‘हमारी अनुमति के बिना कोई हिंदू बारात नहीं जा सकती’, नूरपुर के हिंदुओं को AIMIM नेता ने दी धमकी

नमाज़ होगी लेकिन बारात नहीं निकलेगी

नाजिम अली AIMIM

कुछ सालों पहले उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बहुल कैराना क्षेत्र में हिंदू परिवारों को अपना घर बार छोड़ कर पलायन करना पड़ा था। ठीक वैसे ही एक बार फिर इतिहास दोहराया जा  रहा है। इस बार यह प्रकरण अलीगढ़ के नूरपुर गांव में रहने वाले दर्जनों हिंदू परिवारों के साथ हो रहा है, जो अपनी ज़मीन छोड़ कर पलायन करने पर मजबूर हो गए है।

ऐसे में नूरपुर पलायन से जुड़ी एक और खबर सामने आई है, जिसमें AIMIM नेता सैयद नाजिम अली ने कहा है कि, वे नूरपुर में हिंदुओं को बिना अनुमति के बारात नहीं चढ़ने देंगे।

मीडिया वार्ता के दौरान AIMIM नेता सैयद नाजिम अली ने कहा कि, “नमाज होगी। और हां, हम हिंदुओं को बिना अनुमति के बारात नहीं निकलने देंगे। अगर आप बिना अनुमति के बारात निकालते हैं तो हम आपको ऐसा नहीं करने देंगे। तुम चाहे ईट ले आओ, पत्थर ले आओ या गोली लेकर आओ, हम बारात नहीं चढ़ने देंगे।”

और पढ़ें-अलीगढ़ का नूरपुर हिंदू बहुल गांव था, अब यहां 80% अबादी मुस्लिमों की है

आपको बता दें कि 26 मई 2021 को नूरपुर गांव के एक निवासी ओमप्रकाश की दो बेटियों की बारात को रोका गया और बारात का विरोध करते हुए बारातियों और गांव के हिंदुओं पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया गया था, जिसमें लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। खबरें हैं कि बारात मुख्य मार्ग पर मस्जिद के पास से गुजर रही थी, और समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने बारात का विरोध किया।

दरअसल बारात में हुई मारपीट के वारदात के बाद से नूरपुर में हिंदुओं के ऊपर चल रहे कई सालों से अत्याचार से पर्दा उठा है। बता दें कि आज नूरपुर मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, पर कभी नूरपुर हिंदू बहुल क्षेत्र हुआ करता था। आज नूरपुर में 800 से ज्यादा मुस्लिम परिवार है और महज 100 हिंदू परिवार।

इस क्षेत्र में हिन्दुओं को अब न तो पूजा का अधिकार है और न ही शादी के लिए बारात उतारने का। क्षेत्र से अब हिन्दू परिवार अपने घर बार बेच कर अन्य स्थान पर पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। क्षेत्र से कई तस्वीरें सामने आई है जहाँ घरों पर “यह मकान बिकाऊ है” स्पष्ट अक्षर में लिखा दिखाई दे रहा है।

AIMIM के युवा नेता सैयद नाजिम अली का यह बयान आग में घी डालने का काम किया है। यह बयान एक नई हिंसा का कारण बन सकता है। अलीगढ़ प्रशासन को AIMIM नेता नाजिम अली पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए साथ ही में नूरपुर में बचे हुए हिंदू परिवारों को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।

Exit mobile version