हमेशा अमरिंदर सरकार के सामने समस्या बनने वाले सिद्धु के खिलाफ CM ने खोली उनके भ्रष्टाचार की पुरानी फाइल

जैसी करनी वैसी भरनी

2022 विधानसभा चुनाव

TV9 Bharatvarsh

पिछले कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस में लगातार तनातनी चल रही है। कभी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू को निशाना बनाते है तो कभी नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री को खुली चुनौती देकर तरह तरह के आरोप लगाते हैं। अब यह शीत युद्ध यहाँ तक पहुँच गया है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लगातार हमलावर हुए विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ भ्रष्टाचार की कुंडली खोलने का फैसला कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, शिकंजा कसने के लिए पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने नवजोत सिंह सिद्धू के स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री पद पर रहने के दौरान हुए भ्रष्टाचार के मामलों की फाइल खोल ली है।

यह कैप्टन का सिद्धू के खिलाफ जवाबी हमला ही है जो कई दिनों से सिद्धू के हमलों को चुपचाप देख रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, कैप्टन के नेतृत्व में राज्य सरकार ने सिद्धू के खिलाफ जांच शुरु करवा दी है और यह ऐसे मामला हैं, जिनमें न केवल नवजोत सिंह सिद्धू बल्कि उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के भी फंसने के आसार हैं।

विजिलेंस ब्यूरो ने जाँच शुरू करते हुए नवजोत सिद्धू पर स्थानीय निकाय मंत्री रहते हुए कई बड़े बिल्डरों को नियमों के खिलाफ लाभ पहुंचाने, टैक्स चोरी के जरिए नगर पालिका को धोखा देने, बड़ी परियोजनाओं के लिए नियम विरुद्ध पास करने और जमीन की सीएलयू के मामलों में गड़बड़ी जैसे गंभीर आरोप लगाये गए हैं।

हालाँकि सिद्धू ने इस जाँच के फैसले के बाद कैप्टन को ही चुनौती दे डाली और उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया कि, “आपका स्वागत है, प्लीज डू यूअर बेस्ट।।।”

बताया जा रहा है कि जब सिद्धू स्थानीय निकाय मंत्री थे, तो उस दौरान कथित तौर पर जीरकपुर, डेराबस्सी और चंडीगढ़ के पास स्थित नया गांव जमीन मामले में कुछ भ्रष्टाचार हुए थे। इसके अलावा अमृतसर में नगर सुधार ट्रस्ट की ओर से बिक्री के लिए बनाए गए बूथ को कम किराये पर अपने लोगों को देने के भी आरोप हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नियमों को दरकिनार कर प्लॉट की अदला-बदली के मामलों को लेकर भी विजिलेंस ने जांच की है। सिद्धू के ओएसडी रहे रुपिंद्र सिंह उर्फ बन्नी संधू की ओर से कमर्शियल प्रोजेक्ट के CLU दिलाने का मामला भी सामने आया है। वहीं उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के निजी सहायक गौरव वासु भी विजिलेंस की रडार पर हैं। विजिलेंस के हाथ सुबूत भी लगें है।

और पढ़े: ‘मैं जाऊंगा तो अकेला नहीं जाऊंगा’, सिद्धू ने स्पष्ट किए अपने इरादे

बता दें कि कुछ दिनों पहले नवजोत ने खुलेआम दावा किया था कि पंजाब सरकार अमरिंदर सिंह ‘बादल परिवार’ के साथ मिलकर चला रही है। कुछ सप्ताह पहले सिद्धू ने न केवल सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृहनगर पटियाला में दो प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर उनकी जमकर आलोचना की थी, बल्कि ट्विटर, फेसबुक और अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो भी अपलोड किया था। अब भी कई मामलों को इसी तरह उछाल रहे हैं। यही नहीं वह पंजाब सरकार के कई MLA से भी मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कह दिया है कि खुद तो डूबेंगे, सबको साथ ले डूबेंगे। इस कारण कांग्रेस में खलबली मची हुई है। अब कैप्टन अमरिंदर ने उनके खिलाफ जाँच शुरू करवा दी है। अब देखना यह है कि कैप्टन की चाल कामयाब होती है या नवजोत सिंह सिद्धू का बड़बोलापन विधान सभा चुनावों से पहले कांग्रेस को ही ले डूबती है।

Exit mobile version