डोमिनिका पहुंचा भारतीय विमान, मेहुल चोकसी को घसीटकर लाया जाएगा भारत

अब होगा सारा हिसाब किताब बराबर!

मेहुल चोकसी

भ्रष्टाचार को लेकर मोदी सरकार का रवैया हमेशा से आक्रामक रहा है‌, यही कारण है कि वैश्विक रैंकिंग में भारत का धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार की सक्रियता है‌। एंटीगुआ से भागकर क्यूबा जाने की फिराक में जब मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया तो एंटीगुआ के पीएम ने भारत से गुजारिश की कि अपना निजी ज़हाज़ लेकर आएं और मेहुल चोकसी को भारत ले जाएं। वहीं अब भारत सरकार ने अपना एक प्लेन डोमिनिका भेज भी दिया है, जो इस बात का संकेत है अब मेहुल चोकसी की किसी भी वक्त भारत वापसी हो सकती‌ है।

पंजाब नेशनल बैंक के सबसे बड़े घोटालेबाज मेहुल चोकसी के डोमिनिका में पकड़े जाने के बाद भारत सरकार ने साफ तौर डोमिनिका सरकार से कहा था कि चोकसी को भारत को वापस सौंप दिया जाए, क्योंकि वह भारत का नागरिक है और उसने यहां एक बड़ा जुर्म किया है। इसलिए उसे भारत को वापस सौंपा जाए। इस मामले में एंटीगुआ के पीएम ने भारत सरकार से एक निजी प्लेन भेजने की मांग की थी। ऐसे में अब भारत सरकार ने अपने अधिकारियों के साथ एक निजी प्लेन एंटीगुआ भेज दिया है।

और पढ़ें- घोटालेबाज और भगोड़े मेहुल चोकसी की कैरियबन छुट्टियां खत्म, भारत में प्रत्यर्पण से बस एक फ़्लाइट की दूरी

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने बताया है कि भारत से आया निजी वाहन फिलहाल डोमिनिका के जगलस चार्ल्स एयरपोर्ट पर खड़ा है। एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा, “भारत सरकार ने दस्तावेज भेजे थे जो साबित करते हैं कि मेहुल चोकसी भगोड़ा है। इन दस्‍तावेजों को बुधवार को अदालत में दिखाया जाएगा।” उन्होंने कहा, “भारत सरकार चोकसी को प्रत्यर्पित कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।”

एंटीगुआ से मेहुल चोकसी के भागने के बाद से ही वहां के पीएम आक्रोशित हैं। उन्होंने चोकसी के भागने के तुऱंत बाद ही कहा था कि चोकसी के मिलने पर उसे सीधे भारत भेजा जाएगा। वहीं जैसे ही चोकसी के डोमिनिका में मिलने की पुष्टि हुई तो एंटीगुआ के पीएम ने डोमिनिका प्रशासन से गुजारिश की कि चोकसी को सीधे भारतीय अधिकारियों को ही सौंप दिया जाए, जिससे उसे जल्द से जल्द भारत को प्रत्यर्पित किया जाए।

और पढ़ें- एंटीगुआ के साथ प्रत्यर्पण संधि न होने पर भी, मोदी सरकार ने मेहुल चोकसी को दौड़ने पर मजबूर कर दिया है

वहीं अब भारतीय निजी प्लेन का वहां पहुंचना और एंटीगुआ के पीएम के आक्रामक बयान साबित कर रहे हैं कि मेहुल चोकसी अब बहुत ही जल्द वतन वापसी के लिए लाया जाएगा, जहां उससे भ्रष्टाचार का सारा हिसाब लिया जाएगा।

Exit mobile version