PM मोदी के विरोध में दैनिक भास्कर और कांग्रेस ने ओलंपिक रजत विजेता मीराबाई चानू का किया अपमान

PM मोदी के प्रति नफरत में इतने अंधे हो गये हैं कि सही-गलत का अंतर भूल गये हैं!

दैनिक भास्कर कार्टून

विरोध करना सही है परन्तु वर्तमान सरकार के अंध विरोध में देश का मान बढ़ाने वालों पर ही सवाल उठाना या उनका उपहास करना कहां तक उचित है? विरोध में कोई किस हद तक जा सकता है, ये कांग्रेस से सीख सकते हैं। जिस पार्टी ने अंध विरोध में गलवान घाटी की झड़प में शत्रु देश चीन की पैरवी की हो, उससे नैतिकता की आशा करना ही बेकार है। अब अपने अंधविरोध में कांग्रेस ने नीचता की पराकाष्ठा को पार करते हुए हाल के दिनों में विवादों से घिरे अखबार दैनिक भास्कर के एक अपमानजनक कार्टून को बढ़ावा दिया, जो टोक्यो ओलंपिक में भारत को पदक जिताने वाली भारोत्तोलक साईखोम मीराबाई चानू और उनकी उपलब्धियों का उपहास उड़ा रही थी।

दरअसल, दैनिक भास्कर ने वेटलिफ्टिंग से जुड़ा एक कार्टून शेयर किया था जिसमें बबल में लिखा था,प्रेक्टिस के लिए वजन बढ़ाना पड़ेगा…, अगली बार गोल्ड लाना है” इसके साथ ही वेटलिफ्टिंग से जुड़ी एक लाइन भी थी जिसका सीधा निशाना और कोई नहीं टोक्यो ओलंपिक में भारत को रजत पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू थीं। इसी पोस्ट को कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार को पेट्रोल के बढ़ते दामों पर घेरने के लिए दैनिक भास्कर का बेहद अपमानजनक और घटिया कार्टून रीट्वीट किया, और शीर्षक दिया, ‘महंगाई मार गई’ ।

इसके बाद सोशल मीडिया पर घटिया कार्टून को शेयर करने पर दैनिक भास्कर और कांग्रेस को उपहास लोगों ने आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया। देश का मान बढ़ाने वाली महिला के वजन को लेकर दैनिक भास्कर द्वारा किये गये कार्टून तंज को लोगों ने देश का गौरव बढ़ाने वाली महिला का अपमान कहा।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के पहले ही दिन महिला भारोत्तोलन के 49 किलो वर्ग में मीराबाई चानु ने 202 किलो का भार उठाकर रजत पदक प्राप्त किया। इसके साथ ही उन्होंने ओलंपिक भारोत्तोलन में भारत का 21 वर्ष का सूखा भी खत्म किया। आखिरी बार इस स्पर्धा में भारत ने सिडनी ओलंपिक 2000 में इतिहास रचा था।

तब विश्व चैम्पियनशिप विजेता एवं एशियन गेम्स में रजत पदक प्राप्त करने वाली कर्णम मल्लेश्वरी (Karnam Malleswari) ने 69 किलो वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त करने वाली भारत की पहली महिला बनी थीं। कर्णम मल्लेश्वरी की भांति मीराबाई चानू ने भी 2017 में विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता और फिर टोक्यो ओलंपिक में कर्णम से एक कदम आगे बढ़कर अपने वर्ग में रजत पदक प्राप्त किया।

मीराबाई चानू – एक प्रतिभाशाली खिलाडी, एक गौरवान्वित भारतीय और एक सच्ची हिंदू

इसमें कांग्रेस पार्टी ने सरकार को घेरने के चक्कर में देश का मान बढ़ाने वाली मीराबाई चानू का दैनिक भास्कर द्वारा बनाये गए कार्टून शेयर करके अपमान कर दिया। अब कांग्रेस को सच्चाई समझाना मतलब दीवार से सर भिड़ाने के समान है, परंतु पेट्रोल के दाम किन कारणों से बढ़े हैं। विपक्ष है, आलोचना करना काम है. पर कब कैसे करना है अब ये तो कोई नहीं सिखा सकता।

वैसे भी, कांग्रेस द्वारा दैनिक भास्कर द्वारा बनाया गया कार्टून शेयर करके देश का अपमान करना कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले भी कांग्रेस का भारतीय व्यक्तियों की उपलब्धियों का उपहास उड़ाने की परंपरा अभी की नहीं है। जब भारतीय सेना ने उरी हमले के जवाब में LOC पार करके सर्जिकल स्ट्राइक्स की, तो कांग्रेस ने न सिर्फ हमारे सैनिकों का उपहास उड़ाया, बल्कि उनके प्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे ‘खून की दलाली’ तक करार दिया। जब पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 26 फरवरी को LOC और बालाकोट में स्थित जैश ए मुहम्मद एवं लश्कर के आतंकी शिविर हवाई हमलों में नष्ट किए, तो इसी कांग्रेस ने फिर से भारतीय सैनिकों के शौर्य का उपहास उड़ाया और उनके पराक्रम का सबूत भी मांगा।

‘विश्व का रेप कैपिटल इंडिया’ से लेकर ‘भगवा आतंकवाद’ कहने वालेे राहुल के सात विवादित बयान

ऐसे में कांग्रेस का वर्तमान व्यवहार आश्चर्यचकित नहीं करता है, परंतु यह सिद्ध अवश्य करता है कि भाजपा के विरोध में वह किस स्तर तक जा सकती है।

और पढ़े : मीराबाई चानू – एक प्रतिभाशाली खिलाडी, एक गौरवान्वित भारतीय और एक सच्ची हिंदू

Exit mobile version