मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर Slum Redevelopment Authority की ज़मीन हड़पकर अपने लोगों में बाँट रही थीं

मेयर किशोरी पेडनेकर

PC: India TV Hindi

मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की मेयर किशोरी पेडनेकर पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने फर्जीवाड़े से गरीबों के लिए बनाए गए चौल में फ्लैट कब्जाने का आरोप लगाया है। किरीट सोमैया ने ट्वीटर पर इसकी जानकारी साझा की है। उन्होंने लिखा है “मुम्बई की मेयर किशोरी पेडनेकर और उनका परिवार, SRA स्लम रीडिवेलपमेंट ऑथॉरिटी के किराए के घर को कब्जाने के फर्जीवाड़े में संलिप्त है। मैंने जो दस्तावेज जारी किए हैं और उसमें दिखाया है कि कैसे उनके परिवार के सदस्य ने मुम्बई के वर्ली के गोमाता जनता SRA में गरीब किराएदार के फ्लैट को कब्जाने के लिए फर्जी हस्ताक्षर किए हैं।”

किरीट सोमैया ने जो आरोप लगाया है उसके अनुसार मेयर किशोरी पेडनेकर और उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी पारिवारिक कंपनी किश कॉरपोरेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के जरिए फर्जी तरीके से फ्लैट कब्जाए हैं। बता दें कि मुम्बई में स्लम इलाकों के विकास के लिए SRA का गठन किया गया था। SRA ने वर्ली में गोमाता जनता नाम से चौल बनाया है। किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि इसी गोमाता जनता SRA में कुछ फ्लैट पर किश कंपनी ने अवैध कब्जा कर रखा है।

फ्लैट वास्तव में किसी संजय अंधारे को अलॉट हुआ है, लेकिन संजय अंधारे के फ्लैट पर किश कंपनी का ऑफिस चल रहा है। इसके लिए संजय अंधारे और किश कंपनी में एग्रीमेंट हुआ है, लेकिन किरीट सोमैया के अनुसार एग्रीमेंट पर संजय की जो फोटो एवं हस्ताक्षर हैं, वह वास्तविक संजय अंधारे के फोटो और हस्ताक्षर से अलग है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जो व्यक्ति संजय की जगह हस्ताक्षर किया है वह मेयर किशोरी पेडनेकर के परिवार का सदस्य है।

यह आरोप इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वर्षों से म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन पर शिवसेना का ही कब्जा है, ऐसे में और कितने फ्लैट शिवसेना नेताओं के कब्जे में हैं, इसकी जांच की जानी चाहिए। वैसे भी मेयर किशोरी पेडनेकर अक्सर विवादों में रहती हैं। कुछ दिनों पहले जब मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर निकाल रहा था तो एक व्यक्ति ने केवल इतना पूछा था कि टेंडर किसे मिलेगा, तो इसके जवाब में मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा “तेरे बाप को”। हालांकि, बाद में जब सोशल मीडिया पर इसका व्यापक विरोध शुरू हुआ तो उन्होंने अपना जवाब डिलीट कर दिया, लेकिन उनका जवाब म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के पदाधिकारियों के व्यक्तित्व को परिभाषित करने के लिए पर्याप्त है।

Exit mobile version