“टोंटी चोर” की लंबी छलांग: सपा के नए गाने में अखिलेश यादव को भगवान कृष्ण का अवतार बताया गया

अब अखिलेश वो अखिलेश नहीं रहे, अब अखिलेश को चाहिए फुल इज्ज़त!

टोंटी चोर

जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों के अजीबो-गरीब रंग भी सामने आ रहे हैं। एक तरफ जहां सभी पार्टियों ने अपनी चुनावी रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है, तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर माहौल बनाने के लिए भी अभियान चलाया जाने लगा है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के फेसबुक पेज पर एक गाना रिलीज किया गया है जिसमें UP के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय अध्यक्ष टोंटी चोर अखिलेश यादव की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की गई है।

इस गाने में अखिलेश को ‘मुरलीधर कृष्ण’ बताया गया है। पिछला चुनाव हारने के बाद जिन टोंटी चोर अखिलेश यादव पर मुख्यमंत्री आवास से टोंटियां चुराने के आरोप लगे थे, अब उनकी तुलना सपा कार्यकर्ताओं ने श्री कृष्ण से कर दी है जो कि बेहद हास्यपद है, और एक तरीके से यह भगवान श्रीकृष्ण का अपमान भी है।

इसमें कोई शक नहीं है कि सोशल मीडिया, आज के वक्त में जनता और खासकर युवा आबादी तक पहुंचने का सबसे बेहतरीन साधन बन चुका है, लेकिन कभी-कभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा सोशल मीडिया पर ऐसे ब्लंडर्स कर दिये जाते हैं, कि कभी राजनेताओं को जनता के सामने शर्मसार होना पड़ता है तो कभी वे हंसी का पात्र बनकर रह जाते हैं।

समाजवादी पार्टी ने अपने फेसबुक पेज पर अखिलेश यादव के संबंध में एक गाना रिलीज कर कुछ ऐसा ही किया है। इस गाने में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष टोंटी चोर अखिलेश को मुरलीधर कृष्ण बताया गया है। गाने के बोल की बात करें तो इसमें कहा गया है कि “मुरलीधारी कृष्ण बदलकर वेष आ रहे हैं, अखिलेश आ रहे हैं, अखिलेश आ रहे हैं।”

और पढ़ें- ‘ये वैक्सीन नपुंसक बना देगी’,भारत में anti-Vaccine कैंपेन शुरू हो चुका है, अखिलेश यादव इसे Lead कर रहे हैं

साफ़ है कि समाजवादी पार्टी इस गाने के ज़रिए अपने लिए राजनीतिक माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। इस गाने के ज़रिए एक घोषणा की जा रही है कि उत्तर प्रदेश में पुनः अखिलेश यादव वापसी करेंगे। गौरतलब है कि ये गाना समाजवादी पार्टी नेता राजकुमार भाटी ने लिखा है।

इस गाने के वीडियो में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया गया है, जिसमें बच्चियों की पढ़ाई के खर्च के वहन से लेकर छात्रों को लैपटॉप देना तक शामिल है। यही नहीं, वीडियो में मुख्य रूप से सपा सरकार के दौरान उत्तर प्रदेश में बने Highways और शुरू हुई सड़क परियोजनाओं का विशेष उल्लेख किया गया है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी आने वाले UP विधानसभा चुनाव से पहले अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ज़्यादा एक्टिव बनाने पर  विशेष ध्यान दे रही है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश शायद इसीलिए पिछले दो सालों से Twitter और Facebook पर ज्यादा सक्रिय हैं। यहां वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य बीजेपी नेताओं पर हमले करते रहते हैं। पिछले दिनों अखिलेश वैक्सीन के संबंध में दिए गए अजीबो-गरीब बयानों के कारण चर्चा में आए थे। इतना ही नहीं, पूर्व सीएम टोंटी चोर अखिलेश, जो मुख्य तौर पर मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए बदनाम ‌हैं, उनकी तुलना भगवान श्रीकृष्ण से करके सपा कार्यकर्ता हिंदुओं को साधने की कोशिश भी कर रहे हैं।

और पढ़ेंअखिलेश को अब “BJP की Vaccine” पसंद है, क्योंकि पिता मुलायम ने टीका लगवा लिया है

पढ़ें लिखे होने के बावजूद वैक्सीन के संबंध में कुतर्क करने वाले अखिलेश, योगी सरकार पर निशाना साधने के लिए बिना कोई जांच पड़ताल किए फेक न्यूज भी शेयर करते रहते हैं। वर्ष 2017 में चुनाव हारने के बाद जब उन्होंने मुख्यमंत्री आवास खाली किया, तो उन पर ये आरोप तक लगाए गए थे कि वो अपने साथ आवास की टोंटियां निकाल कर ले गए। विपक्षियों द्वारा उन्हें तभी से टोंटीचोर की संज्ञा दी गयी है। ऐसे में अखिलेश की “टोंटीचोर वाली छवि” का ट्रांसफार्मेशन करने के लिए अब सपा कार्यकर्ता उन्हें ‘मुरलीधर कृष्ण’ बताने लगे हैं, लेकिन ज़ाहिर है, इससे उन्हें कोई राजनीतिक फायदा हो न हो, लेकिन उन्हें इस गाने के कारण भड़के हिंदुओं का रोष अवश्य सहना पड़ सकता है।

Exit mobile version