सलमान खान को ‘सबक’ सिखाने वाले CISF जवान सोमनाथ मोहंती को दंडित नहीं बल्कि पुरस्कृत किया गया है

फ़ेक न्यूज़ का पर्दाफ़ाश ख़ुद CISF ने किया है।

सीआईएसएफ जवान

नियम सभी के लिए समान हैं, किन्तु ये बात बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की समझ में नहीं आती। अपने अहंकार और कथित स्टारडम में चूर बॉलीवुड अभिनेताओं को लगता है कि पूरी दुनिया उनके सामने नतमस्तक हो जाएगी। उन्हें लगता है कि भारत के सभी नियम भी उनके सामने बौने हैं। कई बार हमने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को अहंकार में चूर होकर नियम तोड़ते देखा है। अभिनेता सलमान खान भी उनमे से एक हैं, जोकि आए दिन नियमों की धज्जियां उड़ाते रहते हैं। इस बार मुंबई एयरपोर्ट पर सलमान खान प्रोटोकॉल का उल्लघंन कर रहे थे, किन्तु सलमान खान को एक सीआईएसएफ के सुरक्षा जवान सोमनाथ मोहंती ने रोक लिया। बिना चेकिंग कराए जा रहे सलमान को रोककर इस जवान ने सलमान से सभी नियमों के पालन करवाए। इसके बाद मामला समाप्त हो गया, किन्तु लिबरलों ने अपना प्रोपेगैंडा चलाना शुरू कर दिया।

फ़ेक न्यूज़ फैलाई जाने लगी कि सीआईएसएफ के जवान सोमनाथ मोहंती के विरुद्ध ही एक्शन लिया गया है, जबकि सत्य ये है कि उस जवान के काम के लिए उसे सम्मानित कर ईनाम दिया गया है।

हम अधिकतर ख़बरों में सुनते एवं देखते रहते हैं कि कैसे ये बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज सार्वजनिक जगहों पर भी विशेष महत्व चाहते हैं। ऐसे में अपनी अगली फिल्म Tiger 3 की शूटिंग के लिए विदेश जा रहे अभिनेता सलमान खान जब कटरीना कैफ के साथ मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे तो आदत के अनुसार ही नियमों का उल्लघंन करने लगे।

वो बिना किसी कागजी कार्यवाही को पूरा किए हुए सीधे एयरपोर्ट में अंदर घुसने लगे। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था में तैनात सीआईएसएफ अधिकारी सोमनाथ मोहंती ने उन्हें रोक लिया और उनसे उनका पहचान पत्र मांगकर आईडी जांची। मस्तमौला एयरपोर्ट के अंदर घुसे चले जा रहे सलमान के लिए ये किसी झटके की तरह था, किंतु वो कुछ नहीं कह सकते थे, क्योंकि मोहंती अपने कर्तव्य का पालन कर रहे थे।

और पढ़ें- नई पैकिंग में पुराना माल: सलमान खान की “राधे” का फ्लॉप होना तय हो गया है

सलमान खान ने सीआईएसएफ जवान सोमनाथ मोहंती के निर्देशों का पालन किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस वीडियो को देख लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया आई एवं लोगों ने सीआईएसएफ जवान सोमनाथ मोहंती को अपनी कर्तव्य परायणता के लिए सराहा। इसके बाद फेक न्यूज फैलाने वालों को नया प्रोपेगैंडा मिल गया।

उन्होंने इस घटना को आधार बनाते हुए ये दिखाने के प्रयास किए कि सीआईएसएफ जवान सोमनाथ मोहंती के विरुद्ध कार्रवाई हुई है, जबकि वो अपने कर्त्तव्यों का पूर्ण निष्ठा से पालन कर रहा था।

ऐसे में मीडिया से बात करने पर पाबंदी लगाने के नाम पर कुछ संस्थानों द्वारा फेक न्यूज फैलाई गई कि मोहंती का फोन जब्त कर लिया गया है‌, एवं उसे किसी से बात करने की अनुमति भी नहीं है, जो असत्य है।

इस मामले में अब सीआईएसएफ की तरफ से ही बयान जारी कर ये बताया गया है कि कैसे अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए सीआईएसएफ जवान सोमनाथ मोहंती नामक अधिकारी को सम्मानित किया गया है।

और पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद सलमान खान के करियर की बर्बादी शुरू हो चुकी है

सीआईएसएफ ने बयान जारी कर एक फेक न्यूज के ट्वीट के रिप्लाई में कहा, इस ट्वीट में दी गई जानकारी गलत और निराधार है। सही बात यह है कि संबंधित अधिकारी को अपने कर्तव्य को बेहतरीन तरीके से निभाने के लिए पुरस्कृत किया गया है। CISF का ये ट्वीट न केवल संपूर्ण वस्तुस्थिति स्पष्ट करता है, अपितु फेक न्यूज के एजेंडे का भी पर्दाफाश करता है, जोकि वामपंथियों द्वारा सर्वाधिक प्रयोग किया जाने वाला टूल है।

https://twitter.com/CISFHQrs/status/1430103757358915588?t=dm6fTjEsYIzDfNpD-49ztw&s=19

 

ऐसा पहली बार नहीं है कि सलमान खान ने प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाईं हो, बल्कि वो इन सब चीजों में सबसे आगे रहते हैं और यदि ये कहा जाए कि नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों की बॉलीवुड में भरमार है, तो भी संभवतः गलत नहीं होगा, किंतु सीआईएसएफ जवान सोमनाथ मोहंती ने एक झटके में बॉलीवुड के सभी सेलिब्रिटीज को सबक सिखा दिया है।

Exit mobile version