बायोपिक में अक्षय कुमार बनेंगे नीरज चोपड़ा, फ़ेसबुक यूजर की व्यंगात्मक स्क्रिप्ट वायरल

कियारा आडवाणी, पाकिस्तान से युद्ध और बादशाह का रैप सबकुछ है इसमें।

नीरज चोपड़ा की बायोपिक

फ़ेसबुक यूजर की व्यंगात्मक स्क्रिप्ट : नीरज चोपड़ा बायोपिक 

नीरज चोपड़ा की बायोपिक स्क्रिप्ट : 7 अगस्त 2021 को टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचा गया। एथलेटिक्स में पहली बार भारत ने ओलंपिक में पदक जीता, और भी वो स्वर्ण पदक। सूबेदार नीरज चोपड़ा ने पुरुष भाला फेंक में यूरोप का वर्चस्व तोड़ते हुए प्रथम भारतीय और प्रथम एशियाई ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी होने का गौरव भी प्राप्त किया। इस उपलब्धि से नीरज चोपड़ा और पूरा देश खूब खुश हुआ।

गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा।

मौर्या मंडल की नीरज चोपड़ा बायोपिक स्क्रिप्ट पोस्ट वायरल

नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर देशभर में लोगों ने जश्न मनाया लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस उपलब्धि से सबसे अधिक प्रसन्नता किसे हुई? अपने बायोपिक एक्सपर्ट अक्षय कुमार, क्योंकि जब हीरो है तो बायोपिक भी होगी, और अगर राष्ट्रवादी हीरो की बायोपिक होगी तो उसमें अक्षय कुमार भी होंगे।

सर्वप्रथम तो मौर्या मण्डल जैसे फ़ेसबुक यूज़र को हमारा साधुवाद, जिन्होंने इतना चुटीला पोस्ट तैयार किया। उन्होंने नीरज चोपड़ा के बायोपिक का एक बेहद गजब आइडिया दिया है, जिसमें अक्षय कुमार लीड रोल में होंगे। यह फिल्म कैसी होगी, और अक्षय कैसे नीरज की भूमिका को आत्मसात करेंगे, आइए सुनते हैं इन्ही की पोस्ट की जुबानी।

“देवियों और सज्जनों, पेश है नीरज चोपड़ा की बायोपिक ।

ओपनिंग

प्रारम्भिक दृश्य हरियाणा के एक छोटे गाँव का है, जहां कुछ लड़के क्रिकेट खेल रहे हैं और बल्लेबाज एक बड़ा छक्का मारता है। गेंद एक पास के खेत में जाति है। एक बालक अपने पिता के साथ उन खेतों में काम कर रहा है। खेल-खेल में लड़के कहते हैं, ‘ओए छोटू, बॉल देना!’

और पढ़ें: तैमूर के बाद गुरु अर्जन देव का हत्यारा जहांगीर, सैफ अली खान को और कोई नाम नहीं मिलता है क्या ?

वह छोटा लड़का जब बॉल फेंकता है, तो लड़के कहते हैं, ‘रहने दो, बॉल हम तक नहीं पहुंचेगी!’ लेकिन छोटा लड़का गेंद फेंकता है और गेंद सीधी मिडिल स्टम्प पर लगती है।

पास से गुजर रहे एथलेटिक्स कोच गजराज राव इस विलक्षण प्रतिभा को देखकर चकित हो जाते हैं। वह इस बच्चे के पीछे-पीछे चल देते हैं और देखते हैं कि कैसे ये बच्चा बड़ी निपुणता से लंबी दूरी तक चीजें फेंक सकता है, चाहे अपने पिता को ईंटें देना हो, या पेड़ पर से आम गिराना हो।

अपने किसान पिता के साथ नीरज (फ़ाइल फ़ोटो)

गजराज को स्पष्ट हो जाता है कि यह बच्चा अद्भूत प्रतिभा वाला है। गजराज बच्चे को बोलता है कि वह उसकी अकादमी ज्वॉइन करे। बच्चा कहता है कि वह गरीब है और उसके पास जूतों तक के लिए पैसे नहीं है। इसके साथ ही साथ उसे अपने पिता का भी हाथ बँटाना है। गजराज उसके पिता से बात करता है और उसे बताता है कि उसके बच्चे को प्रशिक्षण की आवश्यकता है। उसके पिता किसी तरह मान जाते हैं।

और पढ़ें: नीरज चोपड़ा के Gold से हिंदुस्तान के खेलों की तस्वीर हमेशा-हमेशा के लिए बदल जाएगी।

वह बच्चा अकादेमी आता है, पर फटी चप्पलों और अजीबो-गरीब कपड़ों में उसे देखकर अमीर बच्चे उसका मज़ाक उड़ाते हैं। कोच उन सबको डांटते हैं, और जब वह भाला फेंकता है तो सब देखते ही रह जाते हैं। सालों बाद वह लड़का अब अक्षय कुमार हो चुका है। वह राष्ट्रीय स्तर का भाला फेंक चैंपियन है, और सेना में उसकी नौकरी है। वह हर राष्ट्रीय कॉम्पिटिशन में प्रथम आता है।

