Oxygen की कमी पर हाय-तौबा मचाने वाली कांग्रेस का नेता 50 Oxygen सिलेंडरों के साथ धरा गया

कांग्रेस जहां- समस्या वहाँ!

कांग्रेस

(PC: Best Hindi News)

आज समूचे भारत के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है। बता दें कि, भारत पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का उत्पादन करता है परंतु लॉजिस्टिक्स की समस्या के कारण यह किल्लत देखने को मिल रही है। लॉजिस्टिक्स एक समस्या है, लेकिन यह अकेली समस्या नहीं है। ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी और जमाखोरी इससे बड़ी समस्या है। जानकारी के लिए बता दें कि  दिल्ली पुलिस ने 13 अप्रैल से 5 मई तक मेडिकल सप्लाई की जमाखोरी से जुड़े 303 मुकदमे दर्ज किए है। ऐसे में हरियाणा के फरीदाबाद से एक खबर आई है जिसमें कांग्रेस नेता के घर से ऑक्सीजन सिलेंडरों का जखीरा बरामद हुआ है। कांग्रेस नेता का नाम बिजेंद्र मावी है। बिजेंद्र मावी, फरीदाबाद के मावी गांव का निवासी है। क्राइम ब्रांच के अधिकारी संदीप मोर ने  बताया कि, आरोपी कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी रह चुका है और वह निर्दलीय चुनाव भी लड़ा है।

और पढ़ें-तीसरी लहर आने वाली है, उससे निपटने के लिए राज्यों को राजनीति छोड़ युद्ध स्तर पर तैयारी करनी होगी

इस पूरे मामले की विस्तार में जानकारी देते हुए क्राइम ब्रांच अधिकारी संदीप मोर ने बताया कि, “क्राइम ब्रांच को सेक्टर-17 ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी को लेकर जानकारी प्राप्त हुई थी। जानकारी मिलने के तुरंत बाद कार्रवाई की गई और मौके से टेंपो में लदे 50 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए। 50 सिलेंडर में से 8 भरे हुए थे, जबकि बाकी के 42 खाली थे।” मोर ने कहा कि हमें यह सूचना एक मुखबिर से मिली थी कि एक शख्स के पास बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर हैं, और वह उनकी कालाबाजारी करता है।

फरीदाबाद पुलिस ने धारा 188 के तहत, डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और ड्रग्स एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। क्राइम ब्रांच पूरे मामले की हर पहलू की जांच में जुटी है। फरीदाबाद पुलिस ने इस मामले की जानकारी ट्विटर पर दी और लिखा कि, 50 ऑक्सिजन सिलिंडर का ज़ख़ीरा ज़ब्त।

बता दें कि यह मामला समाचार पत्रों तक ही सीमित नहीं रहा। ट्विटर पर मेजर सुरेंद्र पूनिया ने लिखा कि “हे राम! फरीदाबाद में कांग्रेस नेता विजेंद्र मावी के घर पर ऑक्सीजन सिलेंडरों का ज़ख़ीरा मिला। ये साहब इनकी कालाबाजारी करते थे और एक सिलेंडर 40 हज़ार में बेचते थे ! @RahulGandhi सर, देश ऑक्सिजन के लिये दिन रात एक किये हुये है और आपके लोग इंसानियत का गला घोटने में! ये षड्यन्त्र है!

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी कभी अपने काले करतूतों पर जवाब नहीं देती है। ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है,  जब इस मामले के बारे में राज्य के कांग्रेस नेता सुमित गौड  से पूछा गया तो उन्होंने इस मामले से पलड़ा झाड़ते हुए कहा कि, अब पार्टी से उसका कोई नाता नहीं है। गौड के मुताबिक, बिजेंद्र मावी अब कांग्रेस का कोई पदाधिकारी नहीं है।

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी कोरोना संक्रमण  को लेकर आए दिन केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते है। हालांकि, आज उन्हीं की पार्टी कोरोना संक्रमण के खिलाफ इस लड़ाई को कमजोर बना रही है। आज एक नेता ऑक्सीजन की जमाखोरी में पकड़ा गया है। वहीं दूसरी और कांग्रेस शासित प्रदेश पंजाब में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की खेप भारी मात्रा में नहर से मिली है।

और पढ़ें-5 राज्यों में जनता ने नकारा, अब कांग्रेस पार्टी के अंदर ही गांधी परिवार को नकारा जाने लगा है

कांग्रेस पार्टी के कहनी और कथनी में आकाश और पाताल का फर्क है। अगर कांग्रेस पार्टी कोरोना महामारी की लड़ाई में जनता का सहयोग नहीं कर सकती है तो उनसे निवेदन है कि कम से कम उनके लिए मुसीबत और न बढ़ाए।

 

 

Exit mobile version