पाकिस्तानी फौज की पोल खोलने के लिए पाकिस्तान के न्यूज एंकर को चैनल ने किया निष्कासित

पाकिस्तान में सच्चाई बोलने की यही सजा है!

हामिद मीर

TV9 Bharatvarsh

पाकिस्तान में पाकिस्तानी सेना की कितनी तूती बोलती है, इसके बारे में कोई विशेष शोध करने की जरूरत नहीं। जो भी पाकिस्तानी सेना के काले करतूतों पर उंगली उठाता है, उसे इसका बुरा खामियाज़ा भुगतना पड़ता है, जैसे एक पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर को हाल ही में भुगतना पड़ा। पाकिस्तानी सेना द्वारा जनता और पत्रकारों पर अत्याचार पर उंगली उठाने के लिए हामिद मीर को जियो न्यूज से निष्कासित कर दिया गया।

हामिद मीर ने कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी सेना की पोल खोलते हुए उन पर और जनता पर बेहिसाब अत्याचार ढाने का आरोप लगाया। हामिद के अनुसार, “जब आप पाकिस्तानी मीडिया में इज़राएल के बारे में दबाव बढ़ाने में नाकाम रहते हैं, तो आप नाराज हो जाते हैं। आप मतिउल्लाह जान को उठाते हैं, अबसार आलम पर गोलियां चलाते हैं और फिर असद तूर जैसे लोगों के घर पर धावा बोलते हैं।”

दरअसल ये नाम उन पत्रकारों के हैं, जिनपर पाकिस्तानी सेना ने काफी अत्याचार किए हैं, लेकिन हामिद मीर वहीं पे नहीं रुके। उन्होंने आगे दावा किया, “आप [पाकिस्तानी सेना] कहते हो कि आपकी टैंक जंग खा रही है, तो चलिए भारत के साथ अमन की बातें की जाएँ। आपके अंदर इतनी कुव्वत है कि आप मादरे मिल्लत फातिमा जिन्ना को गद्दार कहते हैं और आप आज असद तूर को गद्दार कहते हैं। अब हमारी सुनिए – हम पत्रकारों के घर में घुसने की सोचिएगा भी मत। हमारे पास आपकी तरह तोप और बंदूकें नहीं है, पर हम आपकी कहानियाँ पाकिस्तान के हर बाशिंदे को सुना सकते हैं। हम बता सकते हैं कि कौन सी ‘जनरल रानी’ इन सबके पीछे हैं। मुझे उम्मीद है कि आप मेरा मतलब समझ गए हैं”।

हामिद मीर पर 2014 में गोलियां बरसाई गई थी, जिसका आरोप उन्होंने पाकिस्तानी सेना पर लगाया था। इसी के बाद उनपर कार्रवाई स्वरूप जियो न्यूज से निकाल दिया गया है। बता दें कि हामिद मीर जियो न्यूज पर कैपिटल टॉक नामक शॉ चलाया करते थे, लेकिन हामिद ने उलटे आक्रामक होकर ट्वीट किया है, “ये कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी मुझपर पाकिस्तानी हुकूमत ने बंदिशें लगाने की कोशिश की है। हमारे आइन [संविधान] में जो हक हमें दिए गए हैं, उसके लिए हम आखिरी दम तक लड़ने को तैयार हैं। मैं हर हालत का सामना करने को तैयार हूँ, क्योंकि इस बार आंच मेरे परिवार तक भी आई है” –

अब ये भगवान ही जाने कि हामिद अकेले दम कैसे पाकिस्तानी प्रशासन से लड़ेंगे, परंतु जिस प्रकार से उन्होंने पाकिस्तान के प्रशासन, विशेषकर सेना की पोल खोली है, उससे स्पष्ट है कि आगे चलकर उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

Exit mobile version