‘हम उन्हें मां सीता के रोल में स्वीकार नहीं करेंगे,’ फिल्म ‘सीता’ में करीना कपूर को कास्ट किए जाने पर सोशल मीडिया पर भड़के लोग

करीना कपूर खान बनेंगी मां सीता?

फिल्म सीता

The Indian Express

सोमवार को एक रिपोर्ट सामने आई जिसमें दावा किया गया था कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को निर्देशक अलौकिक देसाई ने उनकी आगामी बड़ी फिल्म ‘सीता’ में मुख्य भूमिका के लिए संपर्क किया है। इस खबर के सामने आने बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया और साथ ही यह कहते हुए निराशा व्यक्त की कि क्या कोई और अभिनेत्री नहीं थी?

दरअसल रिपोर्ट के अनुसार, ‘वीरे दी वेडिंग’ की अभिनेत्री करीना कपूर ने फिल्म में सीता की भूमिका निभाने के लिए 12 करोड़ रुपये की मांग की है, जो सीता के दृष्टिकोण से महाकाव्य ‘रामायण’ का चित्रण करेगी। रिपोर्ट के अनुसार, बेबो उसे मंजूरी देने के लिए समय ले रही है, परन्तु उनकी मांग को देखते हुए वहीं निर्माता भी अपने फैसले पर पुनर्विचार कर रहे हैं और एक युवा अभिनेत्री की तलाश कर रहे हैं।

इस फिल्म का शीर्षक ‘सीता- द अवतार’ रखा गया है। इसे ‘बाहुबली’ के पटकथा लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं। इससे पहले बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि फिल्म में रावण का किरदार निभाने के लिए रणवीर सिंह को अप्रोच किया गया है।

और पढ़े: बलूचिस्तान में एक हिन्दू व्यापारी की हत्या कर दी गयी, बाकियों को मिली जान से मारने की धमकी

करीना कपूर को फिल्म में सीता के रोल के लिए अप्रोच की खबर के बाद  प्रतिक्रिया देते हुए, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने निर्माताओं को फटकार लगायी हालाँकि, अभी भी एक आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा है।

एक यूजर ने लिखा कि, “कृपया भगवान के लिए। अगर वह सीता की भूमिका निभाती है, तो  यह रामायण के लिए एक अपमान है। सीता की भूमिका निभाने के लिए कोई हिंदू होना चाहिए। कई अन्य प्रतिभाशाली कलाकार उपलब्ध हैं। क्यों #KareenaKapoorKhan?”

https://twitter.com/varshaN89/status/1401808702525505538?s=20

दूसरे यूजर ने लिखा, “करीना कपूर खान को सीता माता की भूमिका निभाने के लिए बोला गया है, बॉलीवुड वास्तव में हिंदूओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है।”

एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया तैमूर की मां क्यों सीता बनेंगी? क्या वह नहीं जानती सीता माँ पवित्र और धार्मिक चरित्र की थी।

एक यूजर ने लिखा कि, “वह माता सीता की भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं है..करीना कपूर बहुत बूढ़ी और आलसी दिखती है.. इसके अलावा उन्हें माता सीता का मासूम और मंत्रमुग्ध करने वाला रूप कभी नहीं मिल सकता है.. करीना कपूर खान के प्रशंसक यहां आ सकते हैं और मुझे गालियां दे सकते हैं।

ट्विटर पर ही एक यूजर ने लिखा कि, “रिपोर्ट के अनुसार करीना कपूर को सीता माता के दृष्टिकोण से रामायण को दर्शाने वाली एक आगामी फिल्म में माँ सीता की भूमिका की पेशकश की गई है। इस फिल्म उद्योग को पवित्र हिंदू महाकाव्यों से दूर रहना चाहिए। यदि उनके पास विचार नहीं हैं, तो वे दूसरे धर्म को लक्षित कर सकते हैं। हमारा नहीं।

देखा जाये तो सोशल मीडिया करीना कपूर को फिल्म में सीता का रोल मिलने से खुश नहीं है। अब देखना है कि किसे अधिकारिक रूप से यह रोल मिलता है।

Exit mobile version