभावनाएं यही हैं कि चुनाव बाद उन पर आतंरिक कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

 

 

Exit mobile version