जया बच्चन आयी थीं TMC के प्रचार के लिए, TMC के वर्कर को ही धकिया के गिरा दिया

जया बच्चन

PC: TimesNow

अगर ये कहा जाए कि आकस्मिक तौर पर नेता बने लोग पेशेवर राजनेताओं से कहीं ज्यादा ख़तरनाक होते हैं तो शायद ये बात गलत नहीं होगी क्योंकि इन लोगों को पेशेवर नेताओं की अपेक्षा राजनीतिक समझ कम होती है। इसका एक हालिया नमूना पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रचार से भी निकल कर आया है, जहां सत्ताधारी टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए प्रचार में समाजवादी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद बॉलीवुड अभिनेत्री और अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन पहुंच गईं, और वहां जब रोड शो के दौरान एक टीएमसी कार्यकर्ता उनके साथ सेल्फी लेने लगा तो मैडम ने उस बेचारे को धकिया दिया, जो ममता के लिए ही डरावना है; क्योंकि जया ममता को कथित तौर जिताने आई हैं लेकिन वो हरक़तें सारी हराने वाली ही कर रही हैं।

दरअसल, जया बच्चन अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के लिए प्रचार करने बंगाल पहुंच गईं हैं, जहां वो टॉलीगंज से लेकर हावड़ा और शिवपुर के इलाकों में टीएमसी के इलाकों में रोड शो करतीं नजर आईं। राज्यसभा सांसद गईं तो थीं‌ ममता दीदी के लिए प्रचार करने लेकिन टीएमसी कार्यकर्ता को नाराज करके एक नई मुसीबत ही मोल ले बैंठीं क्योंकि सेल्फी लेने से रोकने के चक्कर में उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ता को ही धकिया दिया जो कि उनके अमानवीय रवैए को दर्शाता है।

और पढ़ें- BJP के तूफान से बचने के लिए ममता गईं उद्धव, पवार और केजरीवाल की शरण में

लगातार रोड शो कर रहीं जया के सामने एक ऐसा ही वाकया सामने आया जहां एक खुली जीप में सवार जया के साथ फोटो लेने वाले लोगों की भीड़ में भयंकर उत्साह दिखा, लोग उनके साथ एक सेल्फी या तस्वीर खिंचवाने के लिए आतुर हो रहे थे। ऐसे में इसी दौरान एक टीएमसी कार्यकर्ता उनकी कार पर चढ़ सेल्फी लेने की कोशिश करने लगा। जया बच्चन ने इस शख्स को धक्का मारते हुए कार और खुद से दूर कर दिया, जिसमें उसके चोटिल होने की नौबत तक आ सकती थी, लेकिन जया ने अपनी क्रूरता की हदें दिखाने से सार्वजनिक तौर पर तनिक भी परहेज नहीं किया।

वहीं बंगाल में चुनाव प्रचार करने को लेकर जया बच्चन ने कहा, मेरी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझे पश्चिम बंगाल जाने और ममता बनर्जी का सहयोग करने के लिए कहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए मेरे मन में अत्यंत प्रेम और सम्मान हैं। ममता बनर्जी का सिर फूटा, पैर टूटा हुआ लेकिन वे (बीजेपी) उनके दिल, दिमाग और उनके आगे बढ़ने के संकल्प को नहीं तोड़ पाए।

 और पढ़ेंसंसद में जया बच्चन के कारनामों के बाद चारों तरफ़ बच्चन परिवार की थूथू होने वाली है

 गौरतलब है कि हाल के दिनों में पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के बढ़ते जनसमर्थन को देखते हुए ममता दीदी ने देश की सभी विपक्षी पार्टियों से बीजेपी के खिलाफ खड़े होने के लिए समर्थन मांगा था जिसमें सपा अध्यक्ष और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम भी शामिल था। ऐसे में अखिलेश ने जया को भेजा था कि जाकर ममता के पक्ष में सपा की तरफ से बंगाल चुनाव में माहौल बनाएं, लेकिन जया तो अलग ही खेल दिखा रही हैं।

रोड शो के दौरान जया बच्चन ने जिस तरह से ममता दीदी की पार्टी के कार्यकर्ताओं और साधारण लोगों के साथ जो आपत्तिजनक व्यवहार किया है वो जया के लिए तो नहीं लेकिन ममता के लिए चुनावी लिहाज से नुकसानदायक हो सकता है, क्योंकि ममता दीदी से पहले ही टीएमसी के कार्यकर्ता नाराज हैं और जया के इस वाकए ने कार्यकर्ताओं के गुस्से की आग में घी डालने का काम किया है।

Exit mobile version