उधयनिधि स्टालिन – हर पार्टी में एक राहुल गांधी होता है, बस राष्ट्रीय मंच पर आने की देर है

PC: The News Minute

विरासत में मिली राजनीति की बात करने पर दिमाग में अगर सबसे पहले किसी नाम सामने आता है तो वो कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी का है, लेकिन अब डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन के बेटे उधयनिधि स्टालिन अब राहुल को भी पीछे छोड़ने की नीति पर चलने लगे हैं। उधयनिधि ने अब सुषमा स्वराज और अरुण जेटली जैसे बीजेपी के बड़े नेताओं के देहांत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए अत्याचार और प्रताड़ना को जिम्मेदार ठहराया है, जिसके बाद अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली बख्शी और सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने इसपर आपत्ती जताई है जो दिखाता है कि कांग्रेस की तरह ही अब डीएमके को भी एक राहुल गांधी जैसा बेबुनियाद बात करने वाला नेता मिल गया है।

विधानसभा चुनाव को लेकर तमिलनाडु में जोर-शोर से प्रचार चल रहा है। डीएमके लगातार सत्ताधारी AIADMK  और बीजेपी पर हमला बोल रही है। ऐसे में अब डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के बेटे उधयनिधि स्टालिन ने एक अजीबो-गरीब बयान दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए उनके कार्यों को बीजेपी के नेताओं के देहांत की बड़ी वजह माना है। उन्होंने कहा, “सुषमा स्वराज नाम की एक शख्स थी। मोदी के दबाव डाले जाने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। अरुण जेटली नाम के भी एक शख्स थे। उनका भी मोदी की प्रताड़ना के कारण निधन हो गया। पीएम मोदी ने बीजेपी के एलके आडवाणी, एमएम जोशी, यशवंत सिन्हा, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली जैसे लोगों को साइडलाइन कर दिया। मोदी जी, आपने उन सभी को दरकिनार कर दिया। मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी या आपसे डरने वाला नहीं हूं। मैं कलइगनर का पोता उधयनिधि स्टालिन हूं।”ट

और पढ़ें‘स्टालिन के जूते बराबर भी नहीं है EPS’ चुनाव से पहले DMK के नेता ए राजा ने किया CM का अपमान

उधयनिधि ने चुनावी समर में पीएम मोदी पर ऐसे आरोप लगाए हैं जो कि असम में पूर्णतः निराधार हैं। ऐसे में इस बचकाने बयान को लेकर बीजेपी नेताओं के बयान सामने आने से पहले ही सुषमा स्वराज और अरुण जेटली की बेटियों ने उधयनिधि का लताड़ लगा दी है। इस मसले पर सुषमा की बेटी बांसुरी स्वराज ने ट्विटर पर लिखा, “उधयनिधि जी, कृपया मेरी माता के नाम का इस्तेमाल अपने चुनावी प्रोपेगेंडा के लिए न करें। आपके बयान पूरी तरह से गलत हैं। पीएम मोदी मेरी माता का पूरी तरह सम्मान करते थे। मुश्किल वक्त में पीएम मोदी और बीजेपी ने हमारा साथ दिया है। आपके बयान से हमें ठेस पहुंची है।

वहीं, इस मसले बांसुरी के बयान के बाद अरुण जेटली की बेटी ने भी उधयनिधि को फटकार लगा दी है। उन्होंने कहा, “उधयनिधि जी मुझे पता है कि आप पर चुनाव का दबाव है, लेकिन अगर आप मेरे पिता का अपमान करते हैं, तो मैं चुप नहीं रहूंगी। मेरे पिता और पीएम मोदी के बीच अच्छे संबंध थे। मैं प्रार्थना करती हूं कि आप उनकी दोस्ती को समझ सके। साफ है कि इन दोंनों ही बेटियों ने  पीएम मोदी के बचाव में स्टालिन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है जो कि स्टालिन के लिए अप्रत्याशित था।

उधयनिधि के राजनीतिक जीवन की बात करें तो उन्होंने कोई खास उपलब्धि हासिल नहीं की है। इसके बावजूद वो ऐसे नेताओं को लेकर अजीबो-गरीब बयान दे रहे हैं जिनके सामने उनका राजनीतिक कद बौना है। ये ठीक वैसी ही स्थिति है जैसी राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच होती है। ऐसे में अब बीजेपी दोनों नेताओं की बेटियों ने उधयनिधि स्टालिन को बेहतरीन जवाब दिया है जो कि वो हमेशा याद रखेंगे।

Exit mobile version