“उसे आमंत्रित किया गया था” से “गुमराह किये जाने तक” – आर्यन खान मामले में बॉम्बे मीडिया कैसे गोलपोस्ट शिफ्ट कर रही

बॉम्बे टाइम्स रिपोर्ट

हाल ही में एनसीबी की कार्रवाई में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी हिरासत में लिया गया है। उसके पास से कोकीन समेत कुछ ड्रग्स बरामद हुए हैं, और जिस क्रूज़ शिप पर एनसीबी ने छापा डाला, वहाँ से भी काफी भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुए हैं। अब आर्यन का बचाव करने में बॉलीवुड उतर आया है, इसमें कोई हैरत की बात नहीं, ये स्वाभाविक है, परंतु जिस प्रकार से मुंबई में स्थित मीडिया उसके बचाव में तर्क दे रही है, उसके लिए शब्द कम पड़ जाएंगे।

वो कैसे? असल में बॉम्बे मीडिया आर्यन खान के बचाव में ऐसे रिपोर्ट्स प्रकाशित कर रही हैं, जो न सिर्फ विरोधाभासी है, अपितु हास्यास्पद भी। उदाहरण के लिए बॉम्बे टाइम्स मानो आर्यन खान का मुखपत्र बन गया। जो भी तर्क सतीश मानशिंदे कोर्ट में पेश कर रहे थे, उसे शत प्रतिशत बॉम्बे टाइम्स वैसे ही अपने ट्वीट्स में भी पोस्ट कर रहा था।

बॉम्बे टाइम्स एक प्रकार से ये जताना चाहता था कि आर्यन स्वयं उस क्रूज़ पार्टी पर नहीं गया था, परंतु उसे आमंत्रित किया गया था, और उसे नहीं आभास था कि उस पार्टी में ड्रग्स का सेवन किया जा रहा था। क्या बॉम्बे टाइम्स ने लोगों को बेवकूफ समझके रखा है? आर्यन खान कोई नन्हा मुँहा बच्चा है, जो उसे आभास नहीं था कि उस रेव पार्टी में क्या हो रहा है?

और पढ़ें : मिलिये बॉलीवुड के फेमस “whitewasher” सतीश मानशिंदे से

परंतु बात यहीं तक सीमित नहीं रही। बॉम्बे टाइम्स तो बॉम्बे टाइम्स, स्वयं टाइम्स ऑफ इंडिया तक ने अपने ट्वीट में ये जताने का प्रयास कि उसने ड्रग्स का सेवन नहीं किया, अपितु आर्यन खान एनसीबी से बार-बार माफी मांग रहा था, रो रहा था और उसके अनुसार उसके मित्र ने व पदार्थ उसके जूते के नीचे छुपाये थे। विश्वास नहीं होता तो आप इसे एक बार खुद पढ़ लीजिए।

परंतु जब बॉलीवुड के सितारे आर्यन खान का सिर्फ आधार पर बचाव करने पर तुले हुए हैं क्योंकि वह शाहरुख खान का बेटा है, तो मीडिया के यह दोहरे मापदंड कोई आश्चर्य की बात नहीं लगते। असल में सच्चाई तो यह है कि रिया चक्रवर्ती के बाद एक बार फिर बॉलीवुड के काली करतूत सबके समक्ष उजागर हुए हैं, और ऐसे में बॉलीवुड की छवि को बचाने के लिए मुंबई मीडिया ने अपनी ओर से प्रयास किया, परंतु ये दांव उल्टा पड़ गया, और अब मुंबई मीडिया की ही खिंचाई की जा रही है।

Exit mobile version