नीरज चोपड़ा की बायोपिक में कियारा आडवाणी की एंट्री

एक दिन वह Cantonment के बाहर अपने मित्रों के साथ मौज कर रहा है कि तभी कुछ गुंडों को वह कियारा आडवाणी को छेड़ते हुए देख लेता है। अचानक से गुंडों पर भालों की बरसात होती है, और वे मारे डर के भाग जाते हैं। लड़की धन्यवाद कहने के लिए आगे बढ़ती है पर अक्षय पहले ही निकल लेते हैं, क्योंकि उनकी प्रैक्टिस है।

कियारा आडवाणी की फ़ाइल फ़ोटो।

अगले ही दिन कैंट में कोई बड़ा फ़ंक्शन होता है, और मार्च पास्ट होती है। अक्षय मार्च करता है, और उसी दौरान वह कियारा को कमांडिंग अफसर के बगल में बैठे देखता है। वह समझ जाता है कि वे उनके CO की बेटी है, लेकिन फिर भी दोनों में प्रेम हो जाता है। परंतु अक्षय उससे कहता है कि उसका ध्यान ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड लाने पर है। कियारा उसे अपना समर्थन देती है और कहती है कि वह तब तक उसकी प्रतीक्षा करेगी।

गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा।

पाकिस्तान से युद्ध

अक्षय विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतता है। परंतु जल्द ही पाकिस्तान के साथ एक छोटा सा युद्ध छिड़ जाता है। अक्षय कहता है कि वह युद्ध में जाएगा। प्रशासन मना करता है क्योंकि वह देश के लिए मेडल ला सकता है, परंतु अक्षय के लिए देश से अधिक कुछ महत्वपूर्ण नहीं। सभी उसे सलाम करते हैं।

और पढ़ें: टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन अब तक का सबसे बेहतरीन है और यहीं से भारत का भाग्योदय होगा

बॉर्डर पर युद्ध छिड़ चुका है, और एक दृश्य में अक्षय पकिस्तानियों से घिरा हुआ। जब उसकी गोलियां खत्म हो जाती है, तो वह पेड़ की एक शाख से शत्रुओं पर धावा बोल देता है। परंतु वह बुरी तरह घायल हो जाता है।

अक्षय अस्पताल में है, और डॉक्टरों का कहना है कि वह कभी भी भाला नहीं फेंक पाएगा। परंतु अक्षय सबको गलत सिद्ध करने के लिए लालायित है। कियारा उसके साथ रहती है। सब उसके ठीक होने के लिए प्रार्थनाएँ करते हैं। अक्षय फिट होता है और ओलंपिक के भी क्वालिफ़ाई कर जाता है।

ओलंपिक का सफर

अक्षय का मुख्य कॉम्पिटिशन एक कुटिल जर्मन एथलीट और एक अफ्रीकी एथलीट से है [इसने शेरों पर भाले फेंक कर अपने कौशल को निखारा है] जर्मन एथलीट अक्षय का उपहास उड़ाते हुए कहता है कि भारतीय कमजोर हैं, वो उसे नहीं हरा पाएंगे।

परंतु अक्षय क्वालिफ़िकेशन में टॉप कर जाता है। जर्मन एथलीट को चिंता हो जाती है और वह खेल गाँव में अक्षय पर जर्मन टीम के कुछ सदस्यों से हमले करवाता है। अक्षय उनसे अकेले लड़ता है और अपने मार्शल आर्ट के कौशल का प्रदर्शन करता है। इसी बीच मैच जीतकर आए भारतीय हॉकी टीम के सदस्य सामने आते हैं और अपने डंडों से मार-मार कर जर्मन को भगा देते हैं।

अक्षय को थोड़ी चोटें लगती हैं और हॉकी टीम के कुछ पंजाबी लड़के उसे पाजी कहते हैं और ऊटपटाँग जोक मारते हैं। इसी बीच अक्षय को पता चलता है कि उसके पिता के खेत में आग लगी है। वह अंदर से टूट जाता है। फाइनल के अंदर अक्षय पूरी लय में नहीं होता, क्योंकि उसके दिमाग में उसका जला हुआ खेत चल रहा है।

इसके बाद उसका कोच उसे प्रोत्साहित करते हुए कहता है कि वह युद्ध में मृत्यु को मात देकर आया यह तो कुछ भी नहीं, देश को उसकी आवश्यकता है। गाँव में सब उसके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। अक्षय जल्द ही चौथे स्थान पर आता है। जैसे ही वह अपना निर्णायक दांव फेंकता है, भारतीय टीम के सदस्य चिल्लाते हैं, ‘भारत माता की…’

नीरज चोपड़ा का गोल्ड मेडल।

अक्षय सफलतापूर्वक वह दांव फेंकते हुए कहता है ‘जय!’ पूरा स्टेडियम जयघोष में उमड़ पड़ता है। जर्मन एथलीट उसे बधाई देकर माफी माँगता है। भारत खुशी से झूम उठता है, स्टेडियम में हॉकी टीम के लड़के भांगड़ा करते है। पदक दिए जाते हैं। राष्ट्रगान बजता है। फिल्म खत्म।

और हाँ, अंत में एंड क्रेडिटस में बादशाह के रैप के साथ अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी ‘तू मेरा हीरो नंबर 1’ के रिमिक्स पर नाचते हैं!

Exit mobile version