कोरोना संक्रमण के लिए PM मोदी पर आरोप क्यों? विपक्ष ने ही Online प्रचार का विरोध किया था

बिहार के चुनावों की वो कहानी जो विपक्ष नहीं चाहता आप तक पहुंचे!

कोरोना

देश में कोरोना वायरस की स्थिति भयावह होती जा रही हैं,  जिसके चलते चुनाव प्रचार और रैलियों को लेकर विपक्षियों और कुछ बुद्धिजीवियों द्वारा आलोचना की जा रही हैं। विपक्षी दलों का निशाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह हैं। विपक्ष ये मांग कर रहा है कि पश्चिम बंगाल के चुनावों में अब रैलियों का आयोजन नहीं होना चाहिए, लेकिन अजीब बात ये है कि इसी विपक्ष ने बिहार चुनाव के दौरान चुनाव आयोग से मांग की थी, वर्चुअल चुनाव प्रचार को रद्द किया जाए।

देश के 4 राज्यों और 1 केन्द्र शासित प्रदेश को लेकर चुनाव प्रचार लोगों के मुख्य निशाने पर आया है। इस मुद्दे पर विरोध की बड़ी वजह पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव है। शेष चारों (असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु) में चुनाव हो चुका है लेकिन बंगाल में अभी 3 चरण बाकी हैं। ऐसे में बीजेपी अपने चुनाव प्रचार को कूटनीति के तहत धार दे रही है, इसीलिए विपक्षी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह समेत पूरी बीजेपी पर आरोप लगा रहें हैं।

और पढ़ें- ‘अब कोरोना ही मुझे बचा सकता है’, BJP wave से जूझती ममता को अब कोरोना वायरस से उम्मीद

विपक्षी कोरोना संक्रमण पर पीएम मोदी की रैलियों को दोष दे रहे हैं, इसकी बड़ी वजह इतनी ही है कि ममता को ये उम्मीद नहीं थी कि युवाओं को भाजपा से इतना अधिक समर्थन मिलेगा। ऐसे में अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत पूरा विपक्ष चाहता है कि प्रचार जल्द खत्म किया जाए। सीएम ममता बनर्जी इस बाहरी लोगों को कोरोनावायरस के संक्रमण की रफ्तार के बढ़ाने का सहायक बता रही हैं।

वहीं दिलचस्प बात ये है कि जो विपक्ष रैलियों के लिए पीएम और गृहमंत्री का विरोध कर रहें है, इन्होंने ही एक बेतुका काम चुनाव आयोग के सामने किया था। विपक्षी राजनीतिक दलों ने वर्चुअल रैलियों के ख़िलाफ़ चुनाव आयोग से गुहार लगाई थी कि बिहार विधानसभा चुनाव पूरी तरह से डिजिटल माध्यम से नहीं हो सकता है। इसलिए डिजिटल अभियान पर किए जाने वाले ख़र्च की सीमा तय की जानी चाहिए, और रैलियां भी होनी चाहिए। साफ है कि कोरोना के पीक पर होने के बावजूद विपक्ष साधारण रैलियों को आयोजित करना चाहता था, और वहीं विपक्ष आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेताओं की रैलियों को कोरोना संक्रमण की मुख्य वजह बता रहा है।

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति भयावह है, सरकार मरे हुए लोगों तक से पैसा ऐंठ रही है

असल में ये विपक्ष की दोगली नीति है। बीजेपी से अपनी हार ममता समेत पूरे विपक्ष को दिख रही है। ऐसे में अब बीजेपी को चुनाव में थोड़ा नुकसान करने के चक्कर में वो चुनावी रैलियों को खत्म करने की मांग कर रही है।

Exit mobile version