‘आग लगा दो’, Covid Crisis के बीच कमलनाथ कर रहे है किसान आंदोलन को हवा देने की कोशिश

देश कोरोना से जूझ रहा है और कमलनाथ 'आग लगाने' की बात कर रहे हैं

कमलनाथ आग लगाने की बात कर रहे

टूलकिट सामने आने के बाद शुक्रवार शाम को कांग्रेस के लिए एक और मुश्किल खड़ी हो गई। इंटरनेट और सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वे किसानों के मुद्दे को भुनाने और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ‘आग लगाने’ की बात कह रहे हैं।

भाजपा नेता वीडी शर्मा द्वारा साझा किए गए 20 सेकंड के लंबे वीडियो में, कमलनाथ को एक वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो में उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यह ‘आग लगाने’ का सही मौका है।

भाजपा द्वारा डाले गए वीडियो में, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि किसानों को न्याय दिलाना पहला काम था और ‘आग लगाना’ दूसरा काम होगा और ऐसा करने का यह सही समय है।

कमलनाथ ने वीडियो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, “तुम लोगों को आग लगानी है। मैंने कहा था ये आग लगाने का मौका है। किसानों के साथ न्याय हो और दूसरा काम है आग लगाओ।“ उनकी इस वीडियो को शेयर करते हुए मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “कमलनाथ जी, आपने पूरा जीवन आग लगाने के सिवाय किया क्या है? किसानों के हित में लिए किये गये निर्णय पर भी आप उनको गुमराह करने और आग भड़काने का कार्य कर रहे हैं। जनहित से आपको कोई सरोकार नहीं है, आपको सिर्फ राजनीति करनी है। शर्म आनी चाहिए आपको।“

कमलनाथ का कांग्रेस कार्यकर्ताओं से किसानों को भड़काने का आग्रह करने वाला वीडियो ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस पार्टी का सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से संबंधित ‘टूलकिट’ का मामला भी गर्म है। कमलनाथ के बयान पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए क्योंकि कई कांग्रेस नेता प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आन्दोलन को समर्थन दे चुके हैं और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ इस आन्दोलन को मजबूत करने में लगे हुए थे, लेकिन बाद में जब प्रदर्शन बढ़ता गया और हिंसक हुआ तब कांग्रेस के नेताओं ने इससे दूरी बना ली थी।

और पढ़े: Toolkit कांड के बाद ट्विटर आया कांग्रेस के बचाव में, संबित पात्रा के ट्वीट को बताया “Manipulated”

किसानों का विरोध 6 महीनों से चल रहा है और इसके कारण कई राज्य कोरोना हब बन चुके हैं। किसान नेता ने दावा किया कि 26 मई को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा, क्योंकि पीएम मोदी को सत्ता संभाले 7 साल हो जाएंगे। कोरोनवायरस की दूसरी लहर के बीच भी इस तरह आन्दोलन जारी रखना दिखाता है यह भी कांग्रेस के टूलकिट का ही पालन कर रहे हैं जिससे मोदी सरकार को बदनाम किया जा सके।

Exit mobile version