सुशील कुमार बुरे फंसे, बचने का कोई रास्ता नहीं बचा!

कभी जो व्यक्ति देश के लिए विश्व चैम्पियनशिप और ओलंपिक से भर भर के पदक लाता था, आज उसी व्यक्ति की पहचान एक धूर्त और क्रूर अपराधी के तौर पर उजागर हुई है!

सुशील कुमार

PC: Amar Ujala

समय बड़ा बलवान होता है, और इसका सबसे बड़ा साक्षी पूर्व ओलंपियन सुशील कुमार होने जा रहे हैं। जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में हिरासत में लिए गए इस पूर्व खिलाड़ी से जुड़े अब कुछ तस्वीर सामने आ रहे हैं, जो न सिर्फ काफी हद तक सुशील कुमार की मामले में संलिप्तता सिद्ध करता है, बल्कि सुशील कुमार के करियर पर भी पूर्णविराम लगाने का काम करता है।

हाल ही में सुशील कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में पूर्व जूनियर नेशनल चैंपियन सागर धनखड़ की पीट पीटकर हत्या करने के मामले में हिरासत में लिया गया। इससे संबंधित कुछ तस्वीरें और एक वीडियो अब मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं, जिसमें सुशील और उसके साथ कुछ लोग क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए दिखाई दिए हैं।

न्यूज 18 और मीडिया के कुछ अन्य सूत्रों के अनुसार इतना तो स्पष्ट है कि यह फोटो और वीडियो छत्रसाल स्टेडियम की ही हैं। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, “दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई की रात को हुए सागर धनकड़ हत्याकांड मामले में कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं। जो घटना वाले दिन की हैं। इन तस्वीरों में सुशील कुमार अपने साथियों के साथ सागर और उसके दोस्तों को डंडे से बेरहमी से पीटता हुआ साफ दिखाई दे रहा है। सभी लोग सागर को लात-घूंसों, डंडों, बैट व हॉकी से मारते दिख रहे हैं”।

यह वीडियो एक अन्य आरोपी के मोबाइल फोन से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कथित तौर पर प्राप्त किया है। बता दें कि मॉडेल टाउन में एक फ्लैट को लेकर सुशील कुमार और सागर धनखड़ के बीच विवाद हुआ था। इसके पीछे छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई की रात को दोनों गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें सागर को बहुत बुरी तरह पीटा गया, और उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, “पुलिस के मुताबिक, ये वीडियो घटना वाले दिन खुद सुशील कुमार ने अपने दोस्त के मोबाइल से शूट करवाया था, ताकि कुश्ती सर्किट में उसका खौफ बना रहे। वीडियो में घायल पहलवान 23 वर्षीय सागर धनखड़ को जमीन पर पीठ के बल खून से लथपथ पड़ा हुआ देखा जा सकता है। आरोपी सुशील कुमार और 3 अन्य ने उसे घेर लिया है। सभी के हाथ में हॉकी स्टिक है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो सुशील के ही एक साथी प्रिंस दलाल ने बनाया था। वह पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। इसके अलावा सुशील और उसके PA अजय समेत 5 और आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं”। इस मामले में सबूतों को देखते हुए कहा जा सकता है कि सुशील कुमार के लिए एस मामले में बचने का कोई रास्ता नहीं बचा है।

कभी जो व्यक्ति देश के लिए विश्व चैम्पियनशिप और ओलंपिक से भर भर के पदक लाता था, आज उसी व्यक्ति की पहचान एक धूर्त और क्रूर अपराधी के तौर पर उजागर हुई है, जो अपनी अकड़ में कुछ भी कर सकता है। न जाने क्यों, पर सुशील की वर्तमान व्यथा को देखकर राहुल गांधी का एक आइकॉनिक संवाद याद आता है, “खत्म, बायबाय, टाटा, गुडबाय, गया!”।

 

Exit mobile version