मुंबई की हालत बेहाल देख विदेश भागे बॉलीवुड सितारे, अब अजय देवगन BMC की भरपूर सहायता कर रहे हैं

विदेश भागे सितारों को अजय देवगन का करारा तमाचा

अजय देवगन

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में तबाही मचा रखी है और लोग एक बार फिर से अपने घरों में कैद हो चुके हैं। परन्तु एक तरफ बॉलीवुड के कुछ सितारे हैं जो इस कठिन समय में भी लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर कई बॉलीवुड सितारें एक बार फिर से मालदीव तथा अन्य स्थान पर छुट्टियां मनाने चले गए हैं। न तो उन्हें भारत में हो रही समस्याओं से कोई मतलब है और न ही कोई संवेदनशीलता।

हालांकि, हर बार की तरह एक बार फिर से अजय देवगन ऐसे मुश्किल समय में देशवासियों की मदद के लिए सामने आये हैं और Brihanmumbai Municipal Corporation के साथ मिलकर covid-19 से प्रभावित मुंबई के लोगों की मदद कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस अभिनेता ने Intensive Care Units की स्थापना के लिए बीएमसी और हिंदुजा अस्पताल के साथ हाथ मिलाया है। तान्हाजी अभिनेता अजय देवगन और उनके कुछ सहयोगियों ने मुंबई के शिवाजी पार्क में एक आपातकालीन चिकित्सा इकाई स्थापित करने में बीएमसी की मदद की है। रिपोर्ट्स की माने तो यह हिंदुजा अस्पताल का ही विस्तार होगा। महामारी के बीच लोगों की मदद के लिए अजय देवगन के प्रयासों की सराहना corporator नगरसेवक विशाका राउत ने भी की और कहा, यह बहुत अच्छा है कि अजय देवगन बीएमसी का सपोर्ट कर रहे।”

BMC ने शिवाजी पार्क में भारत स्काउट्स एंड गाइड्स हॉल को वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट और पैरा मॉनिटर के साथ 20-बेड COVID-19 फैसिलिटी में बदल दिया है। अजय देवगन ने अपनी सोशल सर्विस विंग NY फाउंडेशन्स के माध्यम से BMC को इसे बनाने में मदद की है। पिछले साल भी अजय देवगन ने मुम्बई के धारावी इलाके के कोरोना से जुड़े सेंटर के लिए ढेरों  वेंटिलेटर्स की व्यवस्था करने में अपना योगदान दिया था। वहीं, फिल्म निर्माता आनंद पंडित, बोनी कपूर, लव रंजन, रजनीश खानूजा, लीना यादव और आशीष बजाज जैसे बॉलीवुड कलाकार भी लोगों की मदद के लिए सामने आये हैं।

वहीं, दूसरी तरफ कई ऐसे भी फ़िल्मी सितारे हैं जिन्हें भारत में होने वाली किसी घटना से कोई मतलब नहीं है। दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ पिछले वर्ष की तरह ही एक बार फिर छुट्टी मनाने मालदीव पहुँच गए। महाराष्ट्र में लॉकडाउन है इसलिए श्रद्धा कपूर भी तीसरी बार इस द्वीप राष्ट्र पहुंची। यही नहीं आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, और जान्हवी कपूर भी मालदीव में आराम फरमा रहे हैं।

 

 

 

इसके अलवा अगर कोई फिल्म स्टार स्टार मालदीव नहीं गया है तो वह कहीं और जा रहा है। जैसे उदाहरण के लिए, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह को बीते हफ्ते एयरपोर्ट पर देखा गया था। हालांकि दोनों वेकेशन के लिए कहां रवाना हुए इसका पता नहीं चल पाया, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं यह जोड़ी मालदीव के लिए ही रवाना हुई है। ये बॉलीवुड सितारे अपने इन्स्टाग्राम पर फोटो भी पोस्ट कर रहे हैं। फिल्म रिलीज के समय जनता के सामने हाथ फ़ैलाने वाले आज जनता को दर्द में देख छुटियाँ मनाने चले गए और फोटो अपलोड कर रहे। हालांकि, जनता भी बेवकूफ नहीं है, सब देख रही है।

Public Figure होने के कारण आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ जैसे लोगों की यह जिम्मेदारी है कि वे लोगों से ऐसी कठिन परिस्थिति के दौरान घर में रहने की अपील करे। साथ ही अगर अपील कर रहे हैं तो उसे अपनाये भी न कि मालदीव के सूर्यास्त की फोटो instagram पर अपलोड करें। ऐसे ही सितारों से अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी बहुत नाराज हैं। एक इंटरव्यू में इन बॉलीवुड सितारों पर गुस्सा भी जाहिर किया था और कहा थी कि  इंसानियत के लिए अपनी ये छुट्टियां अपने तक ही सीमित रखें’।

उन्होंने कोई गलत बात नहीं कही। अगर इन सेलिब्रेटीज को देश में लोगों की मौत से कोई मतलब नहीं है तो कम से कम ऐसे फोटो पोस्ट करने से बच सकते हैं। यह हमारे देश की विडम्बना ही है कि एक तरफ अजय देवगन जैसे अभिनेता लोगों की मदद के लिए हरसंभव प्रयासरत हैं तो वहीं भट्ट, रणबीर कपूर, दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ जैसे फिल्म स्टार असंवेदनशीलता की नयी परिभाषा लिखने में व्यस्त हैं।

Exit mobile version