कैप्टन ने रिजनल कार्ड खेलकर हॉकी टीमों की ऐतिहासिक जीत का मजा किरकिरा कर दिया

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओछी राजनीति

कैप्टन अमरिंदर ट्वीट

जब आप ओलंपिक में जाते हैं, तो आप किसी जिले या क्षेत्र का नहीं, अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। हाल ही में देश के गौरव में चार चाँद लगाते हुए भारतीय हॉकी के दोनों वर्गों [पुरुष और महिला टीम] ने टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई। जहां पुरुष टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराया, तो वहीं महिला टीम ने तीन बार की ओलंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से चौंकाया।

लेकिन जहां भारतीय टीमों के इस अनोखी उपलब्धि से पूरा देश खुशियाँ मना रहा था, तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे, जो कबाब में हड्डी में बनने आ गए। आश्चर्यजनक रूप से कैप्टन अमरिंदर सिंह भी ऐसे ही लोगों की लिस्ट में शामिल हुए। ध्यान देने वाली बात यह है कि पंजाब के मुख्यमंत्री रहने के साथ साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय सेना में अफसर भी रह चुके हैं।

कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट किया, “…41 साल बाद टीम इंडिया ने टॉप 4 में प्रवेश किया है। इस बात को जानकर खुश हूँ कि सभी 3 गोल पंजाब खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने किए। शुभकामनाएँ। गोल्ड जीतकर आएँ।”

लेकिन कैप्टन अमरिंदर वहीं नहीं नहीं रुके। महिला हॉकी टीम के विषय पर उन्होंने ट्वीट किया,हमारी महिलाओं पर गर्व है कि वह तीन बार की विजेता को हराकर सेमीफाइनल्स में पहुँचीं। अमृतसर की गुरजीत कौर को शाबाशी जिन्होंने पूरे मैच का अकेला गोल किया। हम इतिहास रचने की दहलीज पर हैं। शुभकामनाएँ लड़कियों। गोल्ड लेकर आओ।”

स्वयं भारतीय सेना के पूर्व अफसर होकर जब कोई व्यक्ति ऐसे ट्वीट करे, तो इससे उसकी संकुचित मानसिकता ही झलकती है। ऐसे प्रसन्नता के अवसर पर भी वे अपनी राजनीति घुसाना चाहते हैं और पंजाब को भारत से ऊपर दिखाने में लगे हैं।

और पढ़े : Indian Hockey Federation ने भारतीय हॉकी को खत्म कर दिया, फिर आये नवीन पटनायक और सब कुछ बदल गया

लेकिन इस बार कैप्टन अमरिंदर की दाल नहीं गली। इस प्रकार के ट्वीट के लिए सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई, और स्वयं अनेक सिख यूजर्स ने अमरिंदर को इन घटिया ट्वीट्स के लिए ट्रोल किया।

एक सिख यूजर ने लिखा, “एक सिख होने के नाते मैं कहना चाहता हूँ कि वे पहले भारतीय हैं। अगर बाकी प्लेयर बॉल को आगे बढ़ाते ही नहीं, तो वो स्कोर कैसे करते।”

अंकुर चतुर्वेदी नामक यूजर ने लिखा, “आपसे यह उम्मीद नहीं थी सर। हर गोल एक भारतीय ने किया। पंजाबियों ने कोई स्कोर नहीं किया और न ही मलयालियों ने कोई गोल बचाया। हमारे पास भारतीय गोलकीपर था।”

सच कहें तो कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे व्यक्तियों से लोग बेहतर उम्मीद करते हैं। वे काँग्रेस के उन चंद नेताओं में माने जाते थे, जिनके लिए देश सर्वोपरि है। लेकिन अपने घटिया ट्वीट से उन्होंने सिद्ध कर दिया कि उनके लिए भी राजनीति सर्वोपरि है।

और पढ़े : गांधी परिवार ने कैप्टन को ‘बर्बाद’ कर दिया, अब अमरिंदर की बारी है कि कांग्रेस को उखाड़ फेंकें

Exit mobile version