“मुस्लिम भी दीदी से दूर भाग रहे हैं” पीएम मोदी ने कूचबिहार रैली में दीदी के सेक्युलरिज्म पर उठाये सवाल

दीदी की धर्म निरपेक्षता के पाखंड का हुआ भंड़ाफोड़

कूचबिहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कूचबिहार में रैली के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला। पीएम मोदी ने रैली में ममता बनर्जी के धर्म निरपेक्षता के पाखंड को जनता के सामने रख दिया। पीएम मोदी ने कहा कि, ममता बनर्जी जिस तरह से मुस्लिमों से वोट की अपील कर रही हैं, अगर उस प्रकार हम हिंदुओं से वोट मांगते, तो विपक्ष ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज दिया होता। साथ ही देश की मुख्यधारा मीडिया ने भी हमारे बाल नोंच लिए होते।

बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के कूचबिहार में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के राजनीतिक ध्रुवीकरण को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि टीएमसी पर से अल्पसंख्यकों का विश्वास उठ चुका है, जिसकी वजह से ममता बनर्जी को अल्पसंख्यकों का वोट पाने के लिए उनसे अपील तक करनी पड़ रही है।

 और पढ़ें-ममता का वायनाड- नंदीग्राम में हार होते देख ममता अब मुस्लिम बहुल बीरभूम क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं

बता दें कि, ममता बनर्जी ने अपनी एक चुनावी रैली में मुस्लिमों से अपील की थी कि सभी मुस्लिम एक हो जाओ, अपना वोट बंटने न दो। ममता बनर्जी के इस बयान के बाद भाजपा ने चुनाव आयोग का दरवाज़ा खटखटाया और ममता बनर्जी के ऊपर ध्रुवीकरण के आरोप लगाए हैं। भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “ऐसा करके उन्होंने न सिर्फ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है, बल्कि जनप्रतिनिधि कानून, 1951 का भी आपराधिक उल्लंघन किया है। इसके लिए ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के खिलाफ निर्वाचन आयोग को कार्रवाई आरंभ करनी चाहिए।”

गौरतलब है कि वर्तमान समय में पश्चिम बंगाल में मुस्लिमों की आबादी 27 प्रतिशत से ज्यादा है, जिसके कारण तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस, लेफ्ट, ISF गठबंधन की नज़र मुस्लिम वोटों पर है। ममता बनर्जी को डर है कि, अभी तक उनका मुस्लिमों के वोट पर जो एकाधिकार हुआ करता था, वो अब कांग्रेस, लेफ्ट और ISF गठबंधन की वजह से बंट जाएगा। ममता बनर्जी का डर जायज भी है, क्योंकि पश्चिम बंगाल के हिंदू तो पहले से ही भाजपा के प्रति उत्साह और भरोसा दिखा रहे हैं। अंत में ममता बनर्जी को मुस्लिम वोटों के ध्रुवीकरण के अलावा और कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है।
और पढ़ें-“बंगाल में कास्ट नहीं, क्लास फैक्टर महत्वपूर्ण”, इस धारणा ने पश्चिम बंगाल में हवा का रुख ममता के खिलाफ कर दिया है

पीएम मोदी ने कूचबिहार में रैली के दौरान भाजपा की जीत का दावा किया। साथ ही उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि भाजपा के आने के बाद पश्चिम बंगाल के विकास अभियान की रफ्तार और अधिक तेज हो जाएगी और हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए दोगुनी ताकत से काम किया जाएगा। इसके अलावा पीएम ने कहा कि 2 मई के बाद पश्चिम बंगाल अपराध मुक्त हो जाएगा।

Exit mobile version