जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 ट्रेलर को देखने बाद आप सिनेमा हॉल में न जाने की कसम खा लेंगे

सत्यमेव जयते 2 ट्रेलर

सत्यमेव जयते की व्यावसायिक सफलता के बाद, जॉन अब्राहम और निर्देशक मिलाप मिलन जावेरी अब इसका सीक्वल लेकर आए हैं। इस बार जॉन लखनऊ में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते नजर आएंगे। सत्यमेव जयते 2 फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर जारी कर दिया गया है जिससे काफी हलचल मची हुई है। इस एक्शन फिल्म में जॉन का साथ देंगी दिव्या खोसला कुमार।

इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद यह तो स्पष्ट हो गया है कि जॉन अब्राहम सत्यमेव जयते 2 के साथ कई चीजों का लेवल अप कर रहे हैं। जब सभी ने यह सोचा था कि बॉलीवुड अब और बुरा नहीं हो सकता है सत्यमेव जयते 2 ने उन्हें गलत साबित कर दिया यानी कंटेंट ऐसा कि आप दोबारा सिनेमा घर न जाने का प्रण ले लें। अब थिएटर फिर से खुल रहे हैं और सत्यमेव जयते 2 को बड़ी स्क्रीन का फिल्म बताते हुए लोगों के सामने कुछ भी परोसा जा रहा है।

सत्यमेव जयते 2 के निर्माताओं ने सोमवार को फिल्म का ट्रेलर जारी किया और सत्यमेव जयते के सीक्वल भी उन सभी चीजों की भरमार है जिससे हाल के वर्षों में जॉन की फिल्मों ने रुपए कमाए हैं।

और पढ़े: पर्दे पर राष्ट्रवादी, वास्तविक जीवन में कम्यूनिस्ट- जॉन अब्राहम की यही है सच्चाई

सत्यमेव जयते 2, 2018 की फिल्म की तर्ज पर एक एक्शन ड्रामा है।  अनूप सोनी, हर्ष छाया, गौतमी कपूर और अन्य द्वारा अभिनीत इस फिल्म से दिव्या खोसला कुमार की अभिनय में वापसी हुई है। नोरा फतेही एक डांस नंबर में भी नजर आ रही हैं। ट्रेलर में ही सर से ऊपर जाने वाले डायलॉग्स भरे पड़े हैं जिससे यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि उन्हें जानबूझकर फिल्म में ठूंसा गया है और देशभक्ति दिखाने की कोशिश की गई है। उदाहरण के लिए इन दोनों डायलॉग को ही देखे: ‘तन मन धन से बढ़कर जन गण मन’ या ‘मेरा फंडा दांडी नहीं है, मेरा फंडा डंडा है’।

और पढ़े: DDLJ: वो फिल्म जिसने छेड़छाड़, नारी शोषण और घटिया पैरेंटिंग को बढ़ावा दिया

इस तथ्य से कोई इंकार नहीं है कि Covid -19 महामारी ने हिंदी फिल्म उद्योग को लगभग रोक ही दिया था। तब बड़ी भीड़ से बचने के लिए सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। मुंबई सागा और रूही ने पहले लॉकडाउन के बाद उद्योग को पुनर्जीवित करने की कोशिश की, लेकिन योजना के अनुसार चीजें नहीं हुईं। इसके बाद बेल बॉटम, दूसरी लहर के बाद रिलीज होने वाली पहली हिंदी फिल्म थी जो फ्लॉप हुई। अब महाराष्ट्र में सिनेमा घर खुल रहे हैं और सत्यमेव जयते 2 को बड़े परदे पर उतारा जाएगा, वह भी ऐसे कंटेंट के साथ जिससे दर्शक कई वर्ष पूर्व ही ऊब चुके हैं।

ट्रेलर देखने के बाद यह एहसास हो रहा है कि इस फिल्म को जबरदस्ती दर्शकों के गले में बंधा जा रहा है। ओवर द टॉप डायलॉग्स, कमजोर प्लॉट से लेकर ओवर एक्टिंग तक का लेवल अप है। इन सबसे ऊपर, जॉन अब्राहम फिल्म में एक नहीं, बल्कि तीन भूमिकाओं में हैं! क्या हमें और कुछ कहना चाहिए? अगर सत्यमेव जयते 2 फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद भी कोई फिल्म देखने जाता है तो वह वही व्यक्ति होगा जिसे कंटेंट नहीं तड़का पसंद हो।

Exit mobile version