राजनीतिक दल कम और गुंडों का झुंड ज्यादा- छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता ने पैसे वापस मांगने आए शख्स को पीटा

वायरल वीडियो में कांग्रेस नेता ठेकेदार पर लात-घूंसे बरसा रहे हैं!

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस की हालत बद से बदतर होती जा रही है। इसकी वजह केवल नेतृत्व ही नहीं है, बल्कि पार्टी के कार्यकर्ता भी इसकी एक बड़ी वजह हैं। महिलाओं  के साथ दुर्व्यवहार से लेकर लोगों के साथ अपराधिक व्यवहार करना इसका एक महत्वपूर्ण कारक हैं। इसी कड़ी में एक ताज़ा मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से सामने आया है जहां कि एक कांग्रेस नेता ने ठेकेदार को केवल इसलिए पीट दिया, क्योंकि वो ठेकेदार नेता से अपने पैसे मांगने गया था। ऐसा एक मामला नहीं बल्कि कई हैं जहां कांग्रेस के नेताओं ने आम लोगों के साथ मारपीट की है, जो दिखाता है कांग्रेस आज के दौर में गुंडों की पार्टी बनकर रह गई है।

और पढ़ें- “पार्टी में नहीं है महिलाओं की इज्ज़त”, UP कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने फोड़ा भांडा

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस की काफी मिट्टी-पलीद होने लगी है। वायरल वीडियो में एक शख्स दूसरे को मारता दिख रहा है। मारने वाले शख्स को बिलासपुर शहर के सचिव हरमेन्द्र सिंह बताया जा रहा है, जो कि एक संजय गुप्ता नाम के ठेकेदार को पीटते दिख रहे हैं। ख़बरों के मुताबिक ये ठेकेदार कांग्रेस नेता से अपने पैसे मांगने गया था, लेकिन गुंडई दिखाते हुए नेता जी ने ही ठेकेदार को पीट दिया। आरोप है कि कांग्रेस नेता और पीडब्ल्यूडी ठेकेदार हरमेंद्र सिंह ने एक अन्य ठेकेदार को पिछ्ले दो सालों से 7 लाख रुपए नहीं दिए हैं।

ख़बरों के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने दोनों के खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया है। वहीं एक केस संजय गुप्ता ने अलग से दर्ज कराया है। ऐसा नहीं है कि बिलासपुर पर के हरमेंद्र सिंह कोई अकेले नेता हैं, बल्कि यहां कई ऐसे केस देखने को मिले हैं। हाल ही में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तैयब हुसैन ने पार्टी के विधायक शैलेश पांडे के साथ सार्वजनिक दुर्व्यवहार किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई हुई थी। इसी तरह बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष शिवा नायडू और युवा नेता ऋषि कश्यप ने एक भयंकर मार-पीट की थी, जिसके चलते पार्टी को उन पर कार्रवाई करनी पड़ी थी।

और पढ़ें- “सोनिया और राहुल का मज़ाक न उड़ाओ”, कांग्रेस समर्थकों ने Ad के लिए फूड कंपनी में की तोड़-फोड़

बिलासपुर के ही रेलवे ब्लॉक क्षेत्र के कांग्रेस नेता मोती थारवानी भी ऑन ड्यूटी ट्रैफिक कर्मचारी से बदतमीजी की थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया था।  इन सब मामलों के बाद हरमेंद्र सिंह सोशल मीडिया पर ठेकेदार से मारपीट करते हुए दिखे हैं। ये प्रकरण दिखाते हैं कि पार्टी के ज़मीनी स्तर के कार्यकर्ता पार्टी के विस्तार की नहीं बल्कि गुंडागर्दी करने में व्यस्त रहते हैं, जो कि इस बात का सटीक प्रमाण है कि कांग्रेस अब पूर्ण तोर पर एक गुंडागर्दी करने वाले कार्यकर्ताओं की पार्टी बन गई है।

Exit mobile version