‘उन्हें बुनियादी जरूरतों से वंचित कर दो’, पश्चिम बंगाल से BJP को जड़ से खत्म करने के लिए ममता की बड़ी रणनीति

ममता बनर्जी बीजेपी

(PC: NewsTrack English)

पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को महज 75 सीटें ही मिली है। परन्तु यह 75 सीट तृणमूल कांग्रेस के आंखों में कंकड़ की तरह चुभ रही हैं। इसलिए ममता बनर्जी द्वारा नेतृत्व वाली सरकार भरसक कोशिश कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल से बीजेपी को जड़ से समाप्त कर दिया जाए। इसी प्रयास का एक और उदाहरण सामने आया जब पश्चिम बंगाल के मिदनापुर गांव के दुकानदारों को यह संदेश देते हुए यह पोस्टर लगाया गया कि 18 भाजपा आयोजकों को राशन नहीं देना है।

इस पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बंगाल के एक गांव में जिस तरह से लोगों को “बहिष्कृत” किया जा रहा था, उसके खिलाफ ट्वीट किया। निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके लिखा कि,“यह चौंकाने वाली बात है। मैं सीएम ममता बनर्जी से आग्रह करती हूं कि वे सुनिश्चित करें कि पश्चिम बंगाल में सभी नागरिक सुरक्षित हैं और रोजाना जरूरतों से वंचित नहीं हैं। अन्यथा, यह एक सच्ची शर्म की बात है।”

और पढ़ें-ममता हार के सदमे से उबरी नहीं हैं, अब शुवेंदु के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति शुरू कर दी है

निर्मला सीतारमण के इस ट्वीट के बाद दिल्ली और पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई। नतीजतन, पश्चिम मेदिनीपुर पुलिस को FIR दर्ज करना पड़ा।

दरअसल, पोस्टर में केशपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ 176 और 179 के ग्रामीणों से स्थानीय भाजपा आयोजकों का बहिष्कार करने को कहा गया है। पोस्टर में दुकान और चाय की दुकान के मालिकों को 18 भाजपा कार्यकर्ताओं को समान न बेचने के सख्त हिदायत दी गई है। यही नहीं स्थानिय तृणमूल के नेताओं द्वारा जारी किए गए इस फतवे में व्यापारियों पर भारी जुर्माना लगाने की चेतावनी दी गई है।

भाजपा के राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने कहा “तृणमूल कांग्रेस की सोच है कि मीडिया की चुप्पी और पुलिस की मिलीभगत का उपयोग करके भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल और आर्थिक रीढ़ को तोड़ने का है।”

और पढ़ें-TMC के सत्ता में आते ही बंगाल में राजनीतिक हिंसा की भी वापसी हो गई है

इतना ही नहीं कोलकाता बीजेपी कार्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर बॉम्ब बरामद हुआ है। बॉम्ब मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी मच गई है। बता दें कि बीजेपी कार्यालय के पास पश्चिम बंगाल पुलिस ने 54 बॉम्ब बरामद किए है। बीजेपी कार्यालय के समीप बॉम्ब कौन रख सकता है, इसका उत्तर देना अब कोई रॉकेट साइंस नहीं रहा। चल रहे विवादों के अनुसार देखें तो यह काम तृणमूल कांग्रेस का ही है।

ऐसा लगता है कि 2 मई 2021 के बाद से ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य है- पश्चिम बंगाल से बीजेपी को जड़ से खत्म करना। इसके लिए तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने करीबन 1 लाख भाजपा समर्थकों को घर से बेघर कर दिया। पार्टी कार्यालयों पर आगजनी समेत दर्जनों हत्याएं हुईं और अब जो नेता बच गए है उनको रोजाना राशन से वंचित किया जा रहा है। ऐसे में भाजपा आलाकमान को जल्द से जल्द तृणमूल कांग्रेस के गुंडों के ऊपर लगाम कसने की जरूरत है।

Exit mobile version