गोवा में आम आदमी पार्टी बड़ी कोठियों और लग्ज़री गाड़ियों वाले ‘गरीबों’ को बांट रही है फ्री राशन

हैरान, परेशान होने की जरुरत नहीं है, यही है केजरीवाल जी का ‘दिल्ली मॉडल’!

आप पार्टी गोवा

आम आदमी पार्टी, वह पार्टी है जिसका उदय महात्मा गाँधी का नाम जपते हुए हुआ, पर बुरा मत कहो और बुरा मत सुनो कहावत को पूरी पार्टी ने दिल से ही लगा लिया है क्योंकि पार्टी के अंदर की त्रुटियों और अनैतिक कार्यों की ओर अपना ध्यान आकर्षित करने से आप पार्टी हमेशा परहेज़ करती आई है।

हाल ही में मार्गो नगर पालिका, गोवा की पूर्व उपमहापौर और आप की प्रदेश उपाध्यक्ष प्रतिमा कोटिन्हो गोवा के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर अमीर परिवारों को घर-घर राशन वितरण करती नज़र आई है। भारतीय संस्कृति में वैसे भी नर सेवा नारायण सेवा के एकात्म विचार का बहुत बड़ा योगदान इसके उत्थान में रहा है। पर यहाँ सेवा के नाम पर चुनावी चूल्हे पर अपनी-अपनी रोटी सेंकने का काम धड़ल्ले से चल रहा है। 

दिल्ली से जीत के बाद आप पार्टी ने अन्य राज्यों में भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। विभिन्न राज्यों के विधानसभा, नगर निगम, पंचायती चुनाव सब में जोर अज़माइश करने के बाद भी कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होती नहीं दिखी, लेकिन 2022 में देश के करीबन 7 राज्यों- गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए अपना दमखम दिखाते हुए आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रचार गैंग को अभी से एक्टिव कर दिया है। 

दिल्ली में क्योंकि ये सत्ता पक्ष में बैठी पार्टी है, कई आरापों और इल्ज़ामों से इनका वास्ता पड़ता रहा है और खासकर के कोरोनाकाल में जिसमें राशन वितरण को लेकर दिल्ली में राजनीति चरम पर दिखी। भाजपा ने राशन वितरण योजना को लेकर कई बार सवाल भी उठाए। बहरहाल, गोवा के अंदर आम आदमी पार्टी पर राशन को लेकर खूब सियासी पारा चढ़ा हुआ है।

गोवा के नवेलिम विधानसभा के अंतर्गत आप पार्टी के नेता उन सक्षम परिवारों को राशन वितरण कर रहे हैं जिनके घरों में सेडान कारें खड़ी है। एक वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें आप पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष प्रतिमा कोटिन्हो स्कूटी से क्षेत्र में राशन वितरण करती नज़र आ रही हैं परंतु हैरानी की बात ये है कि वह राशन वितरण करने एक संपन्न परिवार के बंगले पर जाते हुए दिखी। बस मामले ने तूल पकड़ते देर नहीं लगाई और सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी की खूब फ़ज़ीहत होने लगी।

दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में जहां भाजपा और आप का आमने-सामने का मुक़ाबला है इसी कारण दिल्ली में भी भाजपा नेता इस मामले को ये कहते हुए उठा रहें हैं कि गोवा में आप पार्टी के नेता राशन का महिमामंडन कर अपना सियासी वजूद तलाश रहें हैं और यहाँ दिल्ली में पार्टी के विधायक राशन चोरी में लिप्त हैं ।

त्रिलोकपुरी विधानसभा के अंतर्गत न्यू अशोक नगर के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए मिड डे मील के बदले राशन देने के लिए लाई गई राशन पैकेट वितरण में गड़बड़ी को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है। बीजेपी ने साफ तौर पर इसमें आप पार्टी के विधायक रोहित कुमार महरौलिया और उनके कार्यकर्ताओं पर इस राशन किट के घोटाले का आरोप लगाया और कई जगह प्रदर्शन करते हुए आम आदमी पार्टी की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं। 

यह भी पढ़ें- राशन विवाद: बीजेपी के आरोपों पर AAP विधायक ने दी सफाई

खास बात यह है कि “राशन वितरण” मामला अब दिल्ली में ही नहीं अन्य राज्यों में भी आप पार्टी के गले कि फांस बनता जा रहा है। गोवा में फरवरी-मार्च 2022 के मध्य में चुनाव हैं तो वहीं दिल्ली में भी मार्च-अप्रैल के भीतर नगर निगम चुनाव होने हैं। अब ऊँठ किस करवट बैठता है वो तो देखने वाली बात है।

Exit mobile